आपके सपनों को देने ऊंची उड़ान जल्द आ रहा है KBC सीजन 12 जानिए घर बैठे कैसे करें रजिस्ट्रेशन

अगर आप भी केबीसी सीजन 12 के लिए रजिस्ट्रेशन करने की तारीख का इंतजार कर रहे हैं तो आपका इंतजार खत्म होने जा रहा है। सोनी टीवी के ऐलान के मुताबिक 9 मई रात 9:00 बजे से सोनी की ऑफिशियल वेबसाइट अथवा सोनी लिव एप के द्वारा केबीसी के सीजन 12 में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएंगे।

Bollywood Halchal May 05, 2020

एक ओर कोरोना से दुनिया थम चुकी है लोगों के सपनों पर ब्रेक लग चुका है, लेकिन हर साल टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 पर ब्रेक नहीं लगा है। सोनी टीवी के ऐलान के बाद केबीसी जल्द आने जा रहा है। सोनी टीवी ने ऐलान करते हुए कहा है, केबीसी सीजन 12 को बिग बी अमिताभ बच्चन ही होस्ट करेंगे। सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए सोनी टीवी ने लिखा है, 'हर चीज पर ब्रेक लग सकता है लेकिन सपनों पर नहीं। इसीलिए आपके सपनों को ऊंची उड़ान देने एक बार फिर अमिताभ बच्चन केबीसी 12 लेकर आ रहे हैं।'


जल्द शुरू होगी केबीसी 12 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया
टीवी के मशहूर क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति में देश के अलग-अलग हिस्सों से लोग रजिस्ट्रेशन करते हैं फिर केबीसी हाॅट सीट पर बैठने के लिए सेलेक्ट किए जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी केबीसी सीजन 12 के लिए रजिस्ट्रेशन करने की तारीख का इंतजार कर रहे हैं तो जल्द ही आपका इंतजार खत्म होने जा रहा है। सोनी टीवी के ऐलान के मुताबिक 9 मई रात 9:00 बजे से सोनी की ऑफिशियल वेबसाइट अथवा सोनी लिव एप के द्वारा केबीसी के सीजन 12 में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए जाएंगे।

ऐसे होगा प्रतिभागियों का सलेक्शन
हर बार की तरह केबीसी के प्रतिभागियों का चुनाव नहीं होगा। बल्कि इस बार सलेक्शन प्रोसेस में तब्दीलियां नजर आने वाली हैं। रजिस्ट्रेशन करने के दौरान कुछ सवालों के जवाबों के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इसके बाद जनरल नॉलेज के लिए ऑनलाइन परीक्षा भी आयोजित की जा सकती है। इसके बाद एक पर्सनल इंटरव्यू वीडियो कॉलिंग के माध्यम से होगा।

सलेक्शन के बाद प्रोमो शूट करने का बदला तरीका- इस बार केबीसी सीजन 12 डिजिटल माध्यम पर निर्भर है। जिसमें प्रतिभागियों का चुनाव करने के पश्चात प्रोमो रिकॉर्डिंग भी ऑनलाइन ही की जाएगी।

केबीसी सीजन 12 के पहले प्रोमो में अमिताभ का अंदाज
सोनी टीवी के यूट्यूब चैनल पर अमिताभ बच्चन एक वीडियो शेयर किया गया। जिसमें अमिताभ बच्चन ने कोरोना की वजह से भारत में जारी लॉकडाउन का जिक्र करते हुए कहा है,  'हर चीज पर ब्रेक लग सकता है, नुक्कड़ की चाय को, हेलो हाय को, सड़कों के साथ यारी को, ट्रिपल स्वीट सवारी को, हर चीज को ब्रेक लग सकता है, ऑफिस वाली चाकरी को, आधी रात वाली तफरी को, शॉपिंग मॉल वाले प्यार को, चौराहे के यार को'.. लेकिन आपके सपनों पर ब्रेक नहीं लगेगा।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g