आखिर क्या थी वो वजह की आमिर खान की 16 साल की शादी टूट गई

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्में जितनी दिलचस्प होती है उतनी ही दिलचस्प उनकी और उनकी पहली पत्नी की लव स्टोरी है। हालांकि इस स्टोरी का अंत कुछ सालों बाद हो गया। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे आमिर खान की पहली लव स्टोरी से लेकर शादी टूटने तक का कारण।

Bollywood Halchal Feb 17, 2020

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्में जितनी दिलचस्प होती है उतनी ही दिलचस्प उनकी और उनकी पहली पत्नी की लव स्टोरी है। हालांकि इस स्टोरी का अंत कुछ सालों बाद हो गया, लेकिन आज भी आमिर अपनी पहली पत्नी की इज्जत और केयर करते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे आमिर खान की पहली लव स्टोरी से लेकर शादी टूटने तक का कारण।

शायद ही आमिर के फैन्स इस बारे में जानते होंगे कि आमिर की सुपरहिट फिल्म 'कयामत से कयामत तक' के गाने 'पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा' में रीना दत्ता भी नजर आई थीं। खबरों के मुताबिक, 'आमिर और रीना की शादी इस फिल्म के रिलीज होने से 2 साल पहले हो गई थी। आपको बता दें रीना और आमिर एक दुसरे के पड़ोसी थे। दोनों के बीच प्यार हुआ और फिर दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। दोनों के परिवार वाले इस शादी के लिए राजी नहीं थे। इसीलिए दोनों ने भाग कर शादी कर ली थी। दोनों के एक बेटा जुनैद और बेटी इरा है। लेकिन शादी के 16 साल बाद दोनों एक दुसरे से अलग हो गए। रीना को तलाक देने के बाद आमिर ने किरण राव से 2005 में शादी कर ली।

आपको बता दें की फिल्म 'लगान' ने आमिर की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों बदल दी थी। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान आमिर और किरण की पहली मुलाकात हुई थी। किरण राव आमिर की हर फिल्म में उनके साथ नजर आती हैं। आमिर की तरह ही किरण भी काफी वर्सटाइल हैं। किरण कई फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुकी हैं। आइए आपको बताते हैं आमिर की दूसरी पत्नी किरण राव से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जिसके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे।

आमिर और किरण की पहली मुलाकात साल 2000 में फिल्म 'लगान' के सेट पर हुई थी। आमिर शादीशुदा थे लेकिन किरण पर उनका दिल आ गया था। इस फिल्म में किरण शामिन देसाई की असिस्टेंट थीं। किरण भी आमिर को चाहने लगी थीं, साल 2002 में आमिर ने अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता को तलाक दे दिया। साल 2005 में आमिर ने किरण से शादी कर ली थी। लगान के अलावा किरण ने 'डेली बेली', 'धोबी घाट', और 'पीपली लाइव' जैसी फिल्मों का भी डायरेक्शन किया है। किरण काफी स्ट्रेट फॉरवर्ड हैं। अपनी बात खुलकर रखती हैं।

आमिर की वो अदा जिसने किरण को उनसे प्यार करने पर मजबूर कर दिया वो था उनका सेंस ऑफ ह्यूमर। किरण ने एक इंटरव्यू में कहा था कि आमिर का सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत अच्छा है। साथ ही उन्हें हर क्षेत्र के बारे में काफी अच्छा नॉलेज है। इसके अलावा आमिर का चीजों को देखने का नजरिया हमेशा पॉजिटिव रहता है, यही कारण है की आज हम दोनो एक साथ हैं।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g