बॉलीवुड में नाम कमाने से पहले बेहद गरीब थे ये 5 हीरो

मुंबई को मायानगरी कहना बिल्कुल सही है। यहां कब, किसकी किस्मत बदल जाए, कोई नहीं जानता।आज जिन बॉलीवुड सितारों को हम उनके स्टारडम की वजह से जानते हैं, वे हमेशा से स्टार्स नहीं थे।आज हम ऐसे एक्टर्स की बात करने जा रहे हैं जिन्होनें अपने टैलेंट और मेहनत के दम पर दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

Bollywood Halchal Feb 25, 2020

मुंबई को मायानगरी कहना बिल्कुल सही है। यहां कब, किसकी किस्मत बदल जाए, कोई नहीं जानता। हर रोज़ आँखों में कई सपने लिए हज़ारों लोग इस मायानगरी में अपनी किस्मत आज़माने आते हैं। कुछ के सपने पूरे होते हैं तो कुछ लोगों के हाथ बस निराशा ही लगती है। आज जिन बॉलीवुड सितारों को हम उनके स्टारडम की वजह से जानते हैं, वे सब भी इसी तरह अपने सपने पूरे करने मुंबई आए थे। लेकिन हर स्टार मुंह में चांदी का चम्मच लिए पैदा नहीं होता, अपने सपनों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। आज हम बॉलीवुड के ऐसे एक्टर्स की बात करने जा रहे हैं जिन्होनें अपने टैलेंट और मेहनत के दम पर दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

शाहरुख खान

बॉलीवुड का बादशाह बनने से पहले शाहरुख खान ने भी बहुत पापड़ बेले थे। अपने एक्टिंग करियर के लिए उन्होंने मास कम्युनिकेशन में मास्टर की डिग्री छोड़ दी थी और उसके बाद छोटे-छोटे स्टेज प्ले और टीवी सीरियल से अपने करियर को आगे बढ़ाया। शुरुवाती दिनों में उनके पास मुंबई में रहने के लिए घर भी नहीं था और  वे मुंबई के बस स्टॉप पर ही रात गुजारते थे।

रजनीकांत

थलाइवा के नाम से जाने वाले रजनीकांत एक गरीब परिवार से थे। एक्टिंग करियर से पहले दो वक्त की रोटी कमाने के लिए वे बस कंडक्टर और कूली की नौकरी करते थे। बाद में उन्होनें नाटकों और फिल्मों में काम करना शुरू किया और देखते-देखते ही देखते वे 'गॉड ऑफ़ इंडियन सिनमा बन गए।

नवाज़ुद्दीन सिद्द्की

अपनी शानदार एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाले नवाज़ुद्दीन सिद्द्की का बॉलीवुड और फिल्मों से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं था। एक किसान परिवार में 8 भाई-बहनों के बीच जन्में नवाज़ुद्दीन की कहानी में भी कई ट्विस्ट थे। फिल्मों में आने से पहले अपना गुज़ारा करने के लिए वे केमिस्ट और चौकीदार की नौकरी करते थे। बाद में एक्टिंग में दिलचस्पी होने की वजह से उन्होनें नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा जॉइन किया और सरफरोश फिल्म में एक छोटे से रोल से अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार बैंकॉक के एक रेस्टोरेंट में वेटर का काम करते थे। बाद में उन्हें रेस्टोरेंट का कुक बना दिया गया था लेकिन तब भी उन्हें बहुत कम सैलरी मिलती थी और फर्श पर ही सोना पड़ता था। कुछ समय बाद वो इंडिया वापस आ गए और अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात की।

बोमन ईरानी

मुन्नाभाई एमबीबीएस मूवी में डॉ अस्थाना के रोल से फेमस हुए बोमन पहले एक बेकरी चलाते थे। बाद में उन्होनें ताजमहल पैलेस होटल में हाउसकीपिंग स्टाफ का काम भी किया। फोटोग्राफी में भी हाथ आज़माने के बाद फाइनली उन्हें राजकुमार हिरानी की फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस में डॉ अस्थाना का रोल मिला था।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g