बॉलीवुड के इन 5 बड़े सितारों ने सिर्फ रील लाइफ ही नहीं रियल लाइफ में भी घर से भागकर शादी रचाई थी

आमिर और रीना आमिर एक दूसरे के पड़ोसी थे और इस तरह दोनों को प्यार हो गया। लेकिन दोनों के परिवार वाले इस शादी के खिलाफ थे जिसके कारण दोनों ने घर से भाग कर शादी कर ली थी।

Bollywood Halchal Sep 30, 2020

आपने अक्सर फिल्मों में देखा होगा कि जब हीरो-हीरोइन के परिवार वाले उनकी शादी के लिए तैयार नहीं होते हैं तो वे घर से घरवालों के खिलाफ जाकर, भागकर कर लेते है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई फिल्मी सितारे ऐसा सिर्फ फिल्मों में ही नहीं असल ज़िंदगी में भी कर चुके हैं। जी हाँ, बॉलिवुड के कई ऐसे जाने-माने सितारे हैं जिन्होंने अपने घरवालों के खिलाफ जाकर अपने प्यार के साथ शादी रचाई है। आइए जानते हैं बॉलीवुड के ऐसे सितारों के बारे में जिन्होंने घर से भाग कर शादी की है -

आमिर खान और रीना
आमिर खान अक्सर ही सोशल मीडिया से दूर रहते हैं और उनकी निजी जिंदगी के बारे में भी बहुत कम लोग जानते हैं। आपको बता दें कि आमिर खान की पहली पत्नी रीना थें, जिनसे आमिर ने भाग कर शादी की थी। दरअसल आमिर और रीना आमिर एक दूसरे के पड़ोसी थे और इस तरह दोनों को प्यार हो गया। लेकिन दोनों के परिवार वाले इस शादी के खिलाफ थे और इसका कारण था कि दोनों अलग मजहब के थे। बस फिर क्या एक दिन आमिर चुपके से रीना को लेकर फरार हो गए और दोनों ने शादी कर ली।

शशि कपूर और जेनिफर केंडल
शशि कपूर अपने समय के एक जाने-माने बॅालीवुड कलाकार थे। उन्होनें फिल्मों में बहुत नाम कमाया लेकिन उनका पहला प्यार थियेटर था।शशि अक्सर अपना वक्त थियेटर में बिताया करते थे और वहीं शशि को अपना जीवनसाथी मिला। शशि उस वक्त कोलकाता में थियेटर किया करते थे जहां उनकी मुलाकात एक विदेशी कलाकार से हुई जिसका नाम जेनिफर कैंडल था। शशि भारतीय थे इसलिए कैंडल के पिता ने इस रिश्ते से इंकार कर दिया था लेकिन किसी की परवाह ना करते हुए शशि और कैंडल ने हिंदू रिति रिवाज से शादी रचाई ली थी।

शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरे
बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शक्ति कपूर ने भी घर से भाग कर शादी की थी। दरअसल शक्ति अपनी फिल्म के सेट पर शिवांगी कोल्हापुरी से मिले थे और धीरे-धीरे दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था। हालांकि, शिवांगी के घर वाले इस शादी के खिलाफ थे जिसके कारण दोनों ने घर से भाग कर शादी कर ली थी।

शम्मी कपूर और गीता बाली
शम्मी कपूर और गीता बाली का प्यार उनकी फिल्म रंगीन रातें के सेट से शुरु हुआ था और महज चार महाने बाद दोनों ने शादी कर ली थी। दरअसल, गीता उम्र में शम्मी से एक साल बड़ी थीं जिसकी वजह से शम्मी को लगा कि इस वजह के चलते उनके परिवार वाले इस शादी के लिए राजी नहीं होगें। इसलिए दोनों ने परिवार को बिना बताये मंदिर में जाकर शादी कर ली थी।

भाग्यश्री पटवर्धन और हिमालय दसानी
फिल्म मैनें प्यार किया से फेमस होने वाली भाग्यश्री को कौन नहीं जानता। भाग्यश्री ने महज 21 साल की कम उम्र में अपने बचपन के प्यार हिमालय दसानी से शादी कर ली थी। दोनों एक-दूसरे को स्कूल के समय से चाहते थे। एक स्कूल ट्रिप पर हिमालय ने भाग्यश्री को प्रपोज किया और भाग्यश्री ने हाँ कर दिया।आपको बता दें की भाग्यश्री रॉयल मराठी परिवार से हैं और उनके पिता सांगली के राजा थे जिसके कारण भाग्यश्री के घरवाले इस रिश्ते के खिलाफ थे। इस  कारण दोनों ने घर से भाग कर शादी कर ली।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g