अमिताभ बच्चन को मर्सडीज गिफ्ट करने वाली अभिनेत्री मुमताज दिलकश और कियारा आडवाणी के बारे में जानिए यह अननोन फैक्ट्स

शादी के बाद ब्रिटिश नागरिक बन चुकी मुमताज दिलकश बेहतरीन अदाकार है।उन्होंने 26 साल की उम्र में अपनी शादी के लिए अपना स्टारडम तक दांव पर लगा दिया था।मायानगरी मुंबई में पली-बढ़ी कियारा आडवानी बॉलीवुड की टाॅप अभिनेत्री में से एक है। इन दोनों अभिनेत्रियों के जन्मदिन पर जानिए इन से जुड़े कुछ अननोन फैक्ट्स।

Bollywood Halchal Jul 31, 2020

मुमताज दिलकश:

शादी के बाद ब्रिटिश नागरिक बन चुकी मुमताज दिलकश बेहतरीन अदाकार है।उन्होंने 26 साल की उम्र में अपनी शादी के लिए अपना स्टारडम तक दांव पर लगा दिया था। अभी उनकी दो बेटियां भी है जिनका नाम- नताशा और तान्या हैं।

आइये जानते है शोख अदाकारा मुमताज के बारे कुछ अननोन फैक्ट्स

1)मुमताज बी-ग्रेड फिल्मों में काम कर चुकी है जिसके बाद उन्हें राजेश खन्ना के साथ "दो रास्ते" फिल्म में काम करने का मौका मिला और यह मौका उनके करियर का महत्वपूर्ण बदलाव रहा जिसके बाद वह स्टार बन गई और हर बड़े हीरों उन्हें ही लीड हीरोइन के साथ फ़िल्म में काम करने की चाहत दिखाने लगें।

2) बाॅलीवुड की ख़ूबसूरत अदाकारा मुमताज कैंसर जैसी घातक बीमारी से लड़ कर उसे मात दे चुकी है:

3) मुमताज बदौर चाइल्ड एक्ट्रस काम कर चुकी हैं। उन्होंने सिर्फ 12 साल की उम्र में ही फ़िल्म जगत में अपना कदम रख दिया था। इसके बाद ही वह खुद को सफल हीरोइनो के लिस्ट में शामिल करना चाहती थी लेकिन उन्हें सिर्फ सपोर्टिंग रोल के ही आफर आते थे।

4) मुमताज की जोड़ी सबसे हिट राजेश खन्ना के साथ मानी गयी। दोनों का एक साथ फ़िल्म में होना ही फ़िल्म के हिट होने की गारंटी थी।फ़िल्म तो फ़िल्म दोनों पर फरमाए गए गाने भी सुपरहिट रहते थे।

5) साल 1974 में जब मुमताज मयूर मधवानी के साथ शादी के अटूट बंधन में बध गई, जिससे राजेश खन्ना नाखुश थे क्योंकि वह नहीं चाहते थे कि मुमताज अभी शादी करें।

6) उनका अभिताभ बच्चन के साथ एक चौंकाने वाला वाकया हुआ: दरअसल शूटिंग के दौरान मुमताज  सेट पर सबसे महंगी कार मर्सिडीज में आती थी वही अमिताभ अपनी साधारण सी कार में आते थे। एक बार शूटिंग के वक्त अमिताभ ने शूटिंग करने वाले मेम्बर्स से यूं ही कहा कि एक दिन वो भी मर्सिडीज से चलेंगे। ये बात जानकर मुमताज ने अपनी मर्सिडीज अभिताभ बच्चन को गिफ्ट में दे दी थी और खुद अभिताभ बच्चन के कार से चली गयी।

6)मुमताज ने 100 से अधिक फिल्मों में काम किया किया है। उनका नाम 1970 के दशक की लोकप्रिय अभिनेत्रियों में शुमार था। अभी मुमताज मुंबई छोड़ लंडन में अपने परिवार के साथ रहती है।

कियारा आडवानी:

मायानगरी मुंबई में पली-बढ़ी कियारा आडवानी  बॉलीवुड की टाॅप अभिनेत्री में से एक है। आइये जानते है उनके बारे कुछ अनसुनी बाते:

1) कियारा आडवानी के ब्वॉयफ्रेंड रखने पर उनकी माँ को था एतराज: जब कियारा दसवीं में थी और उनका बोर्ड इग्जाम थे तो उनकी माँ ने उनके ब्वाॅयफ्रेंन्ड रखनें पर लगा दि थी पाबंदी। फेमस फ़िल्म अदाकारा जुही चावला से कियारा का रिश्ता गहरा है- मशहूर फ़िल्म अभिनेत्री जुही चावला रिश्ते में कियारा की आन्टी लगेंगी।

2) कियारा के फेवरेट लिस्ट में बॉलीवुड के किंग खान(शाहरुख खान),  दबंग मैन (सलमान खान), चॉकलेट ब्वाय  (रणबीर कपूर) आदि है।

3) बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले एक अभिनेता के कहने पर कबीर सिंह की प्रीति ने बदला अपना असली नाम: कबीर सिंह की प्रीति यानी कि कियारा आडवानी का असली नाम आलिया आडवानी था। सलमान खान के कहने पे उन्होंने अपना असली नाम बदलकर कियारा रखा था। बॉलीवुड में आलिया भट्ट पहले ही डेब्यू कर चुकि थी। बॉलीवुड में एक ही नाम की दो हीरोइनो के बजाय भाई जान ने उन्हें ये नाम दिया।

4) कियारा मशहूर एक्टर के साथ भविष्य में काम करना चाहती है: कियारा रणबीर कपूर के साथ काम करना चाहती है। कियारा टॉपर रह चकी है, बोर्ड में कियारा ने 12वी में 92% अंक लाए। कियारा क्रिकेटर की बहुत बड़ी फैन है। कियारा आडवानी सचिन तेंदुलकर की बहुत बड़ी फैन है।

5) कियारा आडवानी अच्छी एक्टर तो है ही साथ ही उन्हें सिंगिंग का भी शौक है। एक्टिग के साथ- साथ कियारा आडवानी बहुत अच्छी सिंगर भी है।इस बात को उन्होंने खूद स्वीकार किया है कि वह एक बहुत  अच्छी बाथरूम सिंगर है।






Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g