ऐक्टिंग से पहले ये अभिनेत्री बनना चाहती थीं पत्रकार

हिना ने अपने ऐक्टिंग कि शुरूआत साल 2009 में यह रिश्ता क्या कहलाता है सीरियल से किया थी। हिना टीवी रिएलिटी शो खतरों के खिलाड़ी और बिग बॉस सीजन 11 में भी एक प्रतियोगी थी। आज के इस लेख में हम आपको हिना खान से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो शायद आप नहीं जानते होंगे।

Bollywood Halchal Jan 27, 2020

हिना खान भारतीय टेलीवीज़न की अभिनेत्री हैं, जिन्होंने 2009 में "यह रिश्ता क्या कहलाता है" सीरियल से अपने ऐक्टिंग कि शुरूआत की थी। जिसमें इन्होंने मुख्य किरदार "अक्षरा" का निभाया था। लेकिन क्या आप जानते हैं की टेलीवीज़न में अपना करियर बनाने से पहले हिना का जीवन कैसा था। आज के इस लेख में हम आपको हिना खान से जुरी कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो शायद आप नहीं जानते होंगे, तो आइये जानते हैं हिना खान के बारे में।

जैसा की हमने पहले बताया की हिना ने अपने ऐक्टिंग कि शुरूआत साल 2009 में "यह रिश्ता क्या कहलाता है सीरियल से किया थी। जिसके बाद वह स्टार प्लस के अन्य सीरियल सपना बाबुल का बिदाई, चाँद छुपा बादल में और मास्टरशेफ इंडिया कुकिंग शो तीनो में अतिथि की भूमिका में भी नज़र आयी। आपको बता दें कि हिना खान ने कई रियलिटी शो किया। हिना स्‍पेन में हुए टीवी रिएलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' के आठवें सीजन का हिस्‍सा रही हैं, और वह रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 11 में भी एक प्रतियोगी थी, जो कलर्स (टीवी चैनल) पर आ रहा था। इस रिएलिटी शो के बाद हिना खान और भी ज्यादा पॉपुलर हो गइ और उनका फैन फॉलोइंग काफी बढ़ गई।

हिना खान का जन्म 2 अक्टूबर 1986 में जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में हुआ था। खान ने 2009 में मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (MBA) कोर्स सी सी ए स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, गुड़गांव, दिल्ली में पूरा किया। आपको बता दें की हिना खान ऐक्टिंग करने से पहले एक पत्रकार बनना चाहतीं थी। लेकिन उनके अध्ययन को पूरा करने के बाद उनके साथ कुछ ऐसा हुआ कि उन्होंने एयर होस्टेस कोर्स के लिए फ्रॉम अपलाई किया था, पर मलेरिया के कारण वह इसमें शामिल नहीं हो पाई और सौभाग्य से उन्हें ऐक्टिंग करने का मौका मिला।

खान ने 2009 में अपनी टेलीविज़न के कार्य की शुरुआत की, जब उन्होंने भारतीय टेलीविजन शो यह रिश्ता क्या कहलाता है में अक्षरा के रूप में अपना किरदार निभाया था। 8 वर्षों के बाद, उन्होंने अन्य परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए 2016 में शो छोड़ने का फैसला किया। साल 2018 में फिर से वो स्टार पल्स की सीरियल कसौटी ज़िंदगी की में कोमोलिका चौबे को किरदार निभाते हुए नज़र आई। 

आपको बता दें कि हिना खान अब टीवी की दुनिया से फिल्मों की दुनिया में अपना पहला कदम हैक्ड मूवी से रखा है जो 7 फरवरी को रिलीज होई। हिना इस फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। हिना खान इस फिल्म में लीड रोल प्ले कर रही हैं। आपको बता दें की फिल्मों के अलावा हिना खान अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में हैं। 

ब्वॉयफ्रेंड रॉकी जायसवाल संग वह कब शादी के बंधन में बंधने वाली हैं इसका जवाब एक्ट्रेस ने दिया है। हिना खान कहना है ये तो उनके करियर की शुरुआत है, ऐसे मैं वो शादी के बारे में सोच भी नहीं सकती। उनका कहना है की शादी तो उनके लिए एक फॉर्मेलिटी है। अभी उनके लिए सबसे जरूरी अगर कुछ है तो वो है उनका करियर।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g
$(".socialbox").click(function () { $(".a").toggleClass("active"); }); $(".socialbox").click(function () { $(this).toggleClass("activemk"); }); });