कोरोना के खिलाफ लड़ाई में किंग खान ने एक बार फिर बढ़ाया अपना हाथ महाराष्ट्र सरकार को दी 25 हजार PPE टेस्टिंग किट

बॉलीवुड और टीवी अभिनेता भी दिल खोलकर पीएम राहत कोष और राज्य सरकारों को दान देकर सहयोग कर रहे हैं। अमिताभ, अक्षय, सलमान, रितिक और शाहरुख खान भी इसमें पीछे नहीं हैं। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लगातार सहयोग दे रहे शाहरूख खान ने चिकित्साकर्मियों के लिए महाराष्ट्र सरकार को 25 हजार PPE किट प्रदान की हैं।

Bollywood Halchal Apr 17, 2020

कोरोना वैश्विक महामारी जो पूरी दुनिया में एक जहर की तरह फैल रही है। जिसने बड़े-बड़े देशों को घुटने टेकने पर ला दिया है वहीं भारत भी इसके प्रभाव से नहीं बचा। प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना काल में बड़ा फैसला लेते हुए 3 मई तक लॉक डाउन को और बढ़ा दिया है। भारत में अब तक 11 हजार से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं और मौत का आंकड़ा 350 के पार पहुंच चुका है। इस लड़ाई को जीतने के लिए बड़े-बड़े उद्योगपति, राजनेता, खिलाड़ी और बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मदद कर रहे हैं।

बॉलीवुड और टीवी अभिनेता भी दिल खोलकर पीएम राहत कोष और राज्य सरकारों को दान देकर सहयोग कर रहे हैं। अमिताभ, अक्षय, सलमान, रितिक और शाहरुख खान भी इसमें पीछे नहीं हैं। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लगातार सहयोग दे रहे शाहरूख खान ने चिकित्साकर्मियों के लिए महाराष्ट्र सरकार को 25 हजार PPE किट प्रदान की हैं।

अभिनेता शाहरुख खान सरकार को सहायता प्रदान करने के लिए अपनी कंपनियों-कोलकाता नाइट राइडर्स, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट, मीर फाउंडेशन रेड चिलीज़ वीएफएक्स और अन्य संस्थानों के साथ जुड़कर इस लड़ाई में अपना सहयोग दे रहे हैं। इसी कड़ी में एक बार फिर से किंग खान ने मदद का हाथ बढ़ाते हुए महाराष्ट्र के फ्रंटलाइन मेडिकल स्टाफ को 25 हजार पीपीई किट प्रदान की। इसकी जानकारी महाराष्ट्र के सार्वजनिक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री राजेश टोपे ने ट्वीट कर दी  जिसमें उन्होंने लिखा, "25,000 पीपीई किट के आपके योगदान के लिए बहुत धन्यवाद। यह COVID19 के खिलाफ हमारी लड़ाई का समर्थन करने और हमारी अग्रिम चिकित्सा देखभाल टीम की रक्षा करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।" उनके ट्वीट का जवाब देते हुए शाहरूख खान खान ने कहा, "किट के स्रोत के लिए आप सब की मदद के लिए धन्यवाद सर। हम सभी इस प्रयास में हैं कि हम अपनी और मानवता की रक्षा के लिए प्रयास करें। आपका परिवार और टीम सुरक्षित और स्वस्थ हो।"

पहले जब लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू किया कि इस लड़ाई में जब सारे फिल्म स्टार मदद कर रहे हैं तो किंग खान कहां रह गए? तब शाहरुख ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह अपनी कंपनियों के साथ मिलकर अपना योगदान दे रहे हैं। वह सबको बता कर इसे सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं बनाना चाहते थे।

SRK और उनकी कंपनियों के योगदान की पूरी सूची कुछ इस प्रकार है:-

1. पीएम केयर फंड: कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक गौरी खान, शाहरुख खान, जूही चावला मेहता और जय मेहता की सह-स्वामित्व वाली आईपीएल फ्रैंचाइज़ी ने पीएम केयर्स फंड में योगदान किया।

2. महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष: गौरी खान और शाहरुख खान के स्वामित्व वाली रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान किया।

3. हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स के लिए पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई): हेल्थ केयर वर्कर की सुरक्षा के लिए केकेआर और मीर फाउंडेशन पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र सरकारों के साथ काम करेगा और 50,000 पीपीई किट का योगदान देगा। वे अन्य योगदानों को प्रोत्साहित करने के लिए जागरूकता बढ़ाने के लिए भी काम करेंगे।

4. द अर्थ फाउंडेशन: मीर फाउंडेशन, अर्थ फाउंडेशन के साथ मिलकर मुंबई में कम से कम एक महीने के लिए 5500 से अधिक परिवारों को दैनिक भोजन की आवश्यकताएं प्रदान करेगा। अस्पतालों की मदद के लिए हर दिन 2000 ताजा पकाया भोजन भेजने के लिए एक रसोईघर भी स्थापित किया जाएगा।

5. रोटी फाउंडेशन: महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस महानिदेशक श्री डी शिवनंदन द्वारा स्थापित रोटी फाउंडेशन के साथ मिलकर मीर फाउंडेशन कम से कम एक महीने तक प्रति दिन 10,000 लोगों के साथ 3 लाख भोजन किट प्रदान करेगा।

6.वर्किंग पीपुल्स चार्टर: मीर फ़ाउंडेशन उनके साथ मिलकर पूरे दिल्ली में पहचाने जाने वाले 2500 से अधिक दैनिक मज़दूरों को कम से कम एक महीने के लिए आधारभूत आवश्यक और किराने का सामान मुहैया कराएगा।

7. एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए सपोर्ट: मीर फाउंडेशन यूपी, दिल्ली, बिहार, पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड के 100 से अधिक एसिड अटैक सर्वाइवर्स को एक मासिक वजीफा प्रदान करेगा जो उनकी बुनियादी जरूरतों का ख्याल रखेगा।

8. शाहरुख खान कोरोना के रोगियों के इलाज के लिए अपना कार्यालय भी BMC को दान कर चुके हैं।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g