Do Aur Do Pyaar Movie Review: दो और दो प्यार में विद्या बालन और प्रतीक ने की बेहतरीन अदाकारी, जानिए कैसी है फिल्म

दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए विद्या बालन, प्रतीक गांधी, इलियाना डीक्रूज़ और सेंथिल राममूर्ति की रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा 'दो और दो प्यार' आ रही है। क्या यह बॉलीवुड के प्यार के जुनून के साथ न्याय करती है।

Bollywood Halchal Apr 19, 2024

प्यार हमेशा से हिंदी सिनेमा का मूल रहा है। मुमताज और दिलीप कुमार के समय से ही बॉलीवुड में प्यार विभिन्न रूपों में हावी रहा है। चाहे वह 'प्यार किया तो डरना क्या' में कट्टर रोमांटिक सलमान खान हों या 'बाज़ीगर' में शाहरुख खान जैसा जुनूनी प्रेमी, बॉलीवुड में हमेशा रोमांटिक ड्रामा बनाने का खेल रहा है। हाल के दिनों में हालांकि एक्शन फिल्मों ने नियंत्रण हासिल कर लिया है। लेकिन क्या बॉलीवुड प्यार को भूल गया है? अभी तक नहीं! दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए विद्या बालन, प्रतीक गांधी, इलियाना डीक्रूज़ और सेंथिल राममूर्ति की रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा 'दो और दो प्यार' आ रही है। क्या यह बॉलीवुड के प्यार के जुनून के साथ न्याय करती है? आइये जानते हैं।


फिल्म समीक्षा: दो और दो प्यार


कलाकार: विद्या बालन, प्रतीक गांधी, इलियाना डिक्रूज़, सेंथिल राममूर्ति और अन्य


निदेशक: शीर्षा गुहा ठाकुरता


रिलीज की तारीख: 19 अप्रैल, 2024


कहाँ देखें: थिएटर


रेटिंग: 5 में से 3.5


दो और दो प्यार किस बारे में है?

दो और दो प्यार एक विवाहित जोड़े, काव्या और अनिरुद्ध की कहानी है, जो समय के साथ अलग हो गए हैं। एक समय एक आईटी और सबसे चर्चित जोड़ा अब घर के कामकाज और पेशे की सांसारिक दिनचर्या में खो गया है। लेकिन प्यार पाने की उनकी इच्छा अभी भी प्रबल है। तभी उनकी जिंदगी में नोरा और विक्रम की एंट्री होती है. यदि विवाहेतर संबंध हो तो इसमें एक मोड़ होता है लेकिन अंतिम संस्कार के लिए ऊटी की एक यात्रा सब कुछ बदल देती है। पुरानी यादें ताज़ा हो जाती हैं और भूला हुआ प्यार अपना रास्ता ढूंढ लेता है।


फिल्म में नया क्या है?

दो और दो प्यार एक ताज़ा कहानी है और एक्शन थ्रिलर की भारी खुराक से एक बहुत जरूरी ब्रेक लेकर आती है। प्रतीक गांधी ने अनिरुद्ध की भूमिका निभाई है - एक व्यक्ति जो जिम्मेदारियों के बोझ से दबा हुआ है, ईएमआई चुका रहा है और भी बहुत कुछ। लेकिन हम आपको बता दें कि वह फिल्म का दिल और आत्मा हैं। वह अपने बेदाग अभिनय और सूक्ष्म प्रदर्शन से आपका दिल जीत लेते हैं। वह किरदार में इतनी सहजता से घुल-मिल जाते हैं कि उनसे नजरें हटाना मुश्किल हो जाता है। वह भावनाओं से भरा हुआ है लेकिन उसका एक विचित्र पक्ष भी है जो आपको मुस्कुराने पर मजबूर कर देता है। विद्या बालन, हमेशा की तरह, अपनी सर्वश्रेष्ठ हैं। वह काव्या है जो अपने पति, पिता और एक प्रेमी के प्रति बहुत सारी भावनाओं से जूझ रही है। उसके पास यह चिंगारी है जो स्क्रीन को रोशन करती है। विद्या और प्रतीक गांधी के बीच की केमिस्ट्री देखने में बहुत स्वाभाविक और खूबसूरत है। खासकर अंतिम संस्कार के बीच बिन तेरे सनम पर उनका शराबी डांस बहुत अच्छा है। हाँ, प्रतीक गांधी भी नृत्य कर सकते हैं! नोरा के रूप में इलियाना डिक्रूज़ की भूमिका अच्छी है। सेंथिल राममूर्ति ने विक्रम का किरदार निभाया है। वह एक प्रसिद्ध फोटोग्राफर हैं जो काव्या में अपना आकर्षण ढूंढते हैं और वह इस भूमिका में बिल्कुल फिट बैठते हैं। आपको गुदगुदाने के लिए काफी कॉमेडी है। फिल्म का फर्स्ट हाफ आपको खूब हंसाएगा। फिल्म के अंश और हिस्से आपको पुरानी यादों की राह पर ले जाएंगे और आपके पहले पागल प्यार को याद करेंगे।


क्या नहीं है?

दो और दो प्यार के साथ एकमात्र समस्या यह है कि फिल्म का दूसरा भाग थोड़ा लंबा है। लेखन और अधिक स्पष्ट हो सकता था और बस इतना ही।


दो और दो प्यार सप्ताहांत में पॉपकॉर्न से भरे टब के साथ देखने लायक एक प्यारी फिल्म है, खासकर विवाहित जोड़ों के लिए।




Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g