कम उम्र में प्रीती ज़िंटा के सिर से उठ गया था पिता का साया, मुश्किल दौर पार करके हासिल की बुलंदी

2001 में आई फिल्म 'चोरी चोरी चुपके-चुपके' का निर्देशन अब्बास मस्तान कर रहे थे। मीडिया खबरों के मुताबिक हीरा कारोबारी भरत शाह और नाजिम रिजवी इस फिल्म में पैसा लगा रहे थे। लेकिन बाद में खबर आई कि अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील ने इस फिल्म में पैसा लगाया है।

Bollywood Halchal Jan 29, 2022

प्रीति जिंटा का जन्म 31 जनवरी 1975 को शिमला में हुआ था। प्रीति की मां का नाम नीलप्रभा और पिता का नाम दुर्गानंद जिंटा था, जो आर्मी ऑफिसर थे। जब प्रीति 13 साल की थीं, तब उनके पिता की एक एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। इस घटना से प्रीति और उनके परिवार की जिंदगी पूरी तरह बदल गई थी। इस हादसे से आहत होकर उनकी मां बीमार पड़ गईं और दो साल तक बिस्तर पर ही रहीं।


बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल  

प्रीति ज़िंटा का नाम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल है। उन्होंने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी। कुछ सालों के संघर्षों के बाद उन्हें 1998 में मणिरत्नम की फिल्म 'दिल से' में शाहरुख़ खान के साथ काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में प्रीती ने बतौर सपोर्टिंग एक्ट्रेस काम किया था, लेकिन अपने छोटे से रोल में भी प्रीति दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहीं। इसके बाद प्रीति ने बॉबी देओल के साथ 'सोल्जर' फिल्म की। इस फिल्म से प्रीति को बॉलीवुड में पहचान मिली। प्रीति ने 'संघर्ष', 'मिशन कश्मीर', 'अरमान', 'फर्ज', 'ये रास्ते प्यार के', 'कोई मिल गया', 'चोरी चोरी चुपके चुपके', 'दिल चाहता है', 'सलाम-नमस्ते', 'कभी अलविदा ना कहना', 'दिल से', 'इश्क इन पेरिस', 'क्या कहना' और 'दिल है तुम्हारा', 'कल हो ना हो', और 'वीर ज़ारा' जैसी फिल्मों में अभिनय किया है।


प्रीति और जेन ने 2016 में की थी शादी 

प्रीति ने 2016 में अपने विदेशी बॉयफ्रेंड जेन गुडइनफ से शादी की है। शादी के बाद प्रीति काफी समय तक फ़िल्मी दुनिया से दूर रहीं। 2013 में प्रीति ने 'इश्क इन पेरिस' फिल्म से छोटे पर्दे पर वापसी की लेकिन यह फिल्म कुछ खास नहीं चली।


अंडरवर्ल्ड डॉन के खिलाफ दी थी गवाही

2001 में आई फिल्म 'चोरी चोरी चुपके-चुपके' का निर्देशन अब्बास मस्तान कर रहे थे। मीडिया खबरों के मुताबिक हीरा कारोबारी भरत शाह और नाजिम रिजवी इस फिल्म में पैसा लगा रहे थे। लेकिन बाद में खबर आई कि अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील ने इस फिल्म में पैसा लगाया है। बाद में जब इंडस्ट्री के सभी बड़े लोग पीछे हट गए तब प्रीति जिंटा ही ऐसी थीं, जिन्होंने शकील के खिलाफ गवाही दी थी। 


'किंग्स 11 पंजाब' की टीम की मालकिन

प्रीति आईपीएल में 'किंग्स 11 पंजाब' की टीम की सह-मालकिन भी हैं। खेल के दौरान टीम को प्रोत्साहित करने से लेकर मैदान पर उत्साह बढ़ाने तक प्रीति  काफी सक्रिय रहती हैं।


पिछले साल सरोगेसी के जरिए जुड़वाँ बच्चों को दिया जन्म 

नवंबर 2021 में प्रीति जिंटा ने सरोगेसी के जरिए अपनी जिंदगी में जुड़वां बच्चों का स्वागत किया। उन्होंने इस खुशखबरी को अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए अपने फैंस के साथ साझा किया था। प्रीती ने अपने बच्चों का नाम जय जिंटा गुडएनफ और जिया जिंटा गुडएनफ रखा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रीति 46 साल की हैं, जब वह सरोगेसी के जरिए मां बनी हैं।




Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g