तब्बू से लेकर सुष्मिता सेन तक बॉलीवुड की वो अभिनेत्रियां जिन्होंने शादी नहीं की

नाम और पैसा पाने के बाद भी कई बॉलीवुड की चहेती अभिनेत्रियों ने शादी नही की फिर भी उनके फैंस ने उनको इतना ही प्यार दिया। आज हम आपको ऐसी ही बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Bollywood Halchal May 16, 2020

बॉलीवुड की हसीनाओं के चाहने वाले तो सभी होते हैं, पर सबसे खास वो होते हैं जिनको वो अपना जीवनसाथी मानती हैं। इंडस्ट्री में कई लोग तब पहचान में आये जब उनकी शादी किसी एक्ट्रेस से हुई और कुछ ने अपने को-स्‍टार या किसी दूसरी फिल्‍मों से जुड़ी हस्‍ती को ही अपना लाइफ पार्टनर चुन लिया। इसके बाद भी कई बॉलीवुड की चहेती अभिनेत्रियों ने दौलत और शोहरत को पाने के बाद भी शादी नही की फिर भी उनके फैंस ने उनको इतना ही प्यार दिया। आज हम आपको ऐसी ही बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं।


आशा पारेख- आशा पारेख अपने समय की सबसे फेमस अभिनेत्रियों में से एक थीं उन्होंने अपने समय के बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया था पर उन्होंने शादी नहीं की इसके पीछे कारण था उनका गुस्सा और उनका तेज व्यक्तित्व। वैसे तो फिल्म मेकर नासिर हुसैन के साथ उनके नाम को जोड़ते हुए लोगों में काफी बातें चलीं पर ये बातें आशा पारेख ने खुद अपनी आत्मकथा में सच साबित कर दिया।


नंदा- नंदा अपने समय की फेमस और खूबसूरत महिलाओं में से एक थीं। उस समय उनकी सगाई फिल्म निर्देशक मनमोहन देसाई से हुई थी, परन्तु एक्सीडेंट में देसाई की मृत्यु हो गयी इसके बाद नंदा ने शादी से मना कर दिया।


सुरैय्या- ऐसी ही कहानी सुरैय्या की है, जिन्होंने दिल से देवानन्द से प्रेम किया था, पर उनकी माँ की जिद के कारण उनकी शादी नहीं हो पायी। उसके बाद उन्होंने किसी से शादी नहीं की और पूरी जिंदगी अकेले काटी।


परवीन बॉबी- परवीन बॉबी अपने समय की सबसे बोल्ड और ग्लैमरस अभिनेत्रियों में से एक थी।उनका नाम भी फ़िल्म निर्माता महेश भट्ट से लेकर अमिताभ बच्चन तक जुड़ा पर उन्होंने शादी किसी से भी नहीं की।


सुलक्षणा पंडित- सुलक्षणा पंडित अपने समय की बड़ी अभिनेत्रियों में से थीं,उन्होंने बड़े-बड़े हीरोज के साथ काम किया। सुलक्षणा अपने समय मे संजीव कुमार को बेहद पसंद करती थीं, और उनसे प्यार भी करती थी। पर संजीव कुमार ने उनका प्रस्ताव ठुकरा दिया जिसकी वजह से वो टूट गयीं और पूरी जिंदगी तन्हा ही गुजार दी।


अनु अग्रवाल- आशिकी जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का डेब्यू देने वाली मशहूर अभिनेत्री अनु अग्रवाल का चेहरा एक हादसे में खराब हो गया जिसके बाद वो एक तरह से गायब हो गयीं पर कुछ समय बाद पता चला कि उन्होंने शादी नहीं की।


सुष्मिता सेन- अपने समय की विश्व सुंदरी रही सुष्मिता सेन ने बहुत सारी कामयाब फिल्में की। उन्होंने बड़े-बड़े हीरोज़ के साथ काम किया। सुष्मिता सेन ने 2 बेटियों को गोद लिया और सिंगल मदर रहकर उनका पोषण किया पर शादी नहीं की।


तब्बू- एक समय में बहुत ही नाम और टैलेंट वाली अभिनेत्री तब्बू का नाम फिल्म मेकर साजिद नाडियाडवाला के साथ कई बार सामने आया पर बाद में किन्ही कारणों से ब्रेकअप हो गया, फिर उनका नाम साउथ के एक्टर नागार्जुन के साथ भी जुड़ा पर आखिर में ये आज भी अकेली हैं।


नगमा- किर्केटर्स के साथ अक्सर अभिनेत्रियों के नाम जुड़ते हैं उनमें से एक नाम नगमा का भी है। नग्मा का नाम एक समय भारत के सफल कप्तान रहे सौरव गांगुली के साथ सामने आया था पर, सचाई ये है कि कांग्रेस की लीडर बन चुकी नगमा आज भी कुँवारी हैं।


अमीशा पाटेल- खूबसूरत और प्रसिद्ध हीरोइन अमीशा सुपर हिट फिल्म कहो ना प्यार है से डेब्यु करने के बाद गदर जैसी कामयाब फिल्म का हिस्सा बनने वाली अमीशा पटेल का नाम लम्बे समय तक फिल्म निर्माता विक्रम भट्ट के साथ जुड़ा। लंबे समय तक सफल रिलेशनशिप में रहने पर अब दोनों अलग हो चुके हैं पर अब तक उन्होंने शादी नहीं की।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g