रूस में भी टेलीविजन पर धमाल मचा रही प्रभास की 'बाहुबली 2'

भारतीय सिनेमा की सबसे हिट फ़िल्म "बाहुबली 2- द कन्क्लूज़न" को रूस में भी टेलीकास्ट किया गया। रूसी टेलीविज़न पर बाहुबली 2 की धमक का असर सोशल मीडिया में भी नज़र आया। रूसी भाषा में डब फ़िल्म का वीडियो इंटरनेट पर जोरदार तरीके से लोगो को पसन्द आ रहा है।

Bollywood Halchal Jun 02, 2020

भारतीय सिनेमा की सबसे हिट फ़िल्म "बाहुबली 2- द कन्क्लूज़न" को रूस में भी टेलीकास्ट किया गया। रूसी टेलीविज़न पर बाहुबली 2 की धमक का असर सोशल मीडिया में भी नज़र आया। रूसी भाषा में डब फ़िल्म का वीडियो इंटरनेट पर जोरदार तरीके से लोगो को पसन्द आ रहा है। भारत में रूसी एम्बेसी के ट्विटर हैंडल से यह वीडियो औऱ इन्फॉर्मेशन 28 मई को पोस्ट किया गया था। 

ट्वीट में लिखा गया है - भारतीय सिनेमा रूस में लोकप्रिय है, रूसी टीवी पर इस वक़्त क्या चल रहा है?  बाहुबली, रूसी वॉयस ओवर के साथ इस वीडियो क्लिप में बाहुबली का वो सीन दिखाया गया है, जब देवसेना मंदिर जाते समय छेड़खानी करने वाले की अंगुलियां काट देती है। मामले की पेशी राजमाता शिवगामी देवी के दरबार में होती है, जहां अमरेंद्र बाहुबली, देवसेना के एक्शन को न्यायोचित ठहराते हुए उसकी गर्दन की उड़ा देता है।

रूसी भाषा में इन किरदारों के डायलॉग्स को डब किया गया है। इस वीडियो क्लिप ने इंटरनेट पर लोगों के दिल जीत लिये हैं। कुछ लोगों ने इस क्लिप पे कमेंट कर दिलचस्प सवाल भी किये, जिनका रूसी एम्बेसी की ओर से जवाब भी दिया गया है। एक यूज़र ने कमेंट करके पूछा कि रूसी में गाने कैसे दिखाए जाते होंगे? एम्बेसी ने जवाब में बताया कि गानों पर सिर्फ़ सबटाइटल लिख दिये जाते हैं।

दूसरे यूज़र ने पूछा की रूसी में मामा को क्या कहते हैं, जिसके जवाब में बताया है - डियाडिया। बाहुबली-2 फ़िल्म में बाहुबली कटप्पा को मामा बोलता है, जिसकी भूमिका सत्यराज ने निमभाई है। यूज़र्स इसे रूस और भारत के अच्छे संबंधों से जोड़कर भी देख रहे हैं। एसएस राजामौली निर्देशित 'बाहुबली 2' 2017 में रिलीज़ हुई थी ये भारतीय सिनेमा की सबसे कामयाब फ़िल्म रही है। इसके फ़िल्म के हिंदी डब वर्ज़न ने ही 511 करोड़ का सबसे शानदार कलेक्शन किया था। ये इस फ़िल्म का ऐसा रिकॉर्ड है, जो अभी तक टूट नहीं पाया है। दुनियाभर में बाहुबली 2 ने 1800 करोड़ के आसपास कमाई की थी।

स्टार कास्ट - 
असल में तेलुगु में बनी इस फ़िल्म में प्रभास ने बाहुबली, अनुष्का शेट्टी ने देवसेना, राम्या कृष्णन ने शिवगामी देवी और राणा दग्गूबती ने भल्लाल देव का किरदार निभाया था। इसका फ़िल्म का पहला भाग बाहुबली- द बिगिनिंग 2015 में रिलीज़ हुआ था, बाहुबली मूवी देखने के बाद ही दूसरे पार्ट को लेकर लोगों में काफ़ी उत्सुकता हो गयी थी। क्योंकि उस फिल्म में एक सस्पेंस था कि, आखिर कट्टपा ने बाहुबली को क्यों मारा। अगर रूस में भारतीय सिनेमा  को देखें तो वहां भारतीय सिनेमा को लोग पहले से ही काफ़ी पसंद करते रहे हैं। राज कपूर और मिथुन चक्रवर्ती जैसे एक्टर्स की रूस में बहुत अच्छी फैन फॉलोइंग रही है।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g