सबसे अधिक डिसलाइक की जाने वाली फिल्म सड़क 2, जानिए क्या है फिल्म की पूरी कहानी

सड़क 2 इस फ़िल्म में संजय दत्त और पूजा भट्ट के साथ आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर भी नज़र आए। कैलाश पर्वत ने भी इस फ़िल्म में महत्वपूर्ण किरदार निभाया है,जिनके रास्ते संजय दत्त, आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर एक धर्म गुरु मकरंद देशपांडे से टकरा जाते है, जिसके बाद ही इन सभी की जिंदगी बदल जाती है।

Bollywood Halchal Aug 29, 2020

संजय दत्त,आलिया भट्ट, पूजा भट्ट और आदित्य रॉय कपूर स्ट्रारर फ़िल्म सड़क 2 महेश भट्ट की 29 साल पहले आई फ़िल्म सड़क का सीक्वल है। सड़क फ़िल्म 1991 में रिलीज हुई थी और यह फ़िल्म सुपरहिट फ़िल्म साबित हुयी थी।महेश भट्ट की इस फ़िल्म को 28 अगस्त को डिज्नी और हॉटस्टार पर रिलीज हो चुकी है।यह फ़िल्म प्यार, बदला और मोक्ष पाने की कहानी है। इस फ़िल्म में संजय दत्त और पूजा भट्ट के साथ आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर भी नज़र आए। कैलाश पर्वत ने भी इस फ़िल्म में महत्वपूर्ण किरदार निभाया है, जिनके रास्ते संजय दत्त, आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर एक धर्म गुरु मकरंद देशपांडे से टकरा जाते है, जिसके बाद ही इन सभी की जिंदगी बदल जाती है।फ़िल्म में जीशू सेनगुप्ता, गुलशन ग्रोवर, अनिल जॉर्ज, प्रियंका बोस और अब्दुल कादिर जैसे कलाकार भी महत्वपूर्ण भूमिका में नज़र आए। 29 साल पहले आई फ़िल्म सड़क की कहानी के साथ ही गाने और एक्टिंग के मामले में भी कमाल की थी। इसी वज़ह से यह फ़िल्म साल 1991 की सबसे अधिक कमाई करने वाली फ़िल्म थी। यह कमाल की फ़िल्म अभी भी लोगों के जेहन में है।21 साल बाद इस फ़िल्म को दोबारा महेश भट्ट का निर्देशन मिलना इस फ़िल्म को और भी ख़ास बना देता है।इससे पहले महेश भट्ट ने 1999 में संजय दत्त के साथ कारतूस फ़िल्म बनाई थी और इसके बाद उन्होंने निर्देशन छोड़ और फ़िल्में प्रोड्यूस करने लगे। महेश भट्ट ने सड़क 2 के निर्देशन के लिए पहले तैयार नहीं थे लेकिन संजय दत्त की गुजारिश करने पर वह दूसरी बार फ़िल्म करने को तैयार हो गए जिसमें उनके सबसे चहेते एक्टर संजय दत्त और उनकी बेटियां पूजा भट्ट और आलिया भट्ट प्रमुख भूमिका में नजर आ रही हैं।

सड़क 2 की कहानी-

इस फ़िल्म की कहानी संजय दत्त से शुरू होती है ,जो रवि वर्मा के किरदार में दिखते है और अकेलेपन में अननोन ज़िन्दगी जीते है और अपनी पूजा वर्मा यानी पूजा भट्ट की यादों में खोये रहते है। उनको लगता है कि मौत के बाद भी वह अपनी पत्नी से मिल सकते है और खुश रह सकते है। इन सबके बीच ही अचानक उनकी जिंदगी में आर्या यानी आलिया भट्ट की एंट्री होती है, जो कुछ ढूंढने के लिए कैलाश पर्वत जाना चाहती थी।आर्या का अतीत काफी डरावना रहता है, एक पाखंडी धर्म गुरु यानी मकरंद देशपांडे की वज़ह से वह अपने किसी खास को खो चुकी थी और इसीलिए उनका एक ही मकसद रहता है कि वह पाखंडी धर्म गुरुओं की पोल खोलना चाहती है। विशाल यानी आदित्य रॉय कपूर ,आर्या (आलिया भट्ट) के बॉयफ्रेंड के किरदार में नज़र आते है, जो जेल की सजा काट चुके होते है। संजय दत्त यानी रवि वर्मा यहाँ एक ड्राइवर के रूप में दिखाई देते है जो आर्या और विशाल को लेकर कैलाश पर्वत के लिए निकल जाते है, लेकिन रास्ते में उनका सामना स्वयंभू गुरु से होता है जो आर्या की जान के पीछे पड़ा हुआ है। लेकिन रवि वर्मा आर्या और उसके बॉयफ्रेंड विशाल के लिए मसीहा बनकर सामने आता है और वह ना सिर्फ़ उन दोनों की जान बचाते है बल्कि हर तरह की मुसीबतों में उनके साथ होते है। सड़क 2 की कहानी में कई किरदार है जिनकी अपनी-अपनी कहानी है, जो जिंदगी, प्यार और बदले से जुड़ी हुई है। सड़क 2 फ़िल्म में संजय दत्त अपनी जबरदस्त एक्टिग के साथ  सबसे अच्छे लग रहे है, वहीं आलिया भट्ट पुराने एक्टिग के कलर्स में दिखाई दे रही है।सड़क 2 की कहानी महेश भट्ट ने सुहरिता सेनगुप्ता के साथ लिखी है, जिसमें कई ट्विस्ट और टर्न है जो प्यार, बिछड़न, दर्द और बदले के है।



Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g