'द गर्ल ऑन द ट्रेन' रिव्यू : परिणीति को और मेहनत करने की जरूरत, फिल्म का क्लाइमेक्स करता है निराश

हाल ही में परिणीति ने अपनी नई फिल्म 'द गर्ल ऑन द ट्रेन' में अपनी इस छवि से बिल्कुल हटके रोल किया है। यह मूवी 26 फरवरी 2021 को नेटफ़्लिक्स पर रिलीज़ हो चुकी है। 'द गर्ल ऑन द ट्रेन' एक मिस्ट्री थ्रिलर ड्रामा फिल्‍म है जो इसी नाम से बनीं हॉलीवुड फिल्म का रीमेक है।

Bollywood Halchal Mar 09, 2021

बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा की छवि एक बबली और स्वीट लड़की है। लेकिन हाल ही में परिणीति ने अपनी नई फिल्म 'द गर्ल ऑन द ट्रेन' में अपनी इस छवि से  बिल्कुल हटके रोल किया है। यह मूवी 26 फरवरी 2021 को नेटफ़्लिक्स पर रिलीज़ हो चुकी है। 'द गर्ल ऑन द ट्रेन' एक मिस्ट्री थ्रिलर ड्रामा फिल्‍म है जो इसी नाम से बनीं हॉलीवुड फिल्म का रीमेक है। इस फिल्म का निर्देशन रिभु दासगुप्ता ने किया हैं। इस फिल्म में लीड रोल में परिणीति के अलाव कीर्ति कुल्‍हारी, अदिति राव हैदरी और अविनाश तिवारी साथ दिखाई दिए हैं। 

इस फिल्म की कहानी एक मर्डर मिस्ट्री के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म में मीरा राजपूत (परिणीति चोपड़ा) एक तलाकशुदा महिला है। मीरा लंदन में अपने पति शेखर एक खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रही होती है। मीरा पेशे से लॉयर है। कोर्ट में मीरा एक अफ्रीकी व्यक्ति का मामला उठाती है जो एक गोलीबारी में मारा जाता है। मीरा को हत्या के आरोपी जिमी बैगा के परिवार से धमकियाँ मिलती हैं। फिर भी, वह अदालत में साबित करती है कि जिमी हत्यारा है। जिमी बागा को जेल भेज दिया जाता है। उसी दिन, मीरा को पता चला कि वह गर्भवती है। एक हादसे में मीरा और शेखर एक कार एक्सीडेंट में शामिल हो जाते हैं। इस हादसे में मीरा अपना बच्चा खो देती है। मीरा की डॉक्टर बताती है कि वह दोबारा गर्भधारण करने के लायक नहीं है। बच्चे के गम में मीरा बीमार हो जाती है जिसके बाद मीरा का पति भी उसको छोड़ देता है और दूसरी शादी कर लेता है। मीरा अपनी नौकरी भी खो देती है। अपने इस गम को भुलाने के लिए मीरा शराब का सहारा ले लेती है और धीरे-धीरे एक मानसिक बीमारी का शिकार हो जाती है। इस बीमारी के तहत उसे चीजें याद नहीं रहती है। मीरा सुबह शाम लंदन से ट्रेन से सफर करती है और रास्ते में एक घर की ओर रोज देखती है। इस घर में नुसरत (अदिति राव हैदरी) अपने पति आनंद जोशी (शमौन अहमद) के साथ एक प्यारी शादीशुदा जिंदगी जी रही है। मीरा को नुसरत की खुशहाल जिंदगी को देखकर काफी खुश होती है और अपनी बीती जिंदगी को याद करती है। लेकिन एक दिन मीरा देखती है कि नुसरत किसी ऐसे व्यक्ति को गले लगा रही है जो उसका पति नहीं है। इस बात से मीरा बिखर जाती है क्योंकि नुसरत की जो छवि उसने अपने दिमाग में उकेरी थी, वह टूट गई है। उसे लगता है कि नुसरत को अपने पति को धोखा नहीं देना चाहिए क्योंकि उसे इस बात का दर्द का पता है। एक दिन नुसरत की हत्या हो जाती है। अधिकारी कौर (कीर्ति कुल्हारी) जांच के लिए बोर्ड पर आती है। अपनी जाँच के दौरान, उसे पता चला कि मीरा, नुसरत से मिलने के लिए गुस्से में आई थी और इसलिए नुसरत की हत्या का शक मीरा पर जाता है। हत्या के शक में नुसरत से जुड़े कई और लोग भी है। अब खून किसने किया है ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़गी। 

फिल्म हॉलीवुड मूवी की रीमेक है इसलिए इसे पूरी तरह से हॉलीवुड लुक दिया गया है। फिल्म लंदन में शूट हुई है। फिल्म में नुसरत के मर्डर के बाद की कहानी को इस तरह से उलझा दिया गया है कि दर्शक अंत तक जाते-जाते बोर हो जाएंगे और शायद ये नहीं जानना चाहेंगे कि आखिर नुसरत का खून किसने किया। निर्देशक ने सस्पेंस के चक्कर में कहानी को बहुत ज्यादा कमजोर कर दिया है। फिल्म कई जगहों पर कमजोर है, जिससे दर्शकों का इंटरेस्ट खत्म होने लगता है। फिल्म में परिणीति ने एक अलग किरदार निभाने की कोशिश की है लेकिन अभी उन्हें इस तरह के रोल करने के लिए और ज़्यादा मेहनत करने की जरुरत है। इसके अलावा विदेशी पुलिस ऑफिसर की भूमिका में कीर्ति कुल्‍हारी अपने किरदार के साथ न्याय कर रही हैं लेकिन उनका लुक जंच नहीं रहा है।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g