एक्टर किरण कुमार मना रहे हैं आज अपना जन्मदिन, जानें उनकी जिंदगी और करियर से जुड़ी दिलचस्प बातें

किरण के पिता एक जाने-माने अभिनेता थे इसलिए किरण को फिल्मों में आसानी से ब्रेक मिल गया था। किरण ने 1971 में आई फिल्म दो बूंद पानी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में मुख्य किरदार निभाया।

Bollywood Halchal Oct 20, 2020

फिल्म और टीवी जगत के जाने-माने अभिनेता किरण कुमार आज अपना जन्मदिन माना रहे हैं। कभी एक पिता तो कभी विलेन, किरण ने हर किरदार में हमेशा ही दर्शकों का दिल जीता है। आइए किरण के जन्मदिन पर जानते हैं उनकी ज़िन्दगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें -     

अभिनेता किरण कुमार का जन्म 20 अक्तूबर 1953 को मुंबई में हुआ था। किरण मशहूर बॉलीवुड अभिनेता जीवन के बेटे है। किरण ने अपनी शुरुआती पढ़ाई इंदौर के एक बोर्डिंग स्कूल से की थी। इसके बाद उन्होंने मुंबई के आरडी नेशनल कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की। उन्होंने फिल्मों के साथ-साथ छोटे पर्दे पर भी खूब नाम कमाया है एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले किरण ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ पुणे से पढ़ाई की थी। किरण ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत थियेटर से की थी। 

किरण के पिता एक जाने-माने अभिनेता थे इसलिए किरण को फिल्मों में आसानी से ब्रेक मिल गया था। किरण ने 1971 में आई फिल्म दो बूंद पानी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में मुख्य किरदार निभाया। किरण ने हिंदी के अलावा भोजपुरी और गुजराती भाषा में भी फिल्मों और टेलीविजन में काम किया है। किरण के फिल्मी करियर में दरार, खुदगर्ज, तेजाब, काला बाजार, आज का अर्जुन, थानेदार, पत्थर के फूल, खून का कर्ज, हिना, बोल राधा बोल, कुदरत, आग ही आग, धड़कन, ये है जलवा, एलओसी कारगिल और बॉबी जासूस जैसी यादगार फिल्में शामिल हैं। फिल्म ही नहीं, छोटे पर्दे पर भी किरण एक जाना-माना नाम हैं। उन्होंने जिंदगी, घुटन, साहिल, मंजिल, कथा सागर, और फिर एक दिन, आर्यमान, एहसास, घुटन, मर्यादा, मिली, वैदेही, विरासत, संयुक्त और पृथ्वी वल्लभ जैसे सीरियलों में अहम किरदार निभाया है।  

किरण कुमार की शादी गुजराती अभिनेत्री सुषमा शर्मा से हुई है। किरण और सुषमा के दो बच्चे हैं - बेटा शौर्य और बेटी श्रृष्टि। किरण के बेटे शौर्य भी अपने पिता की तरह अभिनेता बनना चाहते हैं। वहीं उनकी  बेटी श्रृष्टि फैशन इंडस्ट्री में बतौर स्टाइलिस्ट काम कर रही हैं।

आपको बता दें कि 14 मई 2020 को किरण कुमार कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे। कोरोना पॉजिटिव की खबर के बारे में पता चलने के बाद किरण ने खुद को 14 दिनों के लिए होम आइसोलेट कर लिया था। दो हफ्ते के क्वारंटाइन के बाद उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g