ओटीटी प्लटफॉर्म पर दिसंबर 2020 में रिलीज़ हो रही हैं ये 8 अपकमिंग मूवीज़

अब सिनेमाघर खोल दिए गए हैं लेकिन कोरोना संक्रमण के डर से लोग अभी भी भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से कतरा रहे हैं। यही कारण है कि अब साल के आखिरी महीने में भी कई अपकमिंग फिल्मों को सिनेमाघरों की बजाय ओटीटी प्लेटफार्म पर ही रिलीज किया जा रहा है।

Bollywood Halchal Dec 06, 2020

कोरोना महामारी के कारण लगभग सात महीनों तक देशभर के सभी सिनेमाघर बंद थे।  ऐसे में कई डायरेक्टर्स को अपनी फिल्म रिलीज करने के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का सहारा लेना पड़ा।  इस साल कई बड़ी बॉलीवुड मूवीज़ को नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम और डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज की जा चुकी हैं।  हालाँकि, अब सिनेमाघर खोल दिए गए हैं लेकिन कोरोना संक्रमण के डर से लोग अभी भी भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से कतरा रहे हैं।  यही कारण है कि अब साल के आखिरी महीने में भी कई अपकमिंग फिल्मों को सिनेमाघरों की बजाय ओटीटी प्लेटफार्म पर ही रिलीज किया जा रहा है।  आज के इस लेख में हम आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने वाली अपकमिंग मूवीज़ के बारे में बताने जा रहे हैं -      

भाग बीनी भाग
स्वरा भास्कर स्टारर फिल्म भाग बीनी भाग ओटीटी प्लैटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 4 दिसंबर को रिलीज हो चुकी है।  यह एक कॉमेडी मूवी है जिसकी कहानी बीनी नाम की लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है।  बीनी स्टैंडअप कॉमेडियन बनने के लिए अपनी शादी से भाग जाती है।  

बॉम्बे रोज़
यह फिल्म पहली भारतीय एनीमेशन फिल्म है जिसे वेनिस क्रिटिक्स वीक में के लिए चुना गया है।  बॉम्बे रोज 4 दिसंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है।  यह फिल्म एक फूल बेचने वाले की कहानी है जो प्यार में पड़ जाता है। यह फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आ रही है।  
AK vs AK
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अनिल कपूर और डायरेक्टर अनुराग कश्यप की यह थ्रिलर मूवी रिलीज होने से पहले ही काफी चर्चा में है।  रिपोर्ट्स की मानें तो यह फिल्म इस साल के अंत या 2021 में रिलीज हो सकती है।  इस फिल्म की कहानी थोड़ी हटके है जिसमें एक डायरेक्टर (अनुराग कश्यप), फिल्म स्टार (अनिल कपूर) की बेटी को किडनैप करके रियल टाइम में अपनी फिल्म की शूटिंग करता है।

दुर्गावती
भूमि पेडनेकर स्टारर यह थ्रिलर ड्रामा 11 दिसंबर को अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ होने जा रही है।  यह फिल्म एक ऐसी गवर्नमेंट अफसर की है जो सत्ता के कुछ बड़े लोगों की साजिश में फंस जाती है।  

कुली नंबर 1
यह फिल्म गोविंदा की कॉमेडी मूवी कुली नंबर 1 की रीमेक है।  इस फिल्म में वरुण धवन मुख्य किरदार में नजर आएँगे।  वरुण के साथ फिल्म में सारा अली खान, परेश रावल, जावेद जाफरी, जॉनी लीवर और राजपाल यादव जैसे कलाकार भी नज़र आएँगे।  इस फिल्म का निर्देशन मशहूर डायरेक्ट और वरुण धवन के पिता डेविड धवन ने किया है।  यह फिल्म 25 दिसम्बर को अमेज़न प्राइम पर रिलीज होगी।  
 

इसे भी पढ़ें: मूवी देखने के लिए बाहर जाने का रिस्क मत लीजिए, ओटीटी पर इस महीने देख सकते हैं ये 8 लेटेस्ट मूवीज़ और वेब सीरीज़

 
भुज: दि प्राइड ऑफ़ इंडिया
यह फिल्म 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित है। इस फिल्म में अजय देवगन स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्णिक के रोल में नज़र आएंगे। अजय देवगन के अलावा फिल्म में संजय दत्त, राणा दग्गुबत्ती, सोनाक्षी सिन्हा, परिणीति चोपड़ा और एमी विर्क ने भी अहम किरदार निभाए हैं। यह फिल्म डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज की जाएगी।  फिल्म की रिलीज डेट अभी तक अनाउंस नहीं की गई है। हालांकि, खबरों के मुताबिक इस फिल्म को 2021 की शुरुआत में रिलीज किया जा सकता है।  

दि बिग बुल
अभिषेक बच्चन की यह अपकमिंग फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ होगी। खबरों की मानें तो यह फिल्म हर्षद मेहता सिक्योरिटी स्कैम पर आधारित है। इस फिल्म का निर्देशन कूकी गुलाटी ने किया है। अभिषेक बच्चन के अलावा फिल्म में इलियाना डिक्रूज, राम कपूर, सुमित वत्स, निकिता दत्ता, सोहम शाह और लेखा त्रिपाठी जैसे मंझे हुए कलाकार भी नज़र आएंगे। इस फिल्म को अजय देवगन और आनंद पंडित ने प्रोड्यूस किया है। यह फिल्म डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज की जाएगी।  फिल्म की रिलीज़ डेट अभी तक अनाउंस नहीं की गई है। हालांकि, खबरों के मुताबिक इस फिल्म को 2021 की शुरुआत में रिलीज किया जा सकता है।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g