टीवी सीरियल जिससे सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत की, जनिए क्या है सीरियल में खास?

टीवी और फ़िल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने सबसे पहले "किस देश में है मेरा दिल" नाम के धारावाहिक में काम किया लेकिन उनको पहचान और फेम एकता कपूर के धारावाहिक 'पवित्र रिश्ता' से मिली। पवित्र रिश्ता में उन्हें लीड रोल नहीं मिल रहा था एकता कपूर के कहने पर उन्हें इस धारावाहिक में लीड रोल मिला।

Bollywood Halchal Jun 25, 2020

बिहार के पटना में जन्में भारतीय टीवी और फ़िल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने सबसे पहले "किस देश में है मेरा दिल" नाम के धारावाहिक में काम किया लेकिन उनको पहचान और फेम एकता कपूर के धारावाहिक 'पवित्र रिश्ता' से मिली। पवित्र रिश्ता में उन्हें लीड रोल नहीं मिल रहा था एकता कपूर के कहने पर उन्हें इस धारावाहिक में लीड रोल मिला।

सुशांत का जन्म 21 जनवरी 1986 में पटना (बिहार) में हुआ था। महज 34 साल के उम्र में 14 जून 2020 के उन्होंने आत्महत्या कर ली। "दिल बेचारा" सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम फ़िल्म है। इस फ़िल्म की रिलीज के पहले ही उनका निधन हो गया। प्राथमिक सूचना के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत पिछले 6 महीने से अवसाद (डिप्रेशन) में थे और उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

सीरियल जिससे सुशांत सिंह राजपूत को शोहरत हासिल हुई 
पवित्र रिश्ता, ज़ी-टीवी पर प्रसारित और एकता कपूर की बालाजी टेलीफिल्म्स द्वारा निर्मित था। यह धारावाहिक अत्यंत लोकप्रिय रहा। यह धारावाहिक मुंबई शहर और वहां के आम मध्यम वर्गीय लोगों के दैनिक समस्याओं पर आधारित था। इस धारावाहिक में परिवारों के सरल जीवन का चित्रण गया। कहानी दो प्रेमी मानव (का किरदार निभाने वाले सुशांत सिंह राजपूत) और अर्चना (की किरदार निभा रही अंकिता लोखण्डे) की यात्रा पर विशेष रूप से केंद्रित है।

सीरियल की कहानी 
इस धारावाहिक में गैराज का मालिक, मानव देशमुख मध्यवर्गीय परिवार से बिलॉन्ग करता है। उनके पिता दामोदर देशमुख हैं, जो हमेशा शराब का सेवन करके घर के एक कोने में पड़े रहते हैं और मां सविता बड़ा ही उग्र स्वभाव और लालची रहती है। वहीं घरेलू और मेहनती लड़की अर्चना का किरदार रहता है, जो परिवार की समस्याओं की वजह से ज्यादा पढ़ नहीं पाती। जब अर्चना को देखने लड़के वाले आते तो उन्हें अनपढ़ करके रिजेक्ट करके उनकी छोटी बहन को पसंद करके जाते थे। मानव अर्चना को देखते ही चाहने लगता है। अर्चना और मानव की शादी हो जाती है लेकिन पारिवारिक समस्याओं के कारण उनके जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं।

सीरियल में किरदार अदा करने वाले मुख्य कलाकार
मानव दामोदर देशमुख (सुशांत सिंह राजपूत बाद में हितेन तेजवानी)
अर्चना मानव देशमुख (अंकिता लोखंडे), दामोदर देशमुख (अजय वाधाव्कर) मानव के पिता, सविता दामोदर देशमुख (उषा नाडकर्णी) मानव की माँ, मनोहर करंजकर (किशोर गोविन्द महाबोले) अर्चना के पिता (मर्चुका), सुलोचना मनोहर करंजकर (सविता प्रभुने) अर्चना का माँ, विनोद मनोहर करंजकर (पराग त्यागी) अर्चना का भाई, मंजूषा विनोद करंजकर (मंजू) (स्वाति आनंद) विनोद की पत्नी, वर्षा (प्रिय मराठे) अर्चना की बहन, वैशाली (प्रार्थना बेहरे) अर्चना के छोटी बहन आदि।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g