दो रॉयल फैमिलीज़ से ताल्लुक रखती हैं एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी, आमिर खान से है यह रिश्ता

बहुत कम लोग यह जानते हैं कि अदिति का जन्म हैदराबाद के शाही परिवार में हुआ था। बॉलीवुड में अदिति अपनी ख़ूबसूरती और एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने 'दिल्ली 6' फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था और अब अदिति को बॉलीवुड में काम करते हुए एक दशक से ज़्यादा हो गया है।

Bollywood Halchal Oct 28, 2020

आज बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी का जन्मदिन है।  बहुत कम लोग यह जानते हैं कि अदिति का जन्म हैदराबाद के शाही परिवार में हुआ था। बॉलीवुड में अदिति अपनी ख़ूबसूरती और एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं।  उन्होंने 'दिल्ली 6' फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था और अब अदिति को बॉलीवुड में काम करते हुए एक दशक से ज़्यादा हो गया है।  अदिति को एक्टिंग के साथ-साथ डांस और सिंगिंग का भी शौक है। आइए अदिति के जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी दिलचस्प बातें -       

दो रॉयल फैमिलीज़ से है ताल्लुक 
एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी 28 अक्टूबर 1986 को हैदराबाद में हुआ था।  जैसा कि नाम से अंदाजा लगाया जा सकता है, अदिति राव हैदरी एक नहीं बल्कि दो रॉयल फैमिलीज़ से ताल्लुक रखती हैं।  अदिति के परदादा अकबर हैदरी 1869 से 1941 तक हैदराबाद के प्रधानमंत्री थे।  वहीं, उनके नाना राजा जे। रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी पर राज करते थे।  अदिति की माँ विद्या राव एक मशहूर ठुमरी गायिका थीं।  अदिति की पढ़ाई आंध्र प्रदेश के लेडी श्रीराम कॉलेज से हुई है। अदिति के पेरेंट्स की लव मैरिज हुई थी।  एक इंटरव्यू में अदिति ने बताया था कि जब वे दो साल की थीं तो उनके माता-पिता अलग हो गए थे और वे अपनी माँ के साथ दिल्ली आ गई थीं। शायद बहुत कम लोग जानते होंगे कि एक्टर आमिर खान की पत्नी किरन राव रिश्ते में अदिति की कजिन हैं।   
 

इसे भी पढ़ें: हॉलीवुड मूवीज़ का रीमेक होते हुए भी फ्लॉप साबित हुईं ये 7 बॉलीवुड फिल्में


डांस और सिंगिंग का है शौक 
अदिति को बचपन से ही डांस का शौक था।  वे एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक कुशल भरतनाट्यम डांसर भी हैं। उन्होंने छह साल की उम्र से ही डांस सीखना शुरू किया था।  उन्होंने मशहूर डांसर लीला सैमसन से भरतनाट्यम की ट्रेनिंग ली थी। डांस के साथ-साथ अदिति को सिंगिंग में भी दिलचस्पी है।  अदिति ने साल 2012 में अपनी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म पेरिस लंदन, पेरिस न्यूयॉर्क के लिए गाना गया था जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था।  

कई बड़ी फिल्मों में किया है काम 
अदिति ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2006 में मलयालम फिल्म 'प्रजापति' से की थी। वहीं, उन्होंने अभिषेक बच्चन और सोनम कपूर की मूवी  'दिल्ली 6' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था।  इस फिल्म के बाद अदिति को कई हिंदी फिल्मों के ऑफर आने लगे।  अपने अभी तक के बॉलीवुड करियर में अदिति 'रॉकस्टार' 'मर्डर 3', 'फितूर', और 'पद्मावत' जैसी शानदार फिल्मों में काम कर चुकी हैं।  

पर्सनल लाइफ के बारे में जानते हैं बहुत कम लोग  
अदिति ने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर कभी भी मीडिया के सामने खुलकर चर्चा नहीं की है।  अगर निजी ज़िंदगी की बात की जाए तो अदिति ने साल 2009 में एक्टर सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी। उन्होंने कई सालों तक अपनी शादी की बाद मीडिया से छुपा कर रखी थी। हालाँकि, साल 2013 में एक इंटरव्यू में अदिति ने अपनी निजी जिंदगी के बारे में बात करते हुए कहा था कि जब उनकी मुलाकात सत्यदीप हुई थी तब वे 17 साल की थीं।  कुछ ही समय में दोनोंको एक-दूसरे से दूसरे से प्यार हो गया था।  अदिति ने बताया था कि अब उन दोनों का तलाक हो चुका है लेकिन दोनों अभी भी अच्छे दोस्त हैं।  

जल्द रिलीज होंगी अदिति की अपकमिंग मूवीज़ 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही अदिति साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर सिद्धार्थ के साथ 'महासमुद्रम' फिल्म में नज़र आएंगी।  रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फिल्म 2021 में रिलीज होगी।  इसके अलावा अदिति की दो और अपकमिंग मूवीज़ रिलीज होने की खबर है।  अदिति की फिल्म 'दि गर्ल     
ऑन दि ट्रेन' इस साल रिलीज होने वाली थी लेकिन अब इस फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया है।  माना जा रहा है कि यह फिल्म भी अब अगले साल ही रिलीज की जाएगी।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g