जून में दर्शकों के मनोरंजन के लिए OTT प्लेटफॉर्म पर आ रही हैं यह धमाकेदार फिल्में

8 जून से शॉपिंग मॉल तो खुल जाएंगे लेकिन अभी सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत नहीं है, इजाजत कब मिलेगी यह भी नहीं पता। इस दौरान डिजिटल प्लेटफॉर्म पर मजेदार और दिलचस्प कंटेंट भरी फिल्में और शो की कोई कमी नहीं होगी।

Bollywood Halchal Jun 08, 2020

इस लॉक डाउन में OTT प्लेटफार्मों ने घर बैठे दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। मूवी थियेटर में जाना अब एक सपना जैसा हो गया है, क्योंकि 8 जून से शॉपिंग मॉल तो खुल जाएंगे लेकिन अभी सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत नहीं है, इजाजत कब मिलेगी यह भी नहीं पता। इस दौरान डिजिटल प्लेटफॉर्म पर मजेदार और दिलचस्प कंटेंट भरी फिल्में और शो की कोई कमी नहीं होगी।

मई की तरह, Netflix, Amazon Prime Video, Disney Plus Hotstar, ZEE5, AltBalaji, Voot Select, SonyLIV और MX Player ने जून में भी कुछ दिलचस्प फ़िल्में और वेब सीरीज़ रिलीज़ करने की योजना बनाई है तो, उन लोगों के लिए जो घर में बैठकर यह सोच रहे हैं कि इस दौरान समय कैसे बिताया जाए, हम आपको स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर आने वाली इस महीने की 5 टॉप फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. गुलाबो सीताबो
स्ट्रीमिंग: ऐमेज़ॉन प्राइम वीडियो, 12 जून
आयुष्मान खुराना और अमिताभ बच्चन अभिनीत, सुजीत सरकार की विचित्र कॉमेडी गुलाबो सीताबो, 78 वर्षीय मिर्ज़ा (बच्चन) की कहानी है, जो लखनऊ में अपनी ‘हवेली’ के बारे में जानने योग्य है। मिर्ज़ा अपनी यह हवेली बंके खुराना को किराए पर देता है और कुछ समय बाद उसकी हरकतें देख उसे छोड़ने के लिए कहता हैं। मिर्जा बंके को अपनी हवेली से बाहर करने की कोशिश करता है जो फिल्म को एक मजेदार रूप देता है। जूही चतुर्वेदी द्वारा लिखित और रॉनी लाहिड़ी और शील कुमार द्वारा निर्मित इस फिल्म में विजय राज और बृजेन्द्र काला भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

2. चिंटू का जन्मदिन
स्ट्रीमिंग:ZEE5, 5 जून
फिल्म एक ऐसे परिवार के बारे में है जो इराक में रहता है। छह साल का चिंटू जो परिवार का सबसे छोटा सदस्य है और इस बात से डरता है कि क्या वह इस बार अपना जन्मदिन मना पाएगा कि नहीं क्योंकि वह एक शुद्ध क्षेत्र में रहते क्षेत्र में रहते हैं। उनका परिवार, जो बिहार के अवैध प्रवासी हैं, भारत सरकार को यह समझाने में असमर्थ हैं कि वे भारतीय हैं और उन्हें मदद की ज़रूरत है। इस फिल्म में विनय पाठक को चिंटू के पिता के रूप में, तिलोत्तमा शोम को चिंटू की माँ के रूप में, सीमा पाहवा को उनकी दादी के रूप में और बिशा चतुर्वेदी को उनकी बहन के रूप में दिखाया गया हैं।

3. चोक
स्ट्रीमिंग: नेटफ्लिक्स, 5 जून
मावेरिक फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित, चोक एक मध्यम वर्ग की महिला की कहानी है, जो पैसा कमाने का एक सरल तरीका ढूंढती है। हालांकि, सरकार की विमुद्रीकरण योजना के समाप्त होने के बाद उसका भाग्य बदल जाता हैं। भारतीय अमेरिकी संगीतकार कर्श काले द्वारा संगीत के साथ चोक ने अपनी आकर्षक कहानी के साथ दर्शकों का सिर घुमा रखा है।

4. पेंगुइन
स्ट्रीमिंग: ऐमेज़ॉन प्राइम वीडियो, 19 जून
कार्तिक सुब्बाराज द्वारा निर्मित, कीर्ति सुरेश की अगली फिल्म जो ईश्वर कार्तिक द्वारा निर्देशित है, जल्द आ रही है। अपनी प्रत्यक्ष-ओटीटी रिलीज़ के साथ, पेंगुइन भी, पहले ऑनलाइन रिलीज़ होने वाली पहली कुछ दक्षिण भारतीय फिल्मों में से एक बन जाएगी। जबकि फिल्म के कथानक के बारे में बहुत कम लोगों को पता है कि फर्स्ट लुक में कीर्ति एक गर्भवती महिला की भूमिका निभा रही हैं।

5. लक्ष्मी बम
अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी द्वारा अभिनीत फिल्म राघव लॉरेंस द्वारा निर्देशित एक डरावनी कॉमेडी फिल्म है। यह फिल्म एक ऐसे शख्स के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसके पास ट्रांसजेंडर का भूत है। यह फिल्म 22 मई को सिनेमाघरों में हिट होने वाली थी। जैसा कि लाइव मिंट द्वारा बताया गया है की निर्माता डिजिटल रिलीज के लिए डिज्नी + हॉटस्टार के साथ बातचीत कर रहे हैं। चूंकि बहुत सारे पोस्ट-प्रोडक्शन का काम बाकी है, इसलिए मेकर्स इसे जून में डिजिटल रूप से जारी कर सकते हैं।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g