कभी नहीं थे डिज़ाइनर कपडे खरीदने के पैसे, आज हैं फैशन इंडस्ट्री का जाना माना नाम, पढ़ें फैशन डीवा सुष्मिता की कहानी

अपनी चार्मिंग पर्सनालिटी से लाखों दिलों पर राज करने वाली सुष्मिता ना सिर्फ एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं बल्कि वह उससे भी ज्यादा अच्छी इंसान हैं। सुष्मिता अपनी दो बेटियों की सिंगल मदर हैं, जिन्हें उन्होंने गोद लिया था।

Bollywood Halchal Nov 19, 2020

आज पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सुष्मिता सेन का जन्मदिन है। सुष्मिता बॉलीवुड और फैशन इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। अपनी चार्मिंग पर्सनालिटी से लाखों दिलों पर राज करने वाली सुष्मिता ना सिर्फ एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं बल्कि वह उससे भी ज्यादा अच्छी इंसान हैं। सुष्मिता अपनी दो बेटियों की सिंगल मदर हैं, जिन्हें उन्होंने गोद लिया था। आइए जानते हैं सुष्मिता सेन की ज़िंदगी से जुड़ी ऐसी ही अनसुनी और दिलचस्प बातें -    

सुष्मिता सेन का जन्म 19 नवंबर 1975 को हैदराबाद में हुआ था। बचपन में सुष्मिता सेन हिन्दी मीडियम स्कूल में पढ़ती थीं और उन्हें अंग्रेजी बोलना नहीं आता था। 16 साल की उम्र में उन्होंने अंग्रेजी बोलना सीखा था। शायद बहुत काम लोग जानते हैं कि सुष्मिता सेन के पास पत्रकारिता की डिग्री है। लेकिन सुष्मिता ने पत्रकारिता में करियर बनाने की बजाय अपना पैशन फॉलो करने का फैसला किया और मॉडलिंग में आ गईं। आज सुष्मिता सेन बड़े-बड़े फैशन शोज़ में शो स्टॉपर हैं लेकिन इससे पहले सुष्मिता का दूर दूर तक बॉलीवुड और फैशन इंडस्ट्री में कोई कनेक्शन नहीं था। मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के दौरान जहाँ एक तरफ जब प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए लड़कियों के पास महंगे डिजाइनर गाउन थे, वहीं सुष्मिता सेन के पास इतने पैसे नहीं थे कि वे प्रतियोगिता के चार राउंड के लिए मंहगी ड्रेस खरीदें। ऐसा कहा जाता है कि मिस यूनिवर्स के फिनाले में सुष्मिता सेन ने जो गाउन पहना था वह उनकी मां ने डिजाइन किया था।

मिस इंडिया प्रतियोगिता में ऐश्वर्या राय को हराया था 
1994 में सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। सुष्मिता सेन यह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला थीं। मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने से पहले सुष्मिता 'मिस इंडिया प्रतियोगिता' में ऐश्वर्या राय बच्चन को भी हरा चुकी हैं। सुष्मिता की मिस यूनिवर्स बनने की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट के दौरान सुष्मिता ने एक जवाब से बाजी मार ली थी। सुष्मिता का मुकाबला ऐश्वर्या राय बच्चन से था। कॉन्टेस्ट के दौरान सवाल पूछा गया कि यदि आप किसी ऐतिहासिक घटना को बदल सकतीं, तो वो क्या होती? इस पर ऐश्वर्या ने कहा था कि अगर उन्हें यह मौका मिलता तो वे अपने जन्म का समय बदलतीं। लेकिन सुष्मिता का जवाब था, 'इंदिरा गांधी की मृत्यु'।

24 में से 21 फिल्में रहीं फ्लॉप 
सुष्मिता का फ़िल्मी करियर भले ही ज्यादा सफल ना रहा हो लेकिन वे बॉलीवुड का जाना-माना नाम हैं। सुष्मिता ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1996 में आई फिल्म 'दस्तक' से की थी। उन्होंने अपने अभी तक के करियर में कुल 24 फ़िल्में की हैं जिसमें से 21 फ्लॉप रहीं। उनकी 'बीवी नंबर वन', 'मैंने प्यार क्यों किया' और 'मैं हूँ ना' फ़िल्में ही हिट रहीं।  

11 लड़कों के साथ रह चुका है अफेयर 
सुष्मिता अपने लव अफेयर्स की वजह से भी काफी चर्चा में रहती हैं। खबरों की मानें तो अभी तक सुष्मिता के 11 बॉयफ्रेंड रह चुके हैं। सुष्मिता का नाम रणदीप हुड्डा, विक्रम भट्ट, रितिक भसीन, मानव मेनन और वसीम अकरम के साथ जुड़ चुका है। पिछले कुछ दिनों से सुष्मिता का नाम मॉडल रोहमन शॉल के साथ काफी जोड़ा जा रहा है। दोनों साथ में वेकेशन और पार्टी करते नज़र आते हैं।   इतना ही नहीं कुछ दिनों से तो दोनों की शादी की खबरें भी आ रही हैं।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g