'dirty politics' की गहराई दिखाती है 'तांडव', षड़यंत्र के महाचक्रव्यूह की कहानी

यह वेब सीरीज़ एक पॉलिटिकल ड्रामा है, जिसे अमेज़न प्राइम पर 15 जनवरी को रिलीज किया गया है। आपको बता दें कि 4 जनवरी को इस वेब सीरीज का ट्रेलर जारी किया गया था, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था

Bollywood Halchal Jan 19, 2021

ओटीटी मीडिया प्लेटफार्म अमेज़न प्राइम की बहुचर्चित वेब सीरीज तांडव रिलीज हो चुकी है। सैफ अली खान स्टारर इस शो को देखने का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था। यह वेब सीरीज़ एक पॉलिटिकल ड्रामा है, जिसे अमेज़न प्राइम पर 15 जनवरी को रिलीज किया गया है। आपको बता दें कि 4 जनवरी को इस वेब सीरीज का ट्रेलर जारी किया गया था, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इस वेब सीरीज़ में सैफ अली खान के अलावा डिंपल कपाड़िया, तिग्मांशु धुलिया और कुमुद मिश्रा जैसे मंझे हुए कलाकारों ने भी अहम किरदार निभाया है। इस वेब सीरीज का डायरेक्शन अली अब्बास जफर ने किया है और हिमांशु किशन मेहरा और अली अब्बास ने इसे प्रड्यूस किया है। आइए जानते हैं कि क्या तांडव दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रही या नहीं -  

'तांडव' कहानी है सत्ता के मोह में खेले जाने वाली राजनीति की। इस वेब सीरीज में दिखाया गया है कि देवकी नंदन (तिग्मांशु धुलिया) लगातार तीन बार देश के प्रधानमंत्री बन चुके हैं और एक बार फिर से चुनाव में अपनी पार्टी को सत्ता में लाने के लिए तैयार हैं। देवकी नंदन को अपनी से कुर्सी इतना प्यार है कि वे अपने बेटे (समर प्रताप) को भी सत्ता की कमान नहीं देना चाहते हैं। वहीं, समर प्रधानमंत्री बनना चाहता है और सत्ता अपने हाथ में करने के लिए अपने पिता के खिलाफ ही साजिश रचता है। लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब समर खुद ही अपने जाल में फंसना शुरू हो जाता है। ऐसा कुछ होता है कि समर प्रधानमंत्री के पद को ठुकरा देता है। यहां पार्टी के बीच ही राजनीतिक उथल-पुथल शुरू हो जाती है और प्रधानमंत्री की कुर्सी के लिए कई दावेदार खड़े हो जाते है। वेब सीरीज में समर एक घायल शेर की तरह दिखाई देता है। वहीं, दूसरी तरफ समानांतर तौर पर विवेकानंद नेशनल यूनिवर्सिटी की कहानी चल रही है। यहां किसान आंदोलन के साथ खड़ा होकर युवा छात्र नेता शिवा शेखर (मोहम्मद जीशान अय्यूब) रातोंरात सोशल मीडिया संसेशन बन जाता है। इन दोनों कहानियों के पात्र आगे चलकर आपस में टकराते हैं। 

निर्देशन और लेखन में तांडव कमजोर दिखाई पड़ती है। शो की कहानी में कुछ नयापन नहीं है। इस वेब सीरीज के ट्रेलर को देखकर लोगों को उम्मीद थी कि इसमें कुछ नया और मसालेदार देखने को मिलेगा। हालाँकि, सीरीज खत्म होने के बाद दर्शकों के हाथ केवल निराशा ही लगती है। इस सीरीज को नौ एपिसोड्स में बांटा गया है। शो की कहानी दर्शकों को बांधे रखने में कामयाब रही लेकिन वहीं कई कमियाँ भी उभर कर सामने आई हैं।  

अगर अभिनय की बात करें तो सैफ अली खान ने समर प्रताप सिंह के किरदार को बखूबी निभाया है। वहीं कॉमेडियन सुनील ग्रोवर ने भी शो में सीरियस रोल निभाकर सबको चौंका दिया। उन्होंने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है। वहीं, डिंपल कपाड़िया ने भी बेहतरीन एक्टिंग की है। कुमुद मिश्रा, गौहर खान, सारा जेन डायस, डिनो मोरियो, संध्या मृदुल, कृतिका कामरा, परेश पाहुजा, अनूप सोनी, हितेश तेजवानी जैसे कलाकार भी अपने -अपने किरदार में अच्छे नज़र आए।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g