जाने कौन से टीवी शो लोगों को आजकल सबसे ज्यादा रहे हैं लुभा

इस वर्ष कई रियलिटी शो और कॉमेडी सीरियल्स ने लोगों का अच्छा मनोरंजन किया। बार्क टीआरपी ने टेलीविजन की मासिक रेटिंग सूची जारी की जिसमें टीवी क्वीन के नाम से मशहूर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर एकता कपूर का शो कुंडली भाग्य सबसे पहले नम्बर पर रहा।

Bollywood Halchal Aug 05, 2020

टेलीविजन, मनोरंजन जगत का सबसे सशक्त माध्यम है। बड़े-बड़े स्टार्स भी अपनी फिल्मों के प्रमोशन के लिए इस माध्यम की सहायता लेते हैं। कई नामी सितारे तो छोटे पर्दे पर भी सक्रिय हैं और कई सितारों ने छोटे पर्दे से यह अपना कैरियर शुरू किया जो आज फिल्मी मुकाम तक पहुंचे हैं। यहां टीवी पर हर उम्र और वर्ग के लोगों को उनकी पसंद का कंटेंट देखने को मिलता है। घर की महिलाएं इन टीवी सीरियल्स को इतना ज्यादा पसंद करती हैं कि सीरियल देखने के चक्कर में वह अपने घर के काम भी जल्दी-जल्दी से खत्म करती हैं और टीवी के सामने आ कर अपने पसंदीदा सीरियल देखना पसंद करती हैं। इस वर्ष भी कई रियलिटी शो और कॉमेडी सीरियल्स ने लोगों का अच्छा मनोरंजन किया हैं। बार्क टीआरपी ने टेलीविजन की मासिक रेटिंग सूची जारी की। इसमें टीवी क्वीन के नाम से मशहूर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर एकता कपूर का शो कुंडली भाग्य सबसे पहले नम्बर पर रहा। लिस्ट के आधार पर जानते हैं, उन शो के बारे में जो इस वर्ष सबसे ज्यादा देखे गए।

1.कुंडली भाग्य

टीवी क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर के शो 'कुंडली भाग्य' को बहुत पसंद किया जा रहा है। यह शो 2 जुलाई 2017  को शुरू हुआ था और अब तक चालू है इसको हर घर में बेहद पसंद किया जाता है। यह सीरियल जीटीवी पर प्रसारित होता है और हमेशा टीआरपी चार्ट में इसको शानदार रेटिंग मिलती है। बाकी टीवी शो के बीच हमेशा सबसे अच्छी रेटिंग हासिल करते हुए सीरियल ने टॉप सीरियल लिस्ट में नंबर 1 पर जगह बनाई है।

2.ये रिश्ता क्या कहलाता है

राजन शाही का शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की रेटिंग में भी इस साल खासी बढ़ोत्तरी देखने को मिली। यह सीरियल एक दशक से अधिक समय तक दर्शकों के बीच बने रहने में कामयाब रहा है। यह अलग-अलग ट्विस्ट और टर्न के साथ शो लिस्ट में दूसरा स्थान लेने में कामयाब रहा है।यह स्टार प्लस पर 12 जनवरी, 2009 को प्रीमियर हुआ। यह धारावाहिक एक परंपरागत विवाह में प्यार को दर्शाता है। इसका निर्माण राजन शाही व डायरेक्टर्स कट प्रोडक्शंस ने किया है। 13 जनवरी 2012 को इसने सफलता पूर्वक 800 एपिसोड पूरे कर लिए थे। 11 सितम्बर 2019 को इस धारावाहिक ने 3000 एपिसोड पूरे कर लिए थे। 

3.कुमकुम भाग्य

टीवी के सबसे पॉपुलर शो में से एक कुमकुम भाग्य को दर्शकों का काफी प्यार मिल रहा है। 15 अप्रैल 2014 को शो का पहला एपिसोड प्रसारित हुआ था, शो में रोजाना आ रहे टर्न और ट्विस्ट को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। यह शो पिछले 5 सालों से दर्शकों को मनोरंजन करता आ रहा है।टीरपी की सूची में यह शो तीसरे पायदान पर रहा है।इसमे आये ट्विस्ट की अभि और प्रज्ञा एक-दूसरे को किआरा की मौत के लिए दोषी मानते हैं और अपने नवजात जुड़वा बच्चों को लेकर अलग हो जाते हैं। बीस साल बाद, उनके बच्चों की दुश्मनी के कारण वे फिर से मिलते हैं।

4.तारक मेहता का उल्टा चश्मा

बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी का पसंदीदा शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा रहा है।सब टीवी के मशहूर कॉमेडी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' को लगातार दर्शकों का प्यार मिल रहा है। शो अपने रफ्तार में लगातार आगे बढ़ रहा है और जैसे-जैसे यह शो ज्यादा समय बीतता जा रहा है वैसे वैसे लोगों में लोकप्रिय होता जा रहा है। 10 वर्ष से अधिक समय से चल रहे इस शो को अभी भी दुनिया भर में पसंद किया जा रहा है। सीरियल ने बीते समय में काफी अच्छी रेटिंग हासिल की और सूची में 4 स्थान पाया है।
 
5.छोटी सरदारनी

छोटी सरदारनी सीरियल भी दर्शकों के बीच काफी पसंद किया जा रहा है कलर्स टीवी का पॉपुलर शो 'छोटी सरदारनी' अपने कंटेंट से दर्शकों का दिल जीत रहा है। अपने ट्विस्ट एंड टर्न्स के कारण लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। इस सीरियल को इस वर्ष सकारात्मक समीक्षा और अच्छी रेटिंग मिली है। यह भी सीरियल में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो के 5वें नंबर पर रहा है।

6.कपिल शर्मा शो

टीवी के सबसे पॉपुलर और सब के चहेते कॉमेडी शो में से एक 'द कपिल शर्मा शो' अक्सर दूसरों को हंसाने के लिए खबरों में छाए रहते है। ये कॉमेडी सीरियरल हर हफ्ते खूब धमाल मचाता रहता है। इस समय कठिन परिस्थितियों में भी शो के होस्ट कॉमे‍डी के बादशाह कपिल शर्मा लोगों को खूब हंसा रहे है।

7.कसौटी जिंदगी की 2 और नागिन 3

बालाजी टेलीफिल्म की हेड एकता कपूर के दो ओर सीरियल 'कसौटी जिंदगी की 2' और 'नागिन 3' को भी इस वर्ष दर्शकों ने खूब पसंद किया गया। कसौटी जिंदगी में मिस्टर बजाज की एंट्री और कोमोलिका ने खूब सुर्खियां बटोरी। कोमोलिका बहुत से लोगों को पसंद है जिसके कारण लोग इस सीरियल के दीवाने हैं। कोमोलिका में इस सीरियल में जो विलेन की भूमिका निभाई है वह भी लोगों को काफी पसंद आ रही है और मिस्टर बजाज तो सबके चहेते हैं ही। 'नागिन 3' में अनिता हसनंदानी और सुरभि ज्योति को भी बेहद ज्यादा पसंद किया गया।इस समय में सबसे पसंदी किए गए शो में इन दोनों का नाम भी शामिल है।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g