क्या बाहुबली के मशहूर कटप्पा के रोल के लिए सबसे पहली पसंद संजय दत्त थे

भारतीय सिनेमा के इतिहास में प्रभास की फिल्म बाहुबली और बाहुबली 2 को हमेशा याद रखा जाएगा।लेकिन इस सुपरहिट फिल्म को लेकर अब ऐसी खबर आई है जो शायद ही किसी ने सुनी होगी। खबरों की माने तो इस फिल्म का मशहूर किरदार कटप्पा पहले सत्यराज नहीं बल्कि संजय दत्त को मिलने वाला था।

Bollywood Halchal Jul 17, 2020

आज के समय में भारतीय सिनेमा और उनकी फिल्में लोगों के जीवन का बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा बन गई है। भारतीय सिनेमा ने पर्दे पर कई ऐसी फिल्में ऐसी फिल्में पर कई ऐसी फिल्में ऐसी फिल्में भी  उतारी हैं जो हमेशा सदाबहार रहेंगी, लोगो के जहन में याद रहेंगी। अगर हम पुराने दशक की बात करें तो अमिताभ बच्चन की शोले हो या दिलीप कुमार की देवदास शाहरुख खान की दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे।यह सभी फिल्में है जो लोगो के जेहन में आज तक बसी हुई है। इन फिल्मों को जितनी बार देखें उतना ही उन्हें कम लगता है। इन सभी ऐतिहासिक फिल्मों के साथ ही एक फिल्म का नाम और जुड़ गया है जिसके मुख्य कलाकार है प्रभास।

भारतीय सिनेमा के इतिहास में प्रभास की फिल्म बाहुबली और बाहुबली 2 को हमेशा याद रखा जाएगा। यह फिल्म भारत के कोने कोने में दिखाई गई और हर किसी व्यक्ति को यह फिल्म बहुत ही ज्यादा पसंद आई। ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जो इस फिल्म का मुरीद ना हो। इस फिल्म नें रिलीज होने के बाद धमाका कर दिया था और यह फ़िल्म लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई थी। इस फिल्म को भारतीय सिनेमा के मशहूर निर्देशक एसएस राजामौली ने निर्देशित किया था और इस फिल्म के निर्देशन के लिए उनकी बहुत ज्यादा तारीफ हुई थी। साल 2015 में 10 जून को रिलीज हुई ये धमाकेदार फिल्म ने लोगों का दिल जीत लिया था। आज भी यह फिल्म लोगों के दिल में जिंदा है, उनके दिलों में यह फिल्म आज भी उसी तरह से ही राज करती है। टीवी पर भी यह फिल्म प्रकाशित हो जाए तो लोग अपना काम और बाकी सारी चीजें भूल जाते हैं और इस फिल्म को देखने लगते हैं। 

लेकिन इस सुपरहिट फिल्म को लेकर अब ऐसी खबर आई है जो शायद ही किसी ने सुनी होगी। खबरों की माने तो इस फिल्म का मशहूर किरदार कटप्पा पहले सत्यराज नहीं बल्कि कोई और एक्टर निभाने वाला था। जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के खलनायक सुपरस्टार संजय दत्त की। हाल ही में विजयेंद्र प्रसा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि इस फिल्म के मशहूर किरदार कटप्पा के लिए पहले संजय दत्त को ऑफर किया गया था। इस फिल्म के इस किरदार के लिए सबसे पहली पसंद बॉलीवुड के खलनायक संजय दत्त ही थे। साथ ही हम आपको बता दें कि विदयेंद्र एसएस राजामौली के पिता हैं। यह फिल्म बनने से पहले और बनने के बाद में हर तरह से चर्चा में रही है साथ ही इसकी स्टार कास्ट भी काफी समय से किसी ना किसी तरह खबरों में आते रहे हैं और लोगों को इन खबरों से झटका लगता रहा है। इस फिल्म में प्रभास, राणा दग्गुबत्ती, अनुष्का शेट्टी, तमन्नाह भाटिया, राम्या कृष्णन, नासिर और सत्यराज जैसे दमदार किरदार नजर आए थे और सभी इस समय इतिहास के पन्नों में अमर हो चुके हैं।

इस फिल्म और इस फिल्म के किरदार लंबे समय तक याद किए जाएंगे या हम यह कहें इस फिल्म के किरदार कभी भुलाए नहीं जाएंगे। भारत सिनेमा के कलाकार सुपरस्टार प्रभास ने इस फिल्म के बाद से काफी बड़ी शोहरत हासिल की थी। प्रभास एक क्षेत्र कलाकार की जगह एक सुपरस्टार बन गए थे। इस फिल्म ने अभिनेता प्रभास और अन्य कलाकारों का जीवन हमेशा हमेशा के लिए बदल दिया।

साथ ही भारत सिनेमा के खलनायक यानी संजय दत्त की बात करें तो वह इस समय कई धमाकेदार फिल्मों को लेकर चर्चा में चल रहे हैं और आने वाले समय में काफी तगड़े धमाके करने वाले हैं। साथ ही उनकी कुछ मजेदार और रोचक फिल्में उनके फैंस और उनके प्रशंसकों को देखने के लिए मिलने वाली है। संजय दत्त के निजी जीवन की बात करें तो उनके जीवन में एक के बाद एक कई समस्याएं आई हैं। वह एक विवादित कलाकार के रूप में भी लोगों के बीच जाने जाते हैं। वह और उनके विवाद दोनों ही काफी चर्चा में रहते हैं। संजय दत्त के ऊपर कुछ ऐसे आरोप भी लगे जिनके कारण उन्हें जेल भी जाना पड़ा, लेकिन इन सबके बाद भी इस अभिनेता ने कभी हार नहीं मानी। वह जिंदगी की लड़ाई हमेशा लड़ते रहे। यदि संजय दत्त बाहुबली और बाहुबली 2 में कटप्पा का किरदार करते तो निश्चित रूप से उनके ऐतिहासिक किरदारों में से एक होता। साथ ही संजय दत्त का कलाकारों में और भारत सिनेमा में कद और बढ़ जाता। फिलहाल हम इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते कि संजय दत्त को यह रोल ऑफर हुआ था या नहीं। यह सभी बातें अभी तक चर्चा में है।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g