विवादों में घिरी पूजा भट्ट की 'बॉम्बे बेगम्स', इन सीन्स को लेकर बाल आयोग ने भेजा नोटिस

अमेज़न प्राइम की 'तांडव' के बाद हाल ही में पूजा भट्ट स्टारर वेब सीरीज 'बॉम्बे बेगम्स' पर विवाद छिड़ गया है। इस सीरीज पर बच्चों का गलत तरीके से चित्रण करने का आरोप लगाया गया है। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने इस वेब सीरीज की स्ट्रीमिंग को रोकने की मांग की है।

Bollywood Halchal Mar 15, 2021

बॉलीवुड के बाद आजकल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सीरीज और फिल्मों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अमेज़न प्राइम की 'तांडव' के बाद हाल ही में पूजा भट्ट स्टारर वेब सीरीज 'बॉम्बे बेगम्स' पर विवाद छिड़ गया है। इस सीरीज पर बच्चों का गलत तरीके से चित्रण करने का आरोप लगाया गया है। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने इस वेब सीरीज की स्ट्रीमिंग को रोकने की मांग की है। इस सीरीज के कुछ सीन्स को लेकर ट्विटर पर भी बवाल मचा है। बता दें, नेटफ्लिक्स की यह वेब सीरीज 8 मार्च को रिलीज हुई थी। 

ट्विटर पर बॉम्बे बेगम्स के कई सीन और स्क्रीनशॉट्स वायरल हो रहे हैं, जिन पर आपत्ति जताई जा रही है। इनमें ज्यादातर सीन्स एक्ट्रेस आध्या आनंद के हैं। इस सीरीज में आध्या ने पूजा भट्ट की सौतेली बेटी शाय का किरदार निभाया है। सीरीज के कुछ सीन्स में दिखाया गया है कि 13 साल की शाय जो स्कूल जाती है, उसे स्मोकिंग से लेकर एक पार्टी में शराब और ड्रग्स लेते दिखाया गया है। इसके अलावा एक सीन में शाय स्कूल में लड़कियों को अपनी बॉडी के बारे में बात करते और तस्वीरें खींचते देखती है। इसके बाद शाय रानियों के शरीर के बारे में बात करते हुए पेपर पर तस्वीर बनती है। इस सीन की क्लिप काफी तेजी से वायरल हो रही है और सोशल मीडिया यूज़र्स इस पर आपत्ति जाता रहे हैं। कुछ दिन पहले सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से इसके खिलाफ एक्शन की मांग भी की थी। 

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नेटफ्लिक्स को भेजे अपने नोटिस में लिखा, "नेटफ्लिक्स को बच्चों के संबंध में या बच्चों के लिए किसी भी सामग्री को स्ट्रीम स्ट्रीम करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए। आपको इस मामले को देखने के लिए आदेश दिया जाता है और तुरंत इस सीरीज की स्ट्रीमिंग रोक दी जाए और 24 घंटों के भीतर एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए। अगर ऐसा नहीं होता है, तो आयोग को सीपीसीआर अधिनियम, 2005 की धारा 14 के प्रावधानों के तहत उचित कार्रवाई के  के लिए बाध्य किया जाएगा।"

बॉम्बे बेगम्स वेब सिरीज अलग-अलग आयु और वर्ग की पांच महिलाओं की कहानी है। इस वेब सीरीज का निर्देशन अलंकृता श्रीवास्तव ने किया है। इस वेब सीरीज में पूजा भट्ट, सुहाना गोस्वामी, प्लाबिता बोर-ठाकुर, आध्या आनंद समेत कई बड़े सितारे शामिल हैं।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g