हॉलीवुड मूवीज़ का रीमेक होते हुए भी फ्लॉप साबित हुईं ये 7 बॉलीवुड फिल्में

बॉलीवुड की कई फिल्मों की कहानी हॉलीवुड और टॉलीवूड फिल्मों से मिलती-जुलती होती है तो कई फ़िल्में पूरी तरह से हॉलीवुड फिल्मों की कॉपी होती हैं। इन में से कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई हैं तो कुछ फ़िल्में रीमेक होते हुई भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गईं।

Bollywood Halchal Oct 27, 2020

आजकल फिल्मों से लेकर गानों तक के रीमेक बन रहे हैं। बॉलीवुड की कई फिल्मों की कहानी हॉलीवुड और टॉलीवूड फिल्मों से मिलती-जुलती होती है तो कई फ़िल्में पूरी तरह से हॉलीवुड फिल्मों की कॉपी होती हैं।  इन में से कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई हैं तो कुछ फ़िल्में रीमेक होते हुई भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गईं। आज के इस लेख में हम आपको ऐसी ही कुछ बॉलीवुड मूवीज़ के बारे में बताएँगे हॉलीवुड का रीमेक होते हुए भी फ्लॉप हो गईं

एक अजनबी
अमिताभ बच्चन की 'एक अजनबी' हॉलीवुड फिल्म मैन ऑन फायर' रीमेक थी।  इस फिल्म में अमिताभ ने हॉलीवुड एक्टर डेंजेल वॉशिंगटन का किरदार निभाया था।  हॉलीवुड फिल्म को पूरी तरह से कॉपी किया था लेकिन फिर भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास चली।  इस फिल्म में अमिताभ के साथ अर्जुन रामपाल और पेरीज़ाद जोराबियन भी अपने किरदार को बखूबी निभाया था, लेकिन फिर भी फिल्म कहीं ना कहीं ढीली पड़ गई।

एक्शन रीप्ले
अक्षय कुमार और ऐश्वर्या राय की फिल्म एक्शन रीप्ले भी हॉलीवुड फिल्म बैक तो 'दि फ्यूचर' की रीमेक थी।  इस फिल्म में विपुल शाह ने कॉमेडी डालने की खूब कोशिश की थी लेकिन फिल्म दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आई।  इस फिल्म में अक्षय और ऐश्वर्या के अलावा, ओम पूरी, किरण खेर, नेहा धूपिया और आदित्य रॉय कपूर जैसे कलाकार भी थे लेकिन फिर भी फिल्म दर्शकों के बीच कुछ ख़ास जगह नहीं बना पाई।      

गॉड तुस्सी ग्रेट हो
हॉलीवुड एक्टर जिम कैरी की फिल्म 'ब्रूस ऑलमाइटी' की बॉलीवुड रीमेक 'गॉड तुस्सी ग्रेट हो' भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी।  इस फिल्म में सलमान खान, अमिताभ बच्चन और प्रियंका चोपड़ा जैसे बड़े स्टार्स होने के बावजूद भी फिल्म ना ही दर्शकों और ना ही क्रिटिक्स को कुछ खास पसंद आई।  
 

इसे भी पढ़ें: जानिए 2020 के अंत में आने वाली बॉलीवुड की इन खास फिल्मों के बारे में


कुछ तो है
एकता कपूर की फिल्म 'कुछ तो है' भी हॉलीवुड फिल्म 'आई नो वट यू डिड लास्ट समर' की बॉलीवुड रीमेक थी।  जहाँ यह हॉलीवुड मूवी सुपरहिट थी, वहीं तुषार कपूर स्टार्रर 'कुछ तो है' बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी।  एकता ने इस फिल्म को हॉरर बनाने की काफी कोशिश की थी, लेकिन फिल्म के हॉरर सीन्स भी हॉरर नहीं लगे।  

दिल बोले हड्डिपा
बॉलीवुड में एक नहीं कई ऐसी हॉलीवुड रीमेक हैं जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रहीं। ऐसी ही एक मूवी थी शहीद कपूर और रानी मुखर्जी की 'दिल बोले हड्डिपा'।  यह फिल्म हॉलीवुड मूवी 'शी इज दि मैन' की कॉपी थी लेकिन बावजूद इसके फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई।  इस फिल्म की कहानी में रानी मुखर्जी ने एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया था जो क्रिकेट टीम में शामिल होने के लिए लड़का होने का नाटक करती है।  

बिच्छू
बॉलीवुड में हॉलीवुड की कल्ट क्लासिक 'लीओन : दि प्रोफेशनल' का रीमेक बनाने की कोशिश की गई थी।  बॉबी देओल और रानी मुख़र्जी की फिल्म 'बिच्छू' इसी फिल्म की कॉपी थी।  इस फिल्म के बारे में यह भी कहा गया था की फिल्म के सीरियस सीन्स भी फनी लग रहे थे।  फिल्म किसी भी एंगल से थ्रिल मूवी नहीं लग रही थी।  

कर्ज
ऋषि कपूर की फिल्म 'कर्ज' भी हॉलीवुड फिल्म 'रीइन्कारनेशन ऑफ पीटर प्राउड' की रीमेक थी।  इस फिल्म की कहानी में मुख्य किरदार अपने खून का बदला लेने के लिए दूसरा जन्म लेता है। यह फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी लेकिन 2008 में इस फिल्म को फिर से दोहराया गया।  2008 में आई कर्ज मूवी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी।  इस फिल्म में हिमेश रेशमिया और उर्मिला मातोंडकर लीड रोल में थे।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g