जल्द होने वाला है बिग बॉस सीजन 14 का फिनाले, यहाँ पढ़ें टॉप 5 कंटेस्टेंट्स की पूरी स्ट्रेटेजी

कोरोना महामारी के चलते बिग बॉस के घर में ज़्यादा बड़े सेलेब्रिटीज़ एंट्री नहीं हो पाई थी लेकिन शो की टीआरपी बढ़ने के लिए नए कंटेस्टेंट्स के साथ-साथ तीन सीनियर कंटेस्टेंट्स को भी इस बार घर में एंट्री दी गई थी। हिना खान, सिद्धार्थ शुक्ला और गौहर खान को सीनियर कंटेस्टेंट्स के तौर पर बुलाया गया था।

Bollywood Halchal Dec 06, 2020

साल 2020 पूरी दुनिया के लिए चुनौतीपूर्ण रहा है।  कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया। कोरोना का असर हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड और छोटे पर्दे पर भी पड़ा। संक्रमण के डर से देश में मार्च के अंत में लॉकडाउन लगा दिया गया था जिसकी वजह से आम लोगों के साथ-साथ बड़े-बड़े सितारों को भी अपने घरों में बंद होना पड़ा था। कोरोना के चलते कई फिल्मों और टीवी शोज़ की शूटिंग को रोक दिया और कई फिल्मों को सिनेमाघरों की जगह ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज किया गया।  ऐसे में छोटे पर्दे के सबसे लोकप्रिय शो बिग बॉस के फैन्स को यह बात सता रही थी कि क्या इस बार बिग बॉस ऑन एयर होगा भी या नहीं? हालाँकि, लॉकडाउन खत्म होने के बाद सलमान खान ने सोशल मीडिया के जरिए फैन्स को इस बात की जानकारी दी थी कि वे जल्द ही बिग बॉस सीजन 14 के साथ छोटे पर्दे पर लौट रहे हैं।  यह खबर सुनते ही बिग बॉस फैन्स की उत्सुकता बहुत ज्यादा बढ़ गई थी और सब बिग बॉस के नए सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।  सलमान खान ने बिग बॉस के 14वें सीजन का प्रीमियर 3 अक्टूबर को रात 9 बजे कलर्स टीवी पर किया था।  इस बार शो की टैग लाइन थी 'अब पटलेगा सीन क्योंकि बिग बॉस देगा 2020 को जवाब।'    
11 नए कंटेस्टेंट्स के साथ पिछले सीजन से 3 सीनियर कंटेस्टंट्स को मिली थी बीबी के घर में एंट्री
कोरोना महामारी के चलते बिग बॉस के घर में ज़्यादा बड़े सेलेब्रिटीज़ एंट्री नहीं हो पाई थी लेकिन शो की टीआरपी बढ़ने के लिए नए कंटेस्टेंट्स के साथ-साथ तीन सीनियर कंटेस्टेंट्स को भी इस बार घर में एंट्री दी गई थी। बिग बॉस के पिछले सीजन से हिना खान, सिद्धार्थ शुक्ला और गौहर खान को सीनियर कंटेस्टेंट्स के तौर पर बुलाया गया था।  हर बार की तरह इस सीजन में भी बिग बॉस के घर में कंटेस्टेंट्स के बीच टकरार, नोक-झोंक, लड़ाई और प्यार से दर्शकों का खूब एंटरटेनमेंट होता रहा। इस बार शो में 11 कंटेस्टेंट्स ने बिग बॉस के घर में एंट्री की थी।  बिग बॉस के 14वें सीजन में जानू कुमार शानू, रुबीना दिलैक, अभिनव शुक्ला, पवित्रा पुनिया, एजाज़ खान, निक्की तंबोली, सारा गुरपाल, राहुल वैद्य, जैस्मिन भसीन, शार्दुल पंडित, निशांत मलकानी, शहजाद देओल, करण पटेल और नैना सिंह कंटेस्टेंट बन कर बिग बॉस के घर में आए थे।  इनमें से सभी कंटेस्टेंट्स ने अपनी-अपनी अलग स्ट्रेटेजी से दर्शकों का दिल जीतने की कोशिश की।  लेकिन इसमें से कुछ शो की शुरुआत में ही बिग बॉस के घर से बाहर हो गए तो कुछ ऐसे कंटेस्टेंट्स भी हैं जो दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे।  अब जल्द ही बिग बॉस सीजन 14 का फिनाले होने वाला है जिसकी वजह से घर में टेंशन और भी ज्यादा बढ़ है।  बिग बॉस घर में 5 फाइनल कंटेस्टेंट्स बचे है जिनके बीच विनर की ट्रॉफी के लिए मुकाबला होगा।  इनमें रुबिका दिलैक, जैस्मिन भसीन, एजाज खान, राहुल वैद्य और अभिनव शुक्ला का नाम शामिल है।  
 

इसे भी पढ़ें: कुछ ऐसा रहा है बिग बॉस का अभी तक का सफर, यहाँ देखें बिग बॉस के सभी सीज़न्स की एक झलक


शो में अभी तक यह थी टॉप 5 कंटेस्टेंट्स की स्ट्रेटेजी
बात करें इन सभी फाइनल कंटेस्टेंट्स की स्ट्रेटेजी की तो रुबिका दिलैक इस सीजन में शुरुआत से ही एक स्ट्रॉन्ग कंटेस्टेंट हैं।  शो में शुरुआत से ही रुबिका का अंदाज दबंग और अड़ियल रहा है।  शो में उनकी स्ट्रेटेजी दमदार रही और उन्होंने सारे टास्क भी बखूबी पूरे किए थे।  अपनी सही बातों को साबित करने के लिए रुबिका बिग बॉस से भी भीड़ गई थीं।  बिग बॉस के इस सीजन में जैस्मिन भसीन ने ब्यूटी विद ब्रेन को सही तौर पर साबित किया।  जैस्मिन ने अपनी खूबसूरती से तो लोगों का दिल जीता ही लेकिन इसके साथ ही उन्होंने अपने दिमाग का भी बखूबी इस्तेमाल किया।  जैस्मिन ने अपनी स्ट्रेटजी में इमोशनल एंगल का इस्तेमाल  करते हुए बहुत शानदार गेम खेला है।  बात करें राहुल वैद्य की तो जितना मदहोश वे जनता को अपनी आवाज़ से करते हैं शो में उतना ही अच्छा उन्होंने माइंड गेम भी खेला है।  राहुल ने बहुत ही सादगी और सटीक स्ट्रेटेजी का इस्तेमाल करते हुए टॉप 5 में अपनी जगह बनाई है।  टॉप 5 के कंटेस्ट एजाज खान ने एक स्ट्रॉन्ग इमेज के साथ शो में एंट्री की थी लेकिन धीरे-धीरे वे शो में बतौर कंटेस्टेंट कमज़ोर होते नज़र आए।  अपनी बात सही से बिग बॉस के घर में ना रख पाने की वजह से एजाज की स्ट्रेटेजी कहीं ना कहीं ढीली पड़ गई।  हालाँकि, अपनी पॉपुलैरिटी के कारण उन्होंने टॉप 5 में जगह बना ही ली।  अब देखना यह होगा कि इन 5 टॉप कंटेस्टेंट्स में से कौन बिग बॉस के इस सीजन का विनर बनेगा।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g