बड़े अच्छे लगते हैं के एक्टर राम कपूर आज मना रहे हैं अपना बर्डे, पढ़िए उनकी ज़िंदगी के अनसुने किस्से

कुछ समय पहले अपने शॉकिंग बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन की वजह से राम ने खूब सुर्खियाँ बटोरी थी। दरअसल, राम कपूर काफी समय से अपनी फिटनेस पर काम कर रहे थे और पिछले साल 30 किलो वजन कम करके उन्होंने सबको हैरान कर दिया था। आखिरी बार उन्हें आयुष शर्मा की डेब्यू फिल्म 'लवयात्री' और 'अभय' वेब सीरीज में देखा गया था।

Bollywood Halchal Sep 01, 2020

बड़े अच्छे लगते हैं, क्योंकि सास भी कभी बहु थी और कसम से जैसे टीवी सीरियल्स से दर्शकों के दिल में जगह बनाने वाले एक्टर राम कपूर का आज जन्मदिन है। कुछ समय पहले अपने शॉकिंग बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन की वजह से राम ने खूब सुर्खियाँ बटोरी थी। दरअसल, राम कपूर काफी समय से अपनी फिटनेस पर काम कर रहे थे और पिछले साल 30 किलो वजन कम करके उन्होंने सबको हैरान कर दिया था। आखिरी बार उन्हें आयुष शर्मा की डेब्यू फिल्म 'लवयात्री' और 'अभय' वेब सीरीज में देखा गया था। आज राम कपूर के जन्मदिन पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं - 

9th क्लास में कर लिया था एक्टर बनने का फैसला 
राम कपूर का जन्म 1 सितम्बर 1973 को दिल्ली की एक मिडिल क्लास पंजाबी फैमिली में हुआ था। उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई नैनीताल के फेमस शेरवुड कॉलेज से की है। स्कूल में 9th क्लास में एक स्कूल प्ले में एक्टिंग करने के बाद उन्हें एहसास हुआ कि वे बड़े होक एक्टर बनना चाहते हैं। अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद राम अमेरिका से फिल्म मेकिंग का कोर्स करने गए थे लेकिन एक्टिंग में दिलचस्पी होने के कारण उन्होंने लॉस एंजेलिस के एक एक्टिंग स्कूल में दाखिला ले लिया था। 

राम ने अपने टीवी करियर की शुरुआत 1998 में आए सीरियल हिना से की थी। बाद में साल 2000 में उन्हें एकता कपूर के सीरियल घर एक मंदिर में लीड रोल मिल गया था। एकता कपूर के इस सीरियल ने राम की ज़िंदगी ही बदल दी थी। इस सीरियल से ना सिर्फ उन्होंने दर्शकों के बीच अपनी खास जगह बनाई बल्कि अपनी पत्नी गौतमी गाडगिल से उनकी मुलाकात भी इसी सीरियल के सेट पर हुई थी। इस सीरियल में गौतमी ने राम की भाभी का किरदार निभाया था। बाद में राम ने एकता कपूर के सीरियल कसम से में बिजनेसमैन जय वालिया का रोल किया था। इस रोल के बाद से राम अपने फैन्स के भी बीच काफी ज़्यादा पॉपुलर हो गए थे। इसके बाद 2011 में एक बार फिर से उन्हें एकता कपूर के सीरियल बड़े अच्छे लगते हैं में लीड रोल करने का मौका मिला। इस सीरियल में दर्शकों ने राम और साक्षी तंवर की जोड़ी को खूब पसंद किया था। इस सीरियल में राम ने साक्षी तंवर के साथ एक इंटिमेट सीन भी किया था जिसकी वजह से शो की टीआरपी बहुत बढ़ गई थी।
 
छोटे पर्दे पर बटोरने के बाद राम ने बॉलीवुड की तरफ रुख किया। बॉलीवुड में अपनी करियर की शुरुआत में उन्होंने मॉनसून वेडिंग, कार्तिक कॉलिंग कार्तिक, उड़ान और एक मैं और एक तू जैसी मूवीज़ में काम किया। लेकिन करण जोहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ दि ईयर में राम को वरुण धवन के पिता का किरदार निभाने का मौका मिला। इसके अलावा राम ने मेरे डैड की मारूति, शादी के साइड इफेक्ट्स, हमशकल्स, बार बार देखो, कुछ कुछ लोचा है और लवयात्री जैसी मूवीज़ में भी काम किया है। 

बाइक्स के शौकीन हैं राम 
शायद बहुत कम लोग ही यह बात जानते होंगे कि राम कपूर को बाइक चलाने का बहुत शौक है। उनके पास एक हार्ले डैविडसन है और कभी-कभी सेट पर भी वे अपनी बाइक पर ही जाते हैं।    
  
2003 में गौतमी गाडगिल से की शादी 
राम और गौतमी की मुलाकात घर एक मंदिर सीरियल के सेट पर हुई थी और तब दोनों नहीं जानते थे कि उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो जाएगा। दोस्ती से शुरू हुआ ये रिश्ता जल्द ही प्यार और फिर शादी में बदल गया था। खबरों के मुताबिक राम ने एक पार्टी में गौतमी को प्रपोज़ किया था और 14 फरवरी 2003 को वैलेंटाइन्स डे वाले दिन दोनों ने शादी कर ली थी। राम और गौतमी के दो बच्चे हैं - बेटी सिया और बीटा अक्स। 

बेटी की वजह से छोड़ दी थी सिगरेट 
राम ना सिर्फ एक अच्छे अभिनेता हैं बल्कि उससे भी कई ज़्यादा अच्छे पिता भी हैं। राम के मुताबिक पहले वो एक दिन में 50 सिगरेट पीते थे। लेकिन एक दिन उनकी बेटी सिया ने टीवी पर ऐंटी-स्मोकिंग ऐड देखा और उनसे पूछा कि क्या वह मरने वाले हैं? बेटी के इस सवाल के बाद से राम ने सिगरेट पीना छोड़ दिया था।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g