2020 में हिट से ज़्यादा थीं फ्लॉप फिल्में, यहाँ देखें पूरी लिस्ट

अगर बात सिनेमा की करें तो साल 2020 बॉलीवुड के लिए भी खराब रहा है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना महामारी के कारण लगभग सात महीनों तक देशभर के सभी सिनेमाघर बंद थे। इस साल कुछ ही फ़िल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज किया था और उसमें से भी अधिकतर फ़िल्में फ्लॉप साबित हुईं।

Bollywood Halchal Dec 30, 2020

साल 2020 कई मायनों में एक बुरा साल था। कोरोना महामारी के चलते पूरी दुनिया उथल-पुथल हो गई है। देश की अर्थव्यवस्था से लेकर आम ज़िंदगी तक, कोरोना ने सब कुछ उलट के रख दिया है। अगर बात सिनेमा की करें तो साल 2020 बॉलीवुड के लिए भी खराब रहा है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना महामारी के कारण लगभग सात महीनों तक देशभर के सभी सिनेमाघर बंद थे। इस साल कुछ ही फ़िल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज किया था और उसमें से भी अधिकतर फ़िल्में फ्लॉप साबित हुईं। इस साल कुछ बड़े-बड़े कलाकारों की फ़िल्में भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गईं। आज के इस लेख में हम आपको 2020 की फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट बताने जा रहे हैं -   

छपाक 
दीपिका पादुकोण की यह मूवी कई वजहों से चर्चा में थी। यह मूवी इस साल की शुरुआत में रिलीज की गई थी। इस मूवी को लेकर बहुत उम्मीदें लगाई गई थीं लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। 40 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म केवल 32 करोड़ की ही कमाई कर पाई।  

पंगा 
कंगना रनौत स्टारर इस मूवी का ट्रेलर देखकर दर्शकों को उम्मीद थी कि फिल्म अच्छी होगी। हालांकि, ऐसा कुछ हुआ नहीं। जनवरी में रिलीज हुई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। 45 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म अपना बजट नहीं निकाल पाई। इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर केवल 21 करोड़ की कमाई की।  
 

इसे भी पढ़ें: साल 2021 में दर्शकों के एंटरटेनमेंट का है पूरा इंतजाम, रिलीज होंगी ये अपकमिंग मूवीज़


स्ट्रीट डांसर 
साल 2020 में एक बाद एक मूवीज़ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रहीं। 24 जनवरी 2020 को रिलीज हुई स्ट्रीट डांसर भी इस साल की फ्लॉप मूवीज़ में से एक थी। वरुण धवन और श्रद्धा कपूर की यह मूवी 95 करोड़ के बजट में बनी थी लेकिन सिर्फ 71.27 की कमाई ही कर पाई।  

जवानी जानेमन 
इस साल की फ्लॉप मूवीज़ की लिस्ट में जवानी जानेमन का नाम भी शामिल है। यह फिल्म 31 जनवरी 2020 को थिएटर में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सैफ अली खान और तबू जैसे कलाकार थे लेकिन फिर भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। 40 करोड़ के बजट में बनी इस मूवी ने सिर्फ 26.35 करोड़ की कमाई की थी।   

लव आज कल 2 
निर्देशक इम्तियाज़ अली की फिल्म लव आज कल को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। दर्शकों को उम्मीद थी कि लव आजकल 2 भी अच्छी होगी और इस फिल्म को लेकर काफी उम्मीदें लगाई गई थीं। लेकिन यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही। सारा अली खान और कार्तिक आर्यन ने इस फिल्म के लिए काफी मेहनत की थी लेकिन फिल्म सफल नहीं रही। 65 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 34.35 करोड़ ही कमाए।  

अंग्रेजी मीडियम
इरफान खान की फिल्म हिंदी मीडियम के बाद दर्शकों को अगली फिल्म अंग्रेजी मीडियम से भी बहुत उम्मीदें थीं। लेकिन इस फिल्म में वो बात नहीं थी जो हिंदी मीडियम में थी। करीना कपूर, दीपक डोबरियाल और राधिका मदन जैसे मंझे हुए कलाकारों के बावजूद भी यह फिल्म फ्लॉप कैटेगरी में ही रही। 35 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 9।36 करोड़ की कमाई कर पाई।  

थप्पड़ 
तापसी पन्नू की फिल्म थप्पड़ रिलीज से पहले ही काफी चर्चा में थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हो सकती थी, लेकिन यह फिल्म भी फ्लॉप कैटेगरी में ही रही। हालांकि, इस फिल्म की लागत और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में बहुत अंतर नहीं है। 35 करोड़ के बजट वाली इस फिल्म ने 30 करोड़ की कमाई की थी।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g