Jawan Review: शाहरुख खान ही ला सकते हैं इमोशन के साथ स्वैग, भरपूर एक्शन के साथ मिलेगा एंटरटेनमेंट का फुल डोज

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने लगभग पांच साल के बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की। इस दौरान उन्होंने सबको बता दिया कि फिल्म इंडस्ट्री के असली किंग खान वह ही हैं। आज भी उनका इंडस्ट्री में राज चलता है।

Bollywood Halchal Sep 08, 2023

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने लगभग पांच साल के बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की और सबको बता दिया कि फिल्म इंडस्ट्री पर आज भी उनका राज चलता है। साल की शुरुआत में अभिनेता की फिल्म 'पठान' रिलीज हुई, जिसने कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़े थे। अब शाहरुख की नयी और साल की सबसे चर्चित फिल्म 'जवान' सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी है। फिल्म का दर्शक काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, जो आज जाकर खत्म हुआ है। फैंस और दर्शकों को किंग की फिल्म से जैसी उम्मीद थी ये वैसी ही है। इस बात का अंदाजा सुबह 6 बजे के हाउसफुल शो और जोश के साथ थिएटर से निकलते लोगों के चेहरे देखकर लगाया जा सकता है।


फिल्म 'जवान' के पब्लिक रिव्यू सामने आ गए हैं। दर्शकों ने इसे 'साल की सबसे बेहतरीन फिल्म' बता दिया है। फिल्म देख चुके लोग सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' पर इसकी जमकर तारीफ़ करते नजर आ रहे हैं। 'जवान' रिव्यू अभी का सबसे हॉट टॉपिक है, जो शायद आने वाले कुछ समय नंबर एक पर ही बना रहने वाला है।


एक यूजर ने लिखा, 'जवान- ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर, परिचय (आग वाले इमोजी के साथ), अंतराल (धमाके वाले इमोजी के साथ), SRK के प्रशंसक और बड़े पैमाने पर फिल्म प्रेमी, बैकग्राउंड स्कोर के मास्टर अनिरुद्ध द्वारा समर्थित एटली की वीरतापूर्ण दुनिया में आपका स्वागत है।' एक अन्य ने लिखा, 'दमदार डायलॉग्स, धमाकेदार एक्शन, शाहरुख़ खान का रोमांस, नयनतारा की स्क्रीन उपस्थिति और विजय सेतुपति का प्रभावशाली खलनायक अभिनय जवान को बनाता है ब्लॉकबस्टर फिल्म।'


सामाजिक मुद्दों पर चोट

अपनी अभिनय यात्रा में शाहरुख खान जब जब सामाजिक मुद्दों पर चोट करने वाले किरदार करते रहे हैं, लोगों ने उन्हें काफी ज्यादा पसंद किया है। शाहरुख की शख्सियत में एक अलग ईमानदारी दिखती है। इसी ईमानदारी के साथ जब वह बड़े पर्दे पर आकर कोई मैसेज देते हैं। तो उनकी बात सीधे दर्शकों के दिलों तक पहुंचती है। इस फिल्म में उन गरीब और लाचार किसानों को दिखाया जाता है। जो चंद हजार रुपयों के लिए बैंक द्वारा परेशान किए जाते हैं। लेकिन धनकुबेरों के लाखों करोड़ रुपये एनपीए प्रॉफिट बताते हैं। 


इस फिल्म में ना सिर्फ किसानों बल्कि देश के सरकारी अस्पतालों की दुर्दशा को भी दिखाया गया है। वह जवान जो देश की व्यवस्थाओं को अच्छा करने का प्रयास करता है, वह बागी होकर यह सारे काम सरकार से करवाता है। जब सूबे के हेल्थ मिनिस्टर को गोली लगने के बाद सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए लाया जाता है। तब इन अस्पतालों की दशा सुधरती है। बता दें कि कृषि और स्वास्थ्य ऐसे मुद्दे हैं, जिनसे जनता सीधे कनेक्ट करती है। इसके अलावा एक और मुद्दा देश में लगातार चर्चाओं में रहता है। वह है चुनाव से पहले राजनीतिक दलों द्वारा जनता को रेवड़ियां बांटने का।


फिल्म में बेहद मजबूत हैं डायलॉग

सिनेमा और समाज का नाता समझने वाले दर्शकों को हमेशा कुछ नए की तलाश रहते हैं। असल में शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 'पठान' से मिली जवानी की रवानी की कहानी कहती है। एटली ने इस फिल्म में दिखाया है कि एक बंदा ढेर सारी लड़कियों और महिलाओं के साथ मिलकर बड़े पर्दे पर धमाल और भरपूर एक्शन करता है। इस फिल्म में शाहरुख खान एक के बाद एक बेहतरीन और धमाकेदार डायलॉग बोलते नजर आते हैं। शाहरुख का किरदार विक्रम राठौर फिल्म में एक धमाकेदार डायलॉग बोलता है, जैसे, 'बेटे को हाथ लगाने से पहले बाप से बात कर!' 


शाहरुख एक जश्न

इन दिनों शाहरुख खान को परदे पर देखना एक अलग ही तरह का जश्न हो चुका है। जैसे दक्षिण भारत में रजनीकांत, विजय या दूसरे सितारों की फिल्मों की रिलीज के समय क्रेज होता रहा है। वैसा ही बैंड बाजा वाला क्रेज अब शाहरुख खान की फिल्मों के लिए भी होने लगा है। शोहरत के इस नए अध्याय का शाहरुख भरपूर मजा ले रहे हैं। इसके अलावा इस फिल्म में दीपिका सीमित अभिनय ने असीमित छाप छोड़ी है। इस फिल्म की असली नायिका नयनतारा हैं। लेकिन दीपिका परदे पर इस तरह से चमकी कि उनकी चमक के आगे नयनतारा और अन्य लड़कियों की चमक फीकी लगने लगती है। 


मूवी रिव्यू

फिल्म- जवान

कलाकार- शाहरुख खान , दीपिका पादुकोण , नयनतारा , प्रियामणि , विजय सेतुपति और सान्या मल्होत्रा

लेखक- एटली और एस रामानागिरिवासन

निर्देशक- एटली कुमार

निर्माता- गौरी खान

रिलीज- 7 सितंबर 2023

रेटिंग- 4/5



Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g