कुछ ऐसा रहा है बिग बॉस का अभी तक का सफर, यहाँ देखें बिग बॉस के सभी सीज़न्स की एक झलक

साल 2006 में शरू हुआ यह रियलिटी शो हॉलीवुड के बिग ब्रदर शो के कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है। हर सीजन के साथ-साथ इस शो की पॉपुलैरिटी बढ़ती ही गई है। बिग बॉस के घर में कंटेस्टेंट्स के बीच टकरार, नोक-झोंक, लड़ाई और प्यार से दर्शकों का खूब एंटरटेनमेंट होता रहा है।

Bollywood Halchal Oct 19, 2020

छोटे पर्दे के सबसे फेमस रियलिटी शो बिग बॉस का नया सीज शुरू हो चुका है। इस साल शो के फैन्स को काफी चिंता था कि कोरोना महामारी के बीच शो की शूटिंग कैसे की जाएगी। लेकिन शो शुरू होने से कुछ दिनों पहले खुद सलमान खान ने इस बात की जानकारी दी थी कि 3 अक्टूबर को कलर्स टीवी पर बिग बॉस के नए सीजन का ग्रैंड प्रीमियर किया जाएगा। इस साल शो में सभी नए कंटेस्टेंट्स हैं इसलिए शो की टीआरपी बढ़ाने के लिए पिछले सीजन से कुछ सीनियर कंटेस्टेंट्स को भी शो में एंट्री दी गई है। इस साल यह बिग बॉस का 14वां सीजन है। साल 2006 में शरू हुआ यह रियलिटी शो हॉलीवुड के बिग ब्रदर शो के कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है। हर सीजन के साथ-साथ इस शो की पॉपुलैरिटी बढ़ती ही गई है। बिग बॉस के घर में कंटेस्टेंट्स के बीच टकरार, नोक-झोंक, लड़ाई और प्यार से दर्शकों का खूब एंटरटेनमेंट होता रहा है। आज के इस लेख में हम आपको बिग बॉस की शुरुआत यानि सीजन 1 से लेकर लेटेस्ट सीजन 14 की एक छोटी सी झलक दिखाने जा रहे हैं -         
 
सीजन 1 
टीवी पर पहली बार बिग बॉस की शुरुआत साल 3 नवंबर 2006 को हुई थी। उस समय इस शो के होस्ट एक्टर अरशद वारसी थे। आशिकी फिल्म के हीरो राहुल रॉय सीजन 1 के विनर बने थे। इस सीजन में राखी सावंत और बॉबी डार्लिंग ने दर्शकों का खूब एंटरटेनमेंट किया था। 

सीजन 2 
बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने बिग बॉस सीजन 2 होस्ट किया था। इस सीजन में आशुतोष कौशिक को विनर की ट्रॉफी के साथ 1 करोड़ रूपए का इनामी चेक भी दिया गया था। वहीं, एक्टर राजा चौधरी को रनर अप बनें थे। 

सीजन 3 
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने बिग बॉस सीजन 3 होस्ट किया था। इस सीजन में दारा सिंह के बेटे विंदु दारा सिंह को विनर ट्रॉफी के साथ-साथ 1 करोड़ रूपए की इनामी रकम दी गई थी। वहीं, परवेश राणा फर्स्ट रनर अप और पूनम ढिल्लों सेकंड रनर अप बनाया गया था। 

सीजन 4 
सीजन 4 से सलमान ने इस शो कमान संभाली थी और तब से वे शो के सबसे चहीते होस्ट बन चुके हैं। इस सीजन में टीवी जगत की मशहूर एक्ट्रेस श्वेता तिवारी विनर के रूप में सामने आई थी। वहीं, दि ग्रेट खली इस सीजन में रनर अप बनें थे। 

सीजन 5 
बिग बॉस सीजन 5 में सलमान खान के साथ संजय दत्त ने बतौर होस्ट दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था।दोनों की जोड़ी की वजह से शो की टीआरपी काफी बढ़ गई थी। इस शो में कुमकुम सीरियल की एक्ट्रेस जूही परमार को विनर घोषित किया गया था। 

सीजन 6  
साल 2012 में बिग बॉस सीजन 6 के साथ एक बार फिर शो की कमान सलमान खान के हाथों में दी गयी। टीवी जगत की मशहूर खलनायिका उर्वशी ढोलकिया ने इस शो में विनर का ख़िताब जीता था। वहीं, इमाम सिद्द्की को फर्स्ट रनर अप और सना खान को सेकंड रनर अप घोषित किया गया था। 

सीजन 7 
जब साल 2013 में बिग बॉस का सीजन 7 आया था तब तक ये दर्शकों का सबसे चहीता शो बन चुका था। इस सीजन में बिग बॉस घर के सदस्यों के बीच झगड़े और नोक-झोंक से शो की टीआरपी बहुत ज़्यादा बढ़ गई थी। इस सीजन की विनर गौहर खान थीं जबकि तनीषा मुख़र्जी, एजाज़ खान और संग्राम सिंह को रनर अप घोषित किया गया था। 

सीजन 8 
साल 2015 में बिग बॉस सीजन 8 की शुरुआत सलमान खान ने बतौर होस्ट की थी लेकिन अपनी मूवी की शूटिंग के चलते उन्हें शो को बीच में ही छोड़ना पड़ा था। इसके बाद फराह खान ने बतौर होस्ट शो की कमान संभाली। इस सीजन में गौतम गुलाटी को विनर घोषित किया गया था। 

सीजन 9 
बिग बॉस सीजन 9 को साल 2015 में ऑन-एयर किया गया था। इस सीजन में बिग बॉस के घर में काफी सदस्यों की एंट्री हुई थी। इस सीजन में विनर ट्रॉफी प्रिंस नरूला को दी गई थी। 

सीजन 10 
बिग बॉस सीजन 10 में पहली बार सेलेब्स के अलावा भी लोगों को बिग बॉस के घर में एंट्री दी गई थी। इसके साथ ही इस सीजन में ऐसा पहली बार हुआ था कि शो के बीच में किसी सदस्य को बिग बॉस के घर से बाहर निकाला गया हो। इस सीजन में घर के दो सदस्यों प्रियंका जग्गा और स्वामी ओम को उनके अस्वीकार्य बर्ताव के कारण घर से बाहर निकाल दिया गया था। सीजन 10 में मनवीर गुज्जर को विनर ट्रॉफी दी गई थी। 

सीजन 11 
बिग बॉस सीजन 11 अभी तक का सबसे फेमस और सबसे ज़्यादा टीआरपी कमाने वाला सीजन रहा है। इस शो में शिल्पा शिंदे, हिना खान, विकास गुप्ता, पुनीश शर्मा, अर्शी खान और सपना चौधरी जैसे सेलेब्रिटीज़ ने अपनी नोक-झोंक, झगड़ों और एक-दूसरे पर तीखे बयानों से दर्शकों का खूब एंटरटेनमेंट किया था। इस सीजन में शिल्पा शिंदे विनर बनी थीं लेकिन हिना खान को भी इस शो से खूब पॉपुलैरिटी मिली थी। 

सीजन 12 
बिग बॉस सीजन 12 पिछले सीजन यानि सीजन 11 के मुबाकले कमजोर दिखाई दिया था। इस सीजन में बहुत से फेमस सेलेब्रिटीज़ होने के बावजूद शो को वैसी टीआरपी नहीं मिल पाई जो सीजन 11 को मिली थी। इस सीजन में श्रीसांथ, दीपिका कक्कड़, करणवीर बोहरा, दीपक ठाकुर और सुरभि राणा जैसे कलाकारों ने शो की टीआरपी बढ़ाने की खूब कोशिश की लेकिन कुछ काम नहीं आया। 

सीजन 13 
पिछले साल यानि 2019 में बिग बॉस का सीजन 13 टीवी पर एयर किया गया था। इस सीजन में सिद्धार्थ शुक्ला, शहनाज़ गिल, हिमांशी खुराना, अरहान खान, दलजीत कौर और खेसारी लाल यादव जैसे कलाकारों ने बिग बॉस के घर में एंट्री की थी। इस शो में सिंगर शहनाज़ गिल और सिद्धार्थ शुक्ला के बीच प्यार के लम्हों ने शो की टीआरपी को खूब बढ़ाया था। शो के आखिरी में सिद्धार्थ शुक्ला को विनर घोषित किया गया था। 

सीजन 14 
इस साल कोरोना महामारी के बीच बिग बॉस का सीजन 14 ऑन एयर किया जाएगा या नहीं, इस बात को लेकर दर्शकों के बीच काफी कंफ्यूजन था। लेकिन आखिरकार यह कंफ्यूजन ही तब दूर हो गया जब खुद सलमान खान ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी थी कि 3 अक्टूबर को सीजन 14 का ग्रैंड प्रीमियर किया जाएगा। इस बार शो में नए कंटेस्टेंट्स के साथ-साथ तीन सीनियर कंटेस्टेंट्स को भी घर में एंट्री दी गई है। बिग बॉस के पिछले सीजन से हिना खान, सिद्धार्थ शुक्ला और गौहर खान को सीनियर कंटेस्टेंट्स के तौर पर बुलाया गया है।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g