आदित्य नारायण बर्थडे स्पेशल : चार साल की छोटी उम्र में शुरू किया था गाना, यह सॉन्ग है बहुत पॉपुलर

बड़े पर्दे पर आदित्य का सफर बचपन में ही शुरू हो गया था। उन्होंने कई फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया है। हाल ही में हॉटस्टार पर रिलीज हुई सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'दिल बेचारा' में उन्होंने 'मेरा नाम किजी' गाना गाया है।

Bollywood Halchal Aug 06, 2020

टीवी की दुनिया के पॉपुलर होस्ट और एंकर आदित्य नारायण आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। आदित्य बॉलीवुड के मशहूर सिंगर उदित नारायण के बेटे हैं। बड़े पर्दे पर आदित्य का सफर बचपन में ही शुरू हो गया था। उन्होंने कई फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया है। आदित्य ने 1996 में आई फिल्म 'मासूम' का 'छोटा बच्चा जान के' गाना भी गाया था जो दर्शकों के बीच काफी फेमस भी हुआ था और उन्हें एक पहचान मिली थी। आदित्य अपने पिता की तरह आदित्य एक बड़े गायक तो नहीं बन पाए लेकिन बतौर होस्ट और एंकर वे काफी पॉपुलर हैं। हाल ही में हॉटस्टार पर रिलीज हुई सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'दिल बेचारा' में उन्होंने 'मेरा नाम किजी' गाना गाया है। आइए जानते हैं आदित्य से जुड़ी ऐसी ही अन्य दिलचस्प बातें-

चार साल की उम्र में गाया था पहली बार गाना
आदित्य नारायण का जन्म 6 अगस्त 1987 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने चार साल की छोटी सी उम्र में ही गाना शुरू कर दिया था। बचपन में उन्होंने 100 से ज़्यादा गाने गाए हैं। बचपन में उनकी आदित्य नाम से एक एल्बम भी रिलीज़ हुई थी।

कल्याणजी वीरजी शाह से सीखी है गायिकी
आदित्य ने कल्याणजी वीरजी शाह से गायिकी सीखी है। साल 1992 में आदित्य ने पहली बार बतौर प्लैबैक सिंगर नेपाली फिल्म 'मोहिनी' में गाना गाया था। इसके बाद साल 1995 में आदित्य ने पहली बार अपने पिता उदित नारायण के साथ आमिर खान की फिल्म 'अकेले हम अकेले तुम' फिल्म के लिए गाना गाया था।

 'लिटिल वंडर्स' में गाए हैं काफी गाने
आदित्य बचपन में 300 से भी ज्यादा कॉन्सर्ट में परफॉर्म कर चुके हैं। उन्होंने 'लिटिल वंडर्स' कॉन्सर्ट में भी काफी गाने गाए थे।

फिल्मों में नहीं मिली सफलता
आदित्य ने बचपन में कई फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया है। साल 1995 में आई फिल्म 'रंगीला' में आदित्य ने कैमियो किया था। इसके अलावा वे शाहरुख खान की फिल्म 'परदेस' और सलमान खान की फिल्म 'जब प्यार किसी से होता है' में भी नज़र आए थे। फिल्म जब प्यार किसी से होता है में उन्होंने सलमान खान के बेटे का रोल किया था और इस रोल के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए जी सिने अवॉर्ड में मिला था। हालांकि लीड एक्टर के तौर पर खुद को साबित करने में आदित्य असफल रहे। साल 2010 में आई फिल्म 'शापित' में आदित्य लीड एक्टर के रोल में नज़र आए लेकिन यह फिल्म फ्लॉप रही। इसके बाद उन्होंने टीवी की दुनिया की ओर रुख कर लिया जहाँ उन्हें सफलता भी मिली।

टीवी पर हैं पॉपुलर
आदित्य नारायण टीवी की दुनिया का जाना-माना चेहरा हैं। वे दस से भी ज़्यादा रिएलिटी शोज में एंकरिंग कर चुके हैं। आदित्य सिंगिंग रिएलिटी शो 'सारेगामापा' के कई सीजन भी होस्ट कर चुके हैं।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g