सेलेब्रिटीज़ के बीच पॉपुलर हो रहा ये डेटिंग ऐप, वाणी कपूर और जाह्नवी कपूर भी कर रहे हैं इसे इस्तेमाल

आजकल बहुत से युवाओं को ये दिक्कत रहती है कि उन्हें अपनी पसंद का पार्टनर नहीं मिलता है, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि लोगों के पास समय की कमी है। वहीं, आज के दौर में और टेक्नोलॉजी की दुनिया में लोग अब अपना हर काम स्मार्टफोन के जरिए करते हैं। टिंडर दुनिया का सबसे पॉप्यूलर डेटिंग ऐप है।

Bollywood Halchal Feb 09, 2022

आजकल बहुत से युवाओं को ये दिक्कत रहती है कि उन्हें अपनी पसंद का पार्टनर नहीं मिलता है, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि लोगों के पास समय की कमी है। वहीं, आज के दौर में और टेक्नोलॉजी की दुनिया में लोग अब अपना हर काम स्मार्टफोन के जरिए करते हैं। टिंडर दुनिया का सबसे पॉप्यूलर डेटिंग ऐप है। यह लगभग हर देश में लोग इस्तेमाल करते है। इसमें आप यूजर्स की प्रोफाइल चेक, लाइक और रिजेक्ट कर सकते हैं। अगर सामने वाला भी आपकी प्रोफाइल को लाइक करता है तो आप दोनों बात कर सकते हैं। ऐसा ही एक और डेटिंग ऐप इन दिनों काफी चर्चा में है। बॉलीवुड सितारों के बीच ‘राया’ नाम का एक डेटिंग ऐप काफी तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। इस डेटिंग ऐप राया को द न्यू यॉर्क टाइम्स ने ‘इलुमिनाती टिंडर’ कहा है। फ़िल्मी गलियारों के कई फेमस और बड़े चेहरे इस डेटिंग ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं।

आपको बता दें कि इस डेटिंग ऐप का इस्तेमाल हर कोई नहीं कर सकता। इस डेटिंग ऐप के नियम बाकी ऐप के मुकाबले काफी कड़े हैं। यह डेटिंग ऐप किसी की प्रोफाइल को स्‍वीकार, अस्‍वीकार करने और समयसीमा के साथ वेटिंग लिस्‍ट में डालने की सुविधा देता है। वेटिंग लिस्‍ट की सुविधा हफ्तों तक खींची जा सकती है। द इंडियन एक्‍सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, अंर्तराष्‍ट्रीय अभिनेताओं- चैनिंग टैटम, डेमी लोवाटो, जॉन मेयर, लिज़ो, कारा डेलेविंगने, शेरोन स्टोन और आउटडेटेड बेन एफ्लेक जैसे कई सदस्‍य हैं। वहीं भारतीय सेलेब्रिटी की बात करें तो इसमें जान्हवी कपूर, वाणी कपूर, नेहा शर्मा, सोनल चौहान, अनुष्का रंजन, लिसा मिश्रा और एक प्रमुख फिल्म निर्माता जैसी हस्‍तियां सदस्‍य हैं। हालांकि यह ऐप गोपनियता प्रदान करता है, जो अपने को छिपाकर रखना चाहते हैं, वे इस ऐप पर सुरक्षित रह सकते हैं। यह नियमित डेटिंग ऐप जैसा ही है पर गोपनियता के कारण इनसब से अलग है।

किस तरीके की देती है सुरक्षा

इस ऐप को हर कोई इस्तेमाल नहीं कर सकता है। इस ऐप पर अकाउंट बनाने के लिए आपको इसके सुरक्षा कोड से होकर गुजरना पड़ेगा। यह आपके बारे में जांच करेगा उसके बाद ही आपको परमिशन देगा कि आप ये ऐप इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर नहीं। अगर कोई अन्य सदस्यों के नाम उजागर करता है, अन्य प्रोफाइल के स्क्रीनशॉट लेता है या यहां तक ​​कि इसके बारे में ट्वीट करने की कोशिश करता है तो उससे आपको बाहर जाना पड़ सकता है। ऐप दोस्ती और नेटवर्किंग की सुविधा के लिए डेटिंग के रूप में अच्‍छा है।

कब सामने आया ऐप

ऐप लोगों की नज़रों में तब आया जब एक महिला ने एक टिकटॉक पोस्ट किया जिसमें दावा किया गया कि बेन एफ्लेक ने राया पर उसे ब्‍लॉक करने के बाद उसे इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भेजा था। महिला के अनुसार, अभिनेता ने वीडियो को कैप्शन देते महिला से कहा कि ”तुमने मुझे ब्‍लॉक क्यों किया? यह मैं हूं।” वेबसाइट बताती है कि आपके आराम, सुरक्षा और हमारे समुदाय में विश्वास वे चीजें हैं जिनकी हम सबसे अधिक परवाह करते हैं, और हम इससे कभी समझौता नहीं करेंगे। 

कब हुआ लॉन्च

यह ऐप 2015 में डैनियल गेंडेलमैन द्वारा लॉन्च किया गया है। यह केवल iOS उपकरणों पर उपलब्ध है। ऐप अभिनेताओं और संगीतकारों तक सीमित नहीं है। राया के संस्थापक डेनियल गेंडेलमैन ने कहा कि उन्होंने ऐप के साथ “थोड़े लोगों के लिए एक बड़ी समस्या को हल करने की कोशिश की”।




Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g