खौफनाक सच्ची कहानियों पर बनी हैं ये 5 भूतिया फिल्में, कमजोर दिल वाले ना देखें

कुछ हॉरर मूवीज़ में हमें इतना डर नहीं लगता लेकिन कुछ मूवीज़ तो इतनी डरावनी होती है कि हमारे रोंगटे खड़े हो जाते हैं। सबसे ज्यादा डर तो तब लगता है जब ये पता चलता है ऐसी खौफनाक हॉरर मूवी किसी सच्ची घटना पर आधारित है। बॉलीवुड में ई ऐसी फिल्में बनीं हैं जो सच्ची घटना पर आधारित हैं।

Bollywood Halchal Sep 15, 2020

भूत-प्रेत और आत्माओं पर बनी हॉरर मूवीज तो हम सबने ही देखी होंगी। कुछ हॉरर मूवीज़ में हमें इतना डर नहीं लगता लेकिन कुछ मूवीज़ तो इतनी डरावनी होती है कि हमारे रोंगटे खड़े हो जाते हैं। सबसे ज्यादा डर तो तब लगता है जब ये पता चलता है ऐसी खौफनाक हॉरर मूवी किसी सच्ची घटना पर आधारित है। बॉलीवुड में ई ऐसी फिल्में बनीं हैं जो सच्ची घटना पर आधारित हैं। जी हाँ, इन भूतिया फिल्मों में दिखाई चीज़ें किसी के साथ असल जिंदगी में घटित हो चुकी हैं। लगा ना आपको भी डर? अब अगली बार इन फिल्मों को देखने से पहले एक बार इस बारे में सोच लीजिएगा। आइए जानते हैं कौन सी हैं ये फ़िल्में  - 

रागिनी एमएमएस 
इस फिल्म के बारे में कहा जाता है कि इस फिल्म की आधी कहानी सच्ची घटना पर आधारित है और आधी हॉलीवुड फिल्म पैरानॉर्मल एक्टिविटी से प्रेरित है। इस फिल्म में एक कपल घूमने के लिए एक फार्महाउस पर जाते हैं जहाँ लड़का घर में कई सरे कैमरे छुपा देता है। लेकिन बाद में इस कपल को पता चलता है कि घर में उनके अलावा कोई और भी है। इस फिल्म में कई ऐसे डरावने सीन आते हैं जो आपकी चीख निकल सकती है। 

क्वेश्चन मार्क 
इस फिल्म को अभी तक की सबसे ज़्यादा डरावनी बॉलीवुड मूवी माना जाता है। और उससे भी ज्यादा डरावनी बात यह है कि यह मूवी सच्ची घटना पर आधारित है। इस फिल्म में छह दोस्तों की कहानी है जो घूमने के लिए जाते है। लेकिन वहां एक-एक करके सबकी रहस्यमई तरीके से मौत हो जाती है। बाद में कैमरा फूटेज से उनकी मौत का सारा सच सामने आता है।

फूँक 
भले ही आप काले जादू और टोने-टोटके पर विश्वास ना करते हों लेकिन यह फिल्म आपके रोंगटे खड़े कर देगी। इस फिल्म में दिखाया गया है कि लोग असल जिंदगी में कैसे काले जादू का इस्तेमाल करते हैं। इस फिल्म में दिखाया गया है कि ऐसी चीजें गलत होने पर कैसे अविश्वसनीय चीजें होने लगती हैं और काले जादू का असर एक छोटी बच्ची पर हो जाता है। 

भूत 
यह फिल्म देखने के बाद आपकी रातों की नींद गायब हो सकती है। इस फिल्म में दिखाए गई घटनाएँ असल जिंदगी में भी हो चुकी हैं। इस फिल्म की कहानी एक शादीशुदा कपल की है जो अपने नए घर में जाते हैं। लेकिन उनका घर भूतिया होता है और भूत की आत्मा लड़की के अंदर आ जाती है। 

रोड 
इस फिल्म की कहानी अख़बारों में भी छप चुकी है। यह फिल्म लोगों की असल जिंदगी के अनुभवों पर आधारित है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे लोग रोड ट्रिप के दौरान कई विचित्र और डरावनी घटनाओं का सामना करते हैं।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g