हमेशा सुर्ख़ियों में रहे हैं कमल हासन, पत्नी की बेस्ट फ्रेंड के साथ रह चुका है अफेयर

कमल हासन सिर्फ एक मशहूर एक्टर ही नहीं बल्कि एक बेहतरीन डायरेक्टर, स्क्रीन राइटर और प्लेबैक सिंगर नहीं हैं। शायद बहुत कम लोग यह जानते हैं कि कमल भरतनाट्यम के ट्रेंड डांसर भी हैं। कमल हासन ना सिर्फ अपनी फिल्मों बल्कि अपनी लव लाइफ को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहे हैं।

Bollywood Halchal Nov 07, 2020

साउथ और हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार कमल हासन का आज जन्मदिन है।  अपनी शानदार एक्टिंग से लाखों लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले हासन आज 66 साल के हो गए हैं। कमल ने साऊथ और बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। कमल हासन ने बॉलीवुड में सदमा और चाची 420 जैसी यादगार फिल्मों में काम किया है। कमल हासन सिर्फ एक मशहूर एक्टर ही नहीं बल्कि एक बेहतरीन  डायरेक्टर, स्क्रीन राइटर और प्लेबैक सिंगर नहीं हैं। शायद बहुत कम लोग यह जानते हैं कि कमल भरतनाट्यम के ट्रेंड डांसर भी हैं। कमल हासन ना सिर्फ अपनी फिल्मों बल्कि अपनी लव लाइफ को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहे हैं।  आइए जानते हैं कमल हासन की ज़िंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें - 

कमल हासन का जन्म 7 नवंबर 1954 को तमिलनाडु में हुआ था।  कमल हासन ने महज आठ साल की उम्र में ही फिल्मी दुनिया में कदम रखा था।  उन्होंनें 1960 में आई फिल्म 'कन्नम करालुम' में बतौर बाल कलाकार काम किया था।  इस फिल्म के लिए उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार भी मिला था।  इसके बाद साल 1962 में उन्होंने मलयालम इंडस्ट्री में कदम रखा।  कमल हासन 1975 में आई फिल्म अपूर्वा रागंगल में पहली बार लीड रोल में नजर आए। कमल की गिनती ना केवल साऊथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में होती है बल्कि उन्होंने बॉलीवुड में भी अपनी खास पहचान बनाई है।   

कमल हासन ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया और उनकी गिनती साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार में होती है। वो हमेशा अपने काम और बेहतरीन एक्टिंग को लेकर चर्चा में रहे लेकिन इसके साथ ही वो अपनी पर्सनल लाइफ के चलते भी हमेशा खबरों में बने रहे। कमल हासन ने 24 साल की उम्र में 1978 में मशहूर डांसर वाणी गणपति से शादी कर ली थी। कमल और वाणी की मुलाकात एक कॉमन दोस्त के जरिए हुई थी। दोनों ने साल 1975 में फिल्म मेलानाट्टु मुरुमगल में साथ काम किया था। लेकिन यह रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल पाया और शादी के 10 साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया। खबरों के मुताबिक शादीशुदा होने के बावजूद कमल अपनी को-स्टार सारिका के साथ रिलेशनशिप में थे।  जब वाणी को यह बात पता चली तो उन्होंने कमल हासन को तलाक दे दिया।
 

इसे भी पढ़ें: हिंदी सिनेमा के टॉप एक्टर थे विनोद खन्ना, फिर सब कुछ छोड़कर बन गए थे संन्यासी, पढ़िए उनकी जिंदगी के अनसुने किस्से


इसके बाद कमल हासन और सारिका लिव इन रिलेशनशिप में साथ रहने लगे। इसके बाद 1986 में सारिका ने अपनी बड़ी बेटी श्रुति हासन को जन्म दिया।  श्रुति के जन्म के बाद 1988 में दोनों ने शादी कर ली थी।  शादी के बाद सारिका ने एक्टिंग छोड़ दी। इसके बाद सारिका ने 1991 में अपनी छोटी बेटी अक्षरा हासन को जन्म दिया। कमल और सारिका के बीच सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन इसी बीच कमल की ज़िंदगी में एक्ट्रेस गौतमी तड़ीमल्ला आईं।  गौतमी तमिल, तेलेगु, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। खबरों के मुताबिक गौतमी, सारिका की बेस्ट फ्रेंड थीं और इस दौरान उनका अफेयर कमल से हुआ। जब सारिका को कमल और गौतमी के लव अफेयर की बात पता चली तो उन्हें बहुत ठेस पहुंची। इसके बाद सारिका ने साल 2002 में कमल हासन को तलाक दे दिया। गौतमी ने अपने ब्लॉग के जरिए कमल के साथ ब्रेकअप की जानकारी दी थी।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g