आगरा के ताजमहल में अमिताभ बच्चन को देख उमड़ पड़ी भीड़, बाद में पता चली सच्चाई

गुरुवार को ताजमहल के साये सभी पर्यटक हैरान रह गए। किसी को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ कि लंबी कद काठी का एक शख़्स जिसे बॉलीवुड का महानायक कहा जाता है, वह उनके सामने है। उन्हें देखकर सभी पर्यटकों ने दौड़ लगा दी और सेल्फी खिंचवाने की उनमें होड़ दिखाई दी लेकिन ...

Bollywood Halchal Apr 04, 2022

गुरुवार को ताजमहल के साये सभी पर्यटक हैरान रह गए। किसी को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ कि लंबी कद काठी का एक शख़्स जिसे बॉलीवुड का महानायक कहा जाता है, वह उनके सामने है। उन्हें देखकर सभी पर्यटकों ने दौड़ लगा दी और सेल्फी खिंचवाने की उनमें होड़ दिखाई दी लेकिन थोड़ी ही देर बाद सभी को पता चल गया कि वह असली अमिताभ बच्चन नहीं बल्कि उनका हमशक्ल है। वही चाल, हाल-भाव और कद-काठी देख पर्यटक उन्हें अमिताभ बच्चन ही समझ रहे थे और उनके साथ सेल्फी व फोटो खिंचाने के लिए लालायित थे। बाद में पता चला कि वो बिग बी के हमशक्ल है तो पर्यटक हैरान ही रह गए। पर्यटकों का कहना था कि अभी तक तो फिल्मों में ही इस तरह का अंदाज और हमशक्ल देखने को मिले थे लेकिन आज असल में भी देख लिया। चार उम्रदराज दोस्तों की कहानी को बयां करने वाली फिल्म ऊंचाई की शूटिंग ताजनगरी में होगी। फिल्म की शूटिंग के लिए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन शहर आएंगे। राजश्री प्रोडक्शन निर्मित इस फिल्म के निर्देशक सूरज बड़जात्या ने अपनी टीम के साथ शूटिंग के लिए रैकी कर ली है। वे विगत दिनों अमिताभ बच्चन के हमशक्ल के साथ शहर आए थे। उन्होंने ताजमहल सहित अन्य शूटिंग स्थलों की रैकी की थी। गुरुवार को रैकी टीम शहर पहुंची थी। उनके साथ लाइन प्रोड्यूशर मनोज शर्मा और अमित वशिष्ठ भी थे। उन्होंने टीम को पहले ताजमहल, आगरा किला के अमर सिंह गेट, बिजली घर चौराहा, रावतपाड़ा, रकाबगंज आदि क्षेत्रों में रेकी करने के साथ शूटिंग कर स्थिति जानी थी। ताकि, फिल्म की शूटिंग के दौरान किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। लाइन प्रोड्यूशरों ने बताया कि इस फिल्म की शूटिंग इसी महीने होगी। इसमें अमिताभ बच्चन के साथ चार दोस्तों का किरदार अनुपम खेर, डैनी और बोमन ईरानी निभाएंगे।

बृहस्पतिवार की सुबह छह बजे सूरज की पहली किरण के साथ ताजमहल पहुंचे पर्यटकों की नजर ताज के सुनहरी आभा लिए गुंबद पर पड़ी, लेकिन अगली ही नजर में वह रॉयल गेट की ओर दौड़ लगाते दिखे। उनके दौड़ने की वजह थी अमिताभ बच्चन का चेहरा, लेकिन जब वह रॉयल गेट पहुंचे तो पता चला कि वह बिग बी के हमशक्ल हैं जो एक फिल्म की शूटिंग के लिए आए हुए हैं। बाउंसरों के रस्सियों से दायरा तय करने से पर्यटक दूर से हमशक्ल को ही अमिताभ बच्चन समझ बैठे। वही चाल, हावभाव और कदकाठी देखकर बच्चे दौड़ पड़े। दरअसल अमिताभ बच्चन के हमशक्ल यहां एक फिल्म की शूटिंग के लिए पहुंचे। दोपहर के वक्त ताजमहल परिसर में उस फिल्म के कई दृश्य फिल्माए गए। इसी दौरान पर्यटकों ने उन्हें ताज में देखा था और उन्हें असली बिग बी समझ बैठे थे। फिल्म शूट के बाद पर्यटकों ने उनके साथ तस्वीरें भी खिंचाई। काफी लोग तो मानने को ही तैयार नहीं थे कि वह असली अमिताभ बच्चन नहीं है।

फिल्म के कुछ दृश्य फिल्माए गए

निर्माता निर्देशक सूरज बड़जात्या की आने वाली फिल्म ऊंचाई के शॉट बृहस्पतिवार को ताजमहल में सुबह सूर्योदय पर लिए गए। रॉयल गेट पर चहलकदमी करते हुए बिग बी के हमशक्ल पर कई शॉट फिल्माए गए। सूरज बड़जात्या की फिल्म ऊंचाई चार दोस्तों की कहानी पर आधारित है। हिमालय के दुर्गम क्षेत्रों में इसकी शूटिंग की गई है। राजश्री प्रोडक्शन की इस फिल्म में अभिनेत्री सारिका, परिणीति चोपड़ा भी है। अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म में अनुपम खेर, बोमन ईरानी और डैनी हैं। इस फिल्म के कुछ शॉट बिजलीघर चौराहे पर भी फिल्माए जाएंगे।

इसी माह शुरू होगी शूटिंग

फिल्म की शूटिंग इसी माह आगरा में शुरू होगी। इसमें अमिताभ बच्चन समेत अन्य कलाकार शामिल होंगे। रेकी के बाद सूरज बड़जात्या आगरा से चले गए थे। शूटिंग शुरू होने पर वह पुन: यहां आएंगे और शूटिंग खत्म होने तक यहीं रहेंगे। ताजमहल में रेकी के दौरान लाइन प्रोड्यूसर मनोज शर्मा और अमित वशिष्ठ उनके साथ रहे थे।




Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g