जानिए बॉलीवुड के ऐसे 5 मशहूर शादीशुदा कपल्स के बारे में जिनमें एज डिफरेंस है काफी ज्यादा

जब मशहूर अभिनेताओ के विवाह की खबरें आती हैं तो ये खबरें लोगों के लिए दिलचस्प बन जाती हैं क्योंकि फिल्में देखने से अभिनेताओं के साथ लोगों का जुडाव हो जाता है। जानिए ऐसे कुछ मशहूर अभिनेताओं के बारे में जिन्होंने अपनी कम उम्र की अभिनेत्री से शादी करी हैं।

Bollywood Halchal Jul 22, 2020

बॉलीवुड में अभिनेता और अभिनेत्रियों की विवाह की खबरें अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। अभिनेताओं का डाइवोर्स, दूसरे से विवाह करना, ज्यादा उम्र कम उम्र की अभिनेत्रियों से शादी करना ये आम बात है।जब मशहूर अभिनेताओ के विवाह की खबरें आती हैं तो ये खबरें लोगों के लिए दिलचस्प बन जाती हैं क्योंकि फिल्में देखने से अभिनेताओं के साथ लोगों का जुडाव हो जाता है।आइये जानते हैं ऐसे कुछ मशहूर अभिनेताओं के बारे में जिन्होंने अपनी कम उम्र की अभिनेत्री से शादी करी हैं।

1.सैफ अली खान

अभिनेत्री अमृता सिंह से तलाक होने के बाद एक्टर सैफ अली खान ने अभिनेत्री करीना कपूर से शादी की। सैफ अली खान और करीना कपूर के उम्र में काफी अंतर है। करीना कपूर सैफ अली खान से उम्र में 10 साल छोटी है।उम्र के फासलों की वज़ह से दोनों की शादी खूब चर्चा में थी। 16 अक्टूबर 2012 में सैफ और करीना की शादी हुई। लेकिन सैफ और करीना ने यह साबित कर दिया कि उम्र का फ़ासला कोई मायने नहीं रखता, जब दो लोगों के बीच इतना प्यार हो। इन दोनों की लव स्टोरी फ़िल्म 'टशन' की शूटिंग के दौरान शुरू हुई। यह फ़िल्म तो प्लॉप हो गई, लेकिन करीना को सैफ में उनका प्यार जरूर मिल गया।करीना कपूर ने शादी के पहले सैफ अली खान के सामने शर्त रखी थी, जिसके बाद ही दोनों की शादी हुई। इस शर्त के बारे में करीना कपूर ने इसका खुलासा अपने कई इंटरव्यूज में किया है कि उन्होंने शादी से पहले एक ही शर्त रखी थी। इस शर्त के बाद ही उन्होंने सैफ अली खान से शादी करी और ये शर्त यह थी कि "मैं आपकी पत्नी हूँ और मैं काम करुंगी, पैसे कमाऊंगी और आप मुझे उम्र भर सपोर्ट करेंगे।"

2.संजय दत्त

बॉलीवुड के मशहूर और जाने-माने अभिनेता संजय दत्त और उनकी पत्नी मान्याता में उम्र का बहुत डिफरेंस है। आपको बता दें कि मान्यता संजय की तीसरी पत्नी है और दोनों की उम्र में 19 साल का अंतर है। उन्होंने साल 2008 में मान्यता से शादी की थी।इससे पहले संजय दत्त दो शादी कर चुके है। साल 1987 में उन्होंने पहली शादी ऋचा शर्मा से की थी, लेकिन 1996 में ब्रेन ट्यूमर की वजह से अमेरिका में उनकी मौत हो गई। इसके बाद संजय ने मॉडल रिया पिल्लई से शादी की लेकिन 2005 में दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद 2008 में संजय ने मान्यता से शादी की और संजय के करीबी दोस्त प्रदीप सिन्हा ने मान्यता का कन्यादान किया था।

3.कबीर बेदी

अभिनेता कबीर बेदी ने बॉलीवुड के साथ-साथ  हॉलीवुड में भी अपनी एक खास पहचान बनाई है। वह भी अपनी लव लाइफ, रिलेशनशिप और शादी को लेकर काफी सुर्खियों में रहे हैं। कबीर ने साल 2005 में अपने से 33 साल छोटी परवीन दुसांज से शादी रचाई।कबीर बेदी ने अपनी लाइफ में 4 शादियां की और यह कबीर की चौथी शादी है। वहीं परवीन की उम्र कबीर बेदी की बेटी से 4 साल कम है। परवीन दुसांज मॉडल और एक्ट्रेस है और इसके अलावा वह टीवी प्रोड्यूसर भी है। शादी से पहले परवीन कई सालों तक कबीर के साथ लिव इन में रह चुके है।परवीन और कबीर की शादी गुरुद्वारे में हुयी थी।पहले कबीर से शादी के लिए परवीन के घर वाले तैयार नहीं थे लेकिन बाद में सब शादी के लिए मान गए थे।

4.राजेश खन्ना

बॉलीवुड के सुपरस्टार कहे जाने अभिनेता राजेश खन्ना के पीछे उस समय के सारी लड़कियां पागल थी। लेकिन उनका दिल उस समय अभिनेत्री डिंपल कपाडिया पर आ गया। दोनों ही अपने जमाने के जाने माने सितारे रह चुके है। जब राजेश खन्ना को डिंपल से प्यार हुआ उस समय उनकी उम्र 33 वर्ष थी और डिंपल की उम्र मात्र 16 वर्ष थी। दोनों ने शादी की तब डिंपल अपनी पहली फ़िल्म 'बॉबी' की शूटिंग कर रही थी।शादी के वक्त राजेश खन्ना उम्र में डिंपल से दोगुने बड़े थे। इन दोनों की दो बेटियां ट्विंकल और रिंकी है। हालांकि, राजेश-डिंपल का वैवाहिक जीवन ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका।राजेश खन्ना का पहला प्यार अंजू महेन्द्रू थीं, जबकि अनीता आडवाणी के साथ भी उनके लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने की बात भी  लोगों के सामने आई थी।

5.दिलीप कुमार

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने अभिनेत्री सायरा बानो से शादी की। दोनों ने साल 11 अक्टूबर 1966 में एक दूसरे से शादी की। शादी के समय दिलीप कुमार 44 साल के थे और सायरा बानो की 22 साल की थी। सायरा बानो खुद उस समय एक बड़ी अभिनेत्री थीं। आपको बता दे कि सायरा बानो 12 साल की उम्र से ही दिलीप कुमार को पसंद करती थी।दोनों के बीच प्रेम ही है जो आज तक दोनों का रिश्ता इतना मजबूत हैं। लेकिन एक बार सायरा और दिलीप को भी अपने प्रेम की परीक्षा देनी पड़ी थी। 

दरअसल शादी के बाद 8 महीने की प्रेग्नेंसी में सायरा बानो को ब्लड प्रेशर की शिकायत हुई और उनके बच्चे को नहीं बचाया जा सका। इस घटना के बाद सायरा कभी प्रेग्नेंट नहीं हो सकी। रिपोर्ट की माने तो बच्चे के खातिर दिलीप कुमार ने आसमां नाम की महिला से शादी की थी। आसमां तलाकशुदा थीं और दिलीप का भरोसा नहीं जीत पाईं। इसके दिलीप को जल्द ही अपनी गलती का अहसास हो गया और वह आसमां को तलाक देकर वापस सायरा बानो के पास लौट आए।आज भी दोनों को देखकर लगता है कि बढ़ती उम्र के साथ इनका प्यार और भी गहरा होता जा रहा है।



Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g