32 की हुईं सुरीली आवाज़ की मालिकन नेहा कक्कड़

नेहा कक्कड़ ने भारतीय सिनेमा में बहुत ही कम समय में अपना मुकाम हासिल किया है। इस समय बॉलीवुड की टॉप सिंगर टॉप फीमेल सिंगर में से एक नेहा कक्कड़ भी आती हैं जिन्होंने अब तक न जाने कितने हिट सॉन्ग भारतीय सेना और अपने फैंस को दिए हैं।

Bollywood Halchal Jun 06, 2020

अपनी आवाज से लाखों-करोड़ों लोगों का सुख-चैन और दिल वालों का दिल लूटने वाली गायिका नेहा कक्कड़ का आज जन्मदिन है, आज नेहा कक्कड़ पूरी 32 साल की हो गई हैं, नेहा का जन्म 6 जून 1988 में हुआ था। नेहा कक्कड़ ने भारतीय सिनेमा में बहुत ही कम समय में अपना मुकाम हासिल किया है। इस समय बॉलीवुड की टॉप सिंगर टॉप फीमेल सिंगर में से एक नेहा कक्कड़ भी आती हैं जिन्होंने अब तक न जाने कितने हिट सॉन्ग भारतीय सेना और अपने फैंस को दिए हैं। नेहा कक्कड़ गाने को अपनी आवाज देती हैं तो उस गाने में जान आ जाती है। फिल्म इंडस्ट्री में अपने गाने और दिलकश आवाज से जादू बिखेर कर उन्होंने अपने जीवन में सफलता हासिल की है।

नेहा कक्कड़ ने बहुत ही छोटी उम्र से ही संगीत में अपनी रुचि दिखाना शुरू कर दिया था। वह अपनी बड़ी बहन सोनू के साथ कई जागरण और धार्मिक कार्यक्रमों में भजन गाती थी। नेहा कक्कड़ का जीवन शुरुआती दौर में काफी संघर्ष भरा रहा है। जगरातों में गाने के लिए नेहा को 500 रुपये मिलते थे। छोटी उम्र में ही जगराता और धार्मिक कार्यक्रमों में परफॉर्म करने के कारण नेहा के परिवार वालों को काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा लेकिन ना ही नेहा के हौसले टूटे और ना ही उनके परिवार ने कभी हार मानी। उनके परिवार ने नेहा को हर तरह से सपोर्ट किया और आखिरकार नेहा ने छोटी सी उम्र में ही फिल्म इंडस्ट्री में अपना बड़ा नाम बना लिया। 

नेहा कक्कड़ ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत सन् 2006 में एक सिंगिंग रियलिटी शो से की थी। यह शो सोनी टीवी पर प्रसारित होता था। जिसका नाम इंडियन आईडल था नेहा ने बतौर कंटेस्टंट उस मे भाग लिया था। उस समय नेहा 11वीं कलास में थीं, हालांकि शो में फाइनल्स तक पहुंचने के बाद भी नेहा शो को जीत नहीं पाई थीं। लेकिन कुछ समय बाद ही नेहा ने उसी शो में बतौर जज बनके वापसी की। शो के जज के रूप में भी जनता ने नेहा को बैंइंतिहा प्यार दिया।

2008 में नेहा कक्कड़ का पहली एल्बम आया जिसका नाम था 'नेहा- द रॉकस्टार' इस एल्बम ने नेहा को रातों-रात स्टार बना दिया था। इसके बाद नेहा ने लगातार कई एल्बम भी लॉन्च की जिसकी वजह से बॉलीवुड के दरवाज़े नेहा के लिए खुल गए। आज नेहा कक्कड़ फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन सिंगर्स में से एक हैं, उनके सभी गाने सुपरहिट होते हैं। मशहूर होने के बाद भी नेहा को अपने कद को लेकर कई जगह शर्मिंदा होना पड़ा है। लेकिन इसी कम कद के कारण नेहा काफी सुर्खियों में भी रही हैं। कई लोगों ने नेहा के कम कद होने को वजह से काफी मज़ाक उड़ाया है।

हालांकि नेहा ने भी फिल्म इंडस्ट्री में अपना कद ऊंचा करके लोगों को करारा जबाव दिया है। नेहा के अलावा उनके भाई बहनों ने भी फ़िल्म इंडस्ट्री में अच्छा मुकाम हासिल किया है। इन तीनों ने ही अपनी बेजोड़ सिंगिंग से सभी के दिलों पर राज किया है। नेहा के भाई टोनी भी अपने सिंगिंग और कम्पोजिंग के लिये काफी चर्चा में रहते हैं।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g