अजय देवगन द्वारा प्रस्तुत 'लालबाजार : क्राइम एंड द सिटी' रिव्यू

'लालबाजार : क्राइम एंड द सिटी'। यह वेब सीरीज 19 जून को Zee5 पर रिलीज होगी हो चुकी है। यह सिटी ऑफ़ जॉय, कोलकाता की पृष्ठभूमि में स्थापित एक क्राइम थ्रिलर है, जिसकी कहानी अजय देवगन प्रस्तुत और नरेट करेंगे जो इसे और भी दिलचस्प कर देता है।

Bollywood Halchal Jun 26, 2020

आखिरी बार फिल्म 'तन्हाजी' में नजर आए अजय देवगन इस बार दर्शकों के लिए एक नए अंदाज और एक नए रोल में पेश करने जा रहे हैं, एक न्यू क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज जिसका नाम है 'लालबाजार : क्राइम एंड द सिटी'। यह वेब सीरीज 19 जून को Zee5 पर रिलीज होगी हो चुकी है।
 
यह सिटी ऑफ़ जॉय, कोलकाता की पृष्ठभूमि में स्थापित एक क्राइम थ्रिलर है, जिसकी कहानी अजय देवगन प्रस्तुत और नरेट करेंगे जो इसे और भी दिलचस्प कर देता है। सीरीज को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है और अच्छे रिव्यू भी मिल रहे हैं।

Zee5 की लालबाजार नई वेब सीरीज सयातन घोषाल द्वारा निर्देशित है। इससे पहले वह कई अच्छी बंगाली फिल्मों को निर्देशित कर चुके हैं। सीरीज में कौशिक सेन, सब्यसाची चक्रवर्ती, हर्षिता भट्ट, दिब्येंदु भट्टाचार्य और सुब्रत दत्ता महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।
 
अभिनेत्री हृषिता भट्ट माया नामक पत्रकार का किरदार निभाती नजर आएंगी। अपराध पर ध्यान केंद्रित करके, लालबाजार जीवन के बड़े प्रवाह, खतरों, समाज में अच्छे और बुरे बल को रेखांकित करता है। यह एक तरह का पुलिस ड्रामा है, जो न केवल भीषण अपराधों पर ध्यान केंद्रित करेगा बल्कि पुलिस दस्ते के जीवन के मानवीय पक्ष को भी खूबसूरती से तलाशेगा।
 
फिल्म की कहानी हमें अजय देवगन द्वारा उनके सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर टीज़र और ट्रेलर रिलीज करते हुए लिखे लेख से ही मालूम हो जाती है, जिसमें वह कहते हैं, "कारोबार चाहे मुजरिमों का हो, लेकिन सिक्का और इंसाफ लालबाजार पुलिस का ही होगा।"

फिल्म के ट्रेलर में क्या है?
सेंट्रल कोलकाता स्थित लालबाजार की लाल बत्ती क्षेत्र में एक हत्या होती है। पुलिस फिर जांच शुरू करती है, लेकिन इसके बाद हत्याओं का सिलसिला रुकता नहीं अपितु और बढ़ जाता है। एक के बाद एक अपराध जिससे लालबाजार की पुलिस परेशान है। उसे रेड लाइट एरिया में मौत की गुत्थी सुलझानी है, लेकिन अपराधी बहुत चालाक होता है। वह बार-बार हत्या करके पुलिस को एक तरह से चुनौती दे रहा होता है। बाकी की कहानी आपको देख कर ही पता लगेगी।

अब बात करते हैं फिल्म के रिव्यू की
लालबाजार समाज में अच्छाई और बुराई की ताकतों और पुलिस वालों के जीवन को प्रभावित करता है। सीरीज में अंधेरे और घिनौनी गलियों में घिनौने अपराधों को दिखाया गया है, जैसा कि अजय कहते हैं, “ज़िंदगी ऐसी कुत्ती चीज है, जिसने इंसान को भेंड़िया बनाया। इस भेंड़िए ने शहर को ऐसा बदला जहां जुर्म ही सबसे बड़ा धंधा हैं पर सिक्का यहां सिर्फ कानून का चलता है। बेलगाम मुजरिम चलाते हैं मौत का कारोबार जिन्हें बेखौफ पुलिस लाएगी घुटनों पर, जिस्का नाम है लालबाजार।"
 
यह उन पुलिस अधिकारियों के जीवन के बारे में एक यथार्थवादी दृष्टिकोण दिखाएगा, जो लालबाजार के होमिसाईड विभाग- सेंट्रल कोलकाता में स्थित एक बाजार में है। लालबाजार की पुलिस अपने क्षेत्र के भीतर हुई एक हत्या की जांच के लिए अपना जीवन दाव पर लगा देती है। ये वेब सीरीज दरअसल तीन लोकों की कहानी है और इसकी कहानी न तो पुराणों में लिखी है और न ही किसी पुलिस इंस्पेक्टर ने इसे व्हाट्सऐप पर पढ़ा है। यहां ये कहानी तिनका तिनका आगे बढ़ती है, जिससे आपका हर पल, हर सांस इसके किरदारों के साथ लिपटती चली जाती है।

अजय देवगन ने क्या कहा
पुलिस पर अपने विचार और पुलिस की भूमिका निभाने के बारे में अपनी राय साझा करते हुए, अजय ने एक बयान में कहा, “मैंने हमेशा ऐसे किरदारों का आनंद लिया है जहां अच्छाई की बुराई पर जीत होती है। हमारे बहादुर पुलिस बल के जीवन का अनुकरण करना आसान नहीं है और मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि वर्दी में भूमिकाएं निभाने का अवसर मिला।
 
विशेष रूप से लॉकडाउन के दौरान सरासर कड़ी मेहनत और दृढ़ता के साथ पुलिस जो काम कर रही है वह बहुत ही सराहनीय हैं और उनके प्रति मेरे अंदर बहुत सम्मान है। जबकि वेब सीरीज अपराध और उसको हल किए जाने के बारे में बात करती है, यह पुलिस दस्ते के जीवन के मानवीय पक्ष पर भी ध्यान केंद्रित करती है और दर्शकों को उन लोगों के जीवन की एक झलक दिखाती है जो उनकी 24/7 रक्षा करते हैं।"

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g