इस बीमारी से जूझ रहीं हैं 'द कपिल शर्मा शो' की एक्ट्रेस सुमोना चक्रवर्ती, सोशल मीडिया पर शेयर कर किया यह पोस्ट

सुमोना सोशल मीडिया पर ज़्यादा एक्टिव नहीं हैं लेकिन हाल ही में उन्होंने इंस्टग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है और एक पर्सनल नोट लिखा है।अपनी इस पोस्ट में सुमोना ने बताया कि वे लॉकडाउन के कारण इन दिनों बेजोरगार हैं। सुमोना ने अपनी पोस्ट के जरिए यह खुलासा भी किया कि वे स्टेज 4 एंडोमेट्रियोसिस से पीड़ित हैं।

Bollywood Halchal May 17, 2021

'द कपिल शर्मा शो' में भूरी या मंजू की भूमिका निभाने वाली मशहूर टीवी एक्ट्रेस सुमोना चक्रवर्ती ने हाल ही में अपनी निजी ज़िंदगी के बारे में एक बड़ा खुलासा किया है। वैसे तो सुमोना सोशल मीडिया पर ज़्यादा एक्टिव नहीं हैं लेकिन हाल ही में उन्होंने इंस्टग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है और एक पर्सनल नोट लिखा है। अपनी इस पोस्ट में सुमोना ने बताया कि वे लॉकडाउन के कारण इन दिनों बेजोरगार हैं। सुमोना ने अपनी पोस्ट के जरिए यह खुलासा भी किया कि वे स्टेज 4 एंडोमेट्रियोसिस से पीड़ित हैं।  

पोस्ट के जरिए बताया कि लंबे वक्त से बेरोजगार हैं  
सुमोना ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने वर्कआउट के बाद की तस्वीर शेयर की और लिखा, "लंबे समय के बाद घर पर ठीक से वर्कआउट किया। कुछ दिन मैं खुद को दोषी महसूस करती हूं। मैं लंबे वक्त से बेरोजगार हूं लेकिन इसके बावजूद मैं खुद का और अपने परिवार का पेट भरने में सक्षम हूं। यह प्रीविलेज ही है। कभी कभी खुद को दोषी महसूस करती हूं। खासकर तब जब मैं पीएमएस (प्रीमेंस्ट्रूअल सिंड्रोम) की वजह से उदास हो जाती हूं। मूड स्विंग होना इमोशनली परेशान करता है।" 

एंडोमेट्रियोसिस के चौथे स्टेज में हैं 
सुमोना ने अपनी बीमारी के बारे में बताते हुए आगे लिखा, "मैं 2011 से एंडोमेट्रियोसिस से जूझ रही हूं। कई सालों से स्टेज IV में हूं। खाने की अच्छी आदत, व्यायाम और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कोई तनाव न होना मेरे स्वास्थ्य की कुंजी है। लॉकडाउन मेरे लिए भावनात्मक रूप से कठिन रहा है। आज मैंने वर्कआउट किया। अच्छा महसूस किया। जो कोई भी इसे पढ़ रहा है, उसके लिए मेरी भावनाओं को साझा करें, यह समझने के लिए कि जो कुछ भी चमकता है वह सोना नहीं है। हम सभी अपने जीवन में किसी न किसी चीज से जूझ रहे होते हैं। हम सभी को लड़ने के लिए अपनी-अपनी लड़ाई है। हम दुख, दर्द, तनाव, चिंता, नफरत से घिरे हैं। आप सभी को प्यार, सहानुभूति और दया की जरूरत है।"

सुमोना चक्रवर्ती ने अपने नोट के अंत के अंत में लिखा, "इस तरह के व्यक्तिगत नोट को साझा करना बिल्कुल भी आसान नहीं था। यह मेरे कम्फर्ट जोन से बाहर का रास्ता था। लेकिन अगर यह पोस्ट मुट्ठी भर लोगों के लिए भी मुस्कान ला सकती है या किसी भी तरह से प्रेरित कर सकती है, तो मुझे लगता है कि यह सब इसके लायक था। ”

बता दें कि एंडोमेट्रियोसिस एक तरह की महिलाओं में होने वाली बीमारी है जिसमें गर्भाश्य के अंदर के टिश्यू बाहर लाइनिंग पर आ जाते हैं। इससे पेट के नीचले हिस्से में दर्द रहता है व पीरिड्यस में अनियमितता होने लगती है।



Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g