क्यों 18 साल का रिश्ता खत्म कर अलग हुए मलाइका और अरबाज खान

वाकया 1993 का है, जब मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान का करियर ऊंची उड़ान पर था। इसी दौरान दोनों को कॉफी के विज्ञापन के लिए अप्रोच किया गया। अरबाज, मलाइका ने एड कि शूटिंग के दौरान ही एक दूसरे को लाइक कर लिया। ये एड अश्लील था इसलिए विवादों में भी रहा।

Bollywood Halchal Apr 04, 2020

फिल्मी सितारों की दुनिया में रिश्तो की कदर कम होती है ये बात किसी से छिपी नहीं है। जहां पैसों से लेकर कामयाबी के बढ़ते या घटते स्तर फिल्मी दुनिया में रिश्तों के उतार-चढ़ाव को तय करते हैं। यहां धर्म, जाति, संप्रदाय इत्यादि कुछ भी मायने नहीं रखता है। क्योंकि फिल्मी जगत् के कई किस्से हैं, जिनका हिसाब लगाना मुश्किल है।  इन्हीं किस्सों में से एक किस्सा आज हम आपको बताने जा रहे हैं। मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान ने 18 साल के लंबे दांपत्य जीवन के बाद आखिर क्यों एक दूसरे से अलग होने का फैसला किया।

सबसे पहले जानिए कैसे हुई लव स्टोरी की शुरुआत?

वाकया 1993 का है, जब मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान का करियर ऊंची उड़ान पर था। इसी दौरान दोनों को कॉफी के विज्ञापन के लिए अप्रोच किया गया। अरबाज, मलाइका ने एड कि शूटिंग के दौरान ही एक दूसरे को लाइक कर लिया। ये एड अश्लील था इसलिए विवादों में भी रहा। दोनों ने एक दूसरे को लंबे वक्त तक डेट किया।

अरबाज और मलाइका को विवाह के बन्धन में बंधने का फैसला करने में पांच सालों का समय लगा। दोनों ने 12 दिसंबर 1998 को मुस्लिम व क्रिश्चिन रीति रिवाजों से एक दूसरे के हो गए। मलाइका अरोड़ा ने मैरिज की और अरबाज ने अपने धर्म के मुताबिक़ निकाहनामा कुबूल कर लिया।

साल 2002 में मलाइका ने बेटे को जन्म दिया जिससे खान फ़ैमिली में नए सदस्य की एंट्री हुई। जिसका नाम अरहान रखा गया। खान परिवार में शामिल होकर मलाइका को सुकून मिला, लेकिन अरबाज संग मलाइका के बीच लव ट्रायंगल बराबर चल रहा था।  खान फ़ैमिली की छोटी बहू का दर्जा मलाइका ने आखिर छोड़ने का फैसला कर लिया जिसके कई कारण बताए गए लेकिन निकाले गए निष्कर्ष स्पष्ट नही हैं कि 18 साल के दांपत्य संबंधों में कटुता क्यों आ गई।

अरबाज और मलाइका ने एक दूसरे को छोड़ने का फैसला कर लिया। ख़बरों में इस जोड़ी के टूटने के कारणों के कयास लगाए गए जिसमें अरबाज के डूबते करियर और मलाइका अरोड़ा खान के एक्टर अर्जुन कपूर के साथ अफेयर को वजह बताया गया।  साल 2017 में मुंबई के फ़ैमिली कोर्ट में जाकर दोनों ने तलाक की अर्जी दाखिल करते हुए एक दूसरे को शादी के बंधनों से मुक्त कर लिया।  एक ख़ास बात ये रही कि मलाइका और अरबाज एक ही कार से साथ तलाक के लिए आए थे। यही फिल्मी जगत की अनकही और अनोखी दास्तां है।

अरबाज ने तलाक के कारणों को स्पष्ट करते हुए एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उनकी जुए और सट्टेबाजी की भारी लत के कारण मलाइका ने उन्हें छोड़ दिया।
अब अरहान मम्मी मलाइका के साथ ही रहते हैं क्योंकि बेटे की कस्टडी के पास है। कोर्ट ने अरबाज को बेटे से मिलने की इजाजत दे रखी है।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g