शिल्पा शेट्टी से सनी लियोनी तक, बॉलीवुड की इन टॉप 10 एक्ट्रेसेस ने बदला अपना नाम

ऐसे बहुत से सेलेब्स हैं जिन्होंने कभी अपने करियर की खातिर तो कभी किसी पंडित के कहने पर अपना नाम बदल लिया। आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी टॉप 10 एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपना नाम बदला है।

Bollywood Halchal Mar 17, 2020

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज कभी अपनी एक्टिंग तो कभी अपनी शानदार लाइफस्टाइल से लोगों को प्रभावित करते हैं। बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में अपना एक अलग नाम बनाया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बी-टाउन के कुछ सितारों को आप जिस नाम से जानते हैं वह उनका असली नाम नहीं है? जी हाँ, ऐसे बहुत से सेलेब्स हैं जिन्होंने कभी अपने करियर की खातिर तो कभी किसी पंडित के कहने पर अपना नाम बदल लिया। आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी टॉप 10 एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपना नाम बदला है।  


 मल्लिका शेरावत 

अपनी बोल्ड पर्सनालिटी और सिज़लिंग डांस परफॉरमेंस के लिए फेमस मल्लिका शेरावत बॉलीवुड की सबसे हॉट एक्ट्रेसेस में से एक हैं।  शायद आप जानते ना हों, बॉलीवुड इंडस्ट्री की मल्लिका का असली नाम रीमा लांबा है।  


महिमा चौधरी 

महिमा चौधरी ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 1997 में परदेस फिल्म के साथ की थी जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर में बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवार्ड भी मिला था। फिल्म के डायरेक्टर सुभाष घई ने ही उनका नाम महिमा रखा था क्योंकि उनकी सभी हिट फिल्मों की हीरोइन का नाम 'म' अक्षर से शुरू होता है जैसे माधुरी दीक्षित, मनीषा कोयराला। महिमा चौधरी का असली नाम रितु चौधरी है।  


प्रीति ज़िंटा 

हिमाचल के एक छोटे से शहर से निकल कर बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाने वाली प्रीति ज़िंटा का असली नाम बहुत कम लोग जानते होंगे। अपने बिंदास नेचर के लिए मशहूर प्रीति ज़िंटा का नाम प्रीतम ज़िंटा सिंह है।  


कटरीना कैफ 

मशहूर मॉडल और ऐक्ट्रेस कटरीना कैफ उन लोगों में से एक हैं जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।  बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले कटरीना साउथ की फिल्मों में काम कर चुकी हैं।  बी-टाउन में कैट के नाम से फेमस कटरीना कैफ ने अपना नाम बदला है, उनका असली नाम कटरीना  टरकोट है।  


शिल्पा शेट्टी 

बॉलीवुड की सबसे अपनी फिट और हॉट एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का नाम पहले अश्विनी शेट्टी था।  बाद में उन्होंने अपनी माँ के पंडित के कहने पर अपना नाम बदला था।  उनके पंडित का कहना था किनाम बदलने से उन्हें सफलता मिलेगी और ऐसा हुआ भी।  


श्रीदेवी 

बॉलीवुड की चांदनी, श्रीदेवी ने भी बॉलीवुड में आने के बाद अपना नाम बदला था।  उनका असली नाम श्री अम्मा यंगर अय्यपन है।  


सनी लियोनी 

बॉलीवुड में अपने बोल्ड लुक्स के लिए मशहूर एक्ट्रेस सनी लियोनी का असली नाम करनजीत वोहरा है।  


तब्बू 

अपनी एक्टिंग से कई हिट फिल्में देने वाली एक्ट्रेस तब्बू का पूरा नाम शायद ही आपको पता होगा।  उनका पूरा नाम तब्बसुम हाश्मी खान है।  


रेखा 

रेखा अपनी एवरग्रीन ब्यूटी और अमिताभ बच्चन के साथ अफेयर की ख़बरों को लेकर बॉलीवुड में बहुत फेमस हैं।  उन्होंने अपने करियर में बहुत सी सुपरहिट फिल्में की हैं।  उनका असली नाम भानुरेखा गणेशन है। 


मधुबाला 

बॉलीवुड अभिनेत्री मधुबाला की खूबसूरती के चर्चे अभी तक इंडस्ट्री में होते हैं।  उनका असली नाम बेगम मुमताज़ जहां देहलवी था।




Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g