गे होने का सच कबुलने वाले बॉलीवुड की 5 बड़ी हस्तियां, खूब कमाया बॉलीवुड में शोहरत और नाम 

क्या आप जानते हैं की बॉलीवुड की कई हस्तियां भी 'गे' है। जहां कहीं लोग इसे कबूलने से कतराते है वहीं कई बॉलीवुड हस्तियां अपने गे होने के बारे में खुल कर बोलते है। आइए जानते है ऐसे ही कुछ बॉलीवुड हस्तियों के बारे में जो 'गे' (होमोसेक्सुअल) है।

Bollywood Halchal Jul 28, 2020

'गे'(होमोसेक्सुअल) का मतलब होता है एक जैसे जेंडर के लोगों के प्रति अट्रेक्ट होना। गे होने का पता तब चल जाता है जब आपके मन में आप से अपोजिट सेक्स के किसी भी इंसान के प्रति कोई भी सेक्सुअल फीलिंग नहीं होती है। बॉलीवुड की कई हस्तियां भी 'गे' है। जहां कहीं लोग इसे कबूलने से कतराते है वहीं कई बॉलीवुड हस्तियां अपने गे होने के बारे में खुल कर बोलते है। आइए जानते है ऐसे ही कुछ बॉलीवुड  हस्तियों के बारे में जो 'गे' (होमोसेक्सुअल) है।

1) करन जौहर

बॉलीवुड के बेहतरीन फिल्ममेकर,होस्ट और डायरेक्टर करन जौहर को कौन नहीं जानता। उन्होंने अपनी ज्यादातर फ़िल्मों में स्टार किड को मौका दिया है,वह स्टार किड के गॉडफादर के लिस्ट में नंबर वन पर है। उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है और उनकी पॉपुलर्टी से सभी वाकिफ है। इतनी बड़ी हस्ती के बाबजूद भी उनके सेक्सुअलिटी पर कई बार प्रश्न उठ चुका है। पहले इन्होंने अपने 'गे' होने के बात से इंकार किया लेकिन बाद में उन्होंने कबूला कि वह होमोसेक्सुअल है और उन्हें अपने होमोसेक्सुअल होने पर गर्व है। करन जौहर अपनी होमोसेक्सुअल होने पर गर्व करते है, उन्हें बिल्कुल फर्क नहीं पड़ता कि समाज या लोग उनके 'गे' होने पर क्या सोचेंगे या क्या सोचते है।

2)पंकज शर्मा

पंकज शर्मा उर्फ बॉबी डार्लिंग अक्सर 'गे' की भूमिका अदा करते देखे गए है। बॉबी डार्लिंग की मां उनके बचपन में ही गुजर गईं थी। उनके होमोसेक्सुअल होने के वज़ह से उन्हें  घर में उनको बहुत ही बुरी नजरों से देखा जाता था लेकिन उन्होंने कभी गीवअप नहीं किया ना ही कभी हार मानी। उन्होंने इस बात को कभी नहीं छुपाया कि वो लड़का नहीं लड़की है। 2006 में बॉबी डार्लिंग टीवी की रियालिटी शो बिग बॉस में भी दिखी थी। वह 23 साल की उम्र में ही 18 बार 'गे' का किरदार अदा करने का रिकॉर्ड बना चुके है।

3)ईमाम सिद्दीकी

मोस्ट पॉपुलर टीवी रियालटी शो 'बिग बॉस 6'  सीज़न से फेम हासिल करने वाले ईमान सिद्दीकी एक 'गे' है।  ईमान सिद्दीकी बॉलीवुड इंडस्ट्री फैशन डिजाइनर के लिए पहले से ही मशहूर थे। लेकिन बिग बॉस शो के बाद उन्हें बहुत ही फेम मिला। उनको इस शो में  सलमान खान के साथ पंगा लेते हुए भी देखा गया था, जो बहुत चर्चा का विषय बन चुका था। 'बिग बॉस सीजन-6' में सलमान खान से तकरार से लेकर बहसबाजी से मशहूर हुए इमाम सिद्दीकी इस इनसिडेन्ट को एक ड्रामा मानते है। उनके अनुसार बिग बॉस एक ऐसा ड्रामा का केंद्र है, जहां आपको हर रोज़ कई स्थितियों से गुजरना होता है, जिससे आपकी मेन्टल सिचुएशन पर भी असर पड़ता है।उन्होंने इस रियालटी शो पर ही यह कबूल किया था कि वो 'गे’ है। लेकिन कुछ समय बाद ही ईमान ने अपनी इस बात से नकार दिया था।

4)सब्यसाची मुखर्जी

सब्यसाची मुखर्जी एक फैशन डिजाइनर है। वह डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया के एसोसिएट डिजाइनर होने के साथ ही नेशनल म्यूजियम भारतीय सिनेमा के सबसे युवा सदस्य भी है। वह फ़िल्म इंडस्ट्री और शादियों में अपने बेहतरीन डिजाइनर कपड़ों के लिए मशहूर है। वह भी एक 'गे' है।सब्यसाची मुखर्जी की गिनती बेस्ट फैशन डिजाइनर में आती है। वह इतने फेमस है कि दीपिका पादुकोण हो या फिर अनुष्का शर्मा सभी के शादी के जोड़े सब्यसाची द्वारा ही बनाए गए है।

5) रोहित वर्मा

'बिग बॉस 3' के कंटेस्टेंट रहे मशहूर फैशन डिजाइनर रोहित वर्मा बॉलीवुड के मशहूर फैशन डिजाइनर है। उन्होंने ने भी ये बात खुद कबूल की है की वो एक गे है व उनको इस बात पर गर्व है।गे होने की बात कबूल करने में रोहित को कोई हिचक नहीं है जबकि उन्हें इस बात का गर्व है। रोहित अपने नाम पर मिली शोहरत से बेहद खुश हैं, उनके दिल में गे होने की कोई कुरेज नहीं है। रोहित अपने सफलता और अपने लक्ष्य पर अधिक ध्यान देने वाले इंसान हैं।




Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g