2020 में रहेगा गर्ल पावर का बोलबाला, दीपिका से जाह्नवी तक ये एक्ट्रेसेज दिखेंगी बायोपिक रोल में

पिछले कुछ सालों से इंडियन सिनेमा का चेहरा बदलता नज़र आ रहा है।अब बॉलीवुड में काफी वूमेन-सेंट्रिक मूवीज़ बन रही हैं। बॉलीवुड में अब बायोपिक मूवीज़ का ट्रेंड है और इसमें भी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने अपनी शानदार परफॉर्मेंस से सबका दिल जीत लिया है।आइए नज़र डालते हैं इस साल की अपकमिंग बायोपिक फिल्मों पर।

Bollywood Halchal Mar 12, 2020

पिछले कुछ सालों से इंडियन सिनेमा का चेहरा बदलता नज़र आ रहा है। जहाँ पहले मेन लीड में हीरो होता था, वहीं अब बॉलीवुड में काफी वूमेन-सेंट्रिक मूवीज़ बन रही हैं और अगर ट्रेंड देखा जाए तो ऐसा लग रहा है कि इस साल भी बॉलीवुड में गर्ल पावर का बोलबाला रहने वाला है। 2019 में अपनी शानदार एक्टिंग से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के बाद अब 2020 में भी स्पॉटलाइट बॉलीवुड एक्ट्रेसेस पर रहने वाली है। छपाक और थप्पड़ जैसी दमदार फिल्मों के साथ साल 2020 की शुरुवात हुई है और इस साल ऐसी कई मूवीज़ आने वाली हैं जिनमें हीरोइन मेन लीड में हैं। बॉलीवुड में अब बायोपिक मूवीज़ का ट्रेंड है और इसमें भी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने अपनी शानदार परफॉर्मेंस से सबका दिल जीत लिया है। राज़ी, दंगल, मैरी कॉम जैसी बायोपिक मूवीज़ को अंतरराष्ट्रीय स्टार पर सराहा गया है। 2020 में भी कई सारी बिओपिक्स रिलीज़ होने वाली हैं, जिनमें एक्ट्रेस मेन रोल में दिखेंगी। आइए नज़र डालते हैं इस साल की अपकमिंग बायोपिक फिल्मों पर :

दीपिका पादुकोण की छपाक

फिल्म छपाक एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी है, जिस पर 15 साल की उम्र में एक शख्स ने एसिड फेंक दिया था। इस फिल्म में लक्ष्मी की लाइफ स्टोरी को हाईलाइट किया गया है कि कैसे  एसिड अटैक का शिकार होने के बावजूद उन्होंने ज़िन्दगी में हार नहीं मानी और दूसरों के लिए प्रेरणा बनीं। लक्ष्मी ने एसिड अटैक्स के खिलाफ अभियान शुरू किया और भारत में एसिड की बिक्री को रोकने के लिए एक जनहित याचिका भी दायर की। डायरेक्टर मेघना गुलज़ार और दीपिका पादुकोण की एक्टिंग को दर्शकों ने खूब पसंद किया।  

तापसी पन्नू की थप्पड़

बदला, पिंक और सांड की आँख जैसी मूवीज़ में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद, तापसी पन्नू ने थप्पड़ मूवी में अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया।  घरेलू-हिंसा जैसे सेंसिटिव ईशु पर आधारित इस फिल्म के जरिए तापसी ने दर्शकों से इसे रोकने की अपील की है।  

आलिया भट्ट की गंगूबाई कठियावाड़ी

इस फिल्म के लिए आलिया भट्ट डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के साथ काम कर रही हैं।  यह फिल्म हुसैन ज़ैदी की किताब माफिया क्वींस ऑफ मुंबई के एक अध्याय पर आधारित है। इस फिल्म में आलिया गंगूबाई काठियावाड़ी के रोल में दिखेंगी।  गंगूबाई 60 के दशक में मुंबई के हीरामंडी में कोठा चलती थीं। इसके साथ ही वे ऐसी पहली महिला थी जिसने देश के कई शहरों में फ्रेंचाइज़ी कोठा खोला था।  इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे हीरोइन बनने की चाह में मुंबई आई गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी बाद में कोठा चलने वाली गंगूबाई बन जाती है। यह फिल्म इस साल 11 सितंबर को रिलीज होगी।

कंगना रनौत की थलाइवी

कंगना रनौत की इमेज बॉलीवुड में एक स्ट्रॉन्ग और सेल्फ-मेड एक्ट्रेस के रूप में देखी जाती है। कंगना ने हमेशा ही अपनी शानदार एक्टिंग से सबका दिल जीता है। इस साल भी वे 3 नै फिल्मों में नज़र आएंगी। साल 2020 की उनकी पहली फिल्म 'पंगा' में उनके कब्बडी प्लेयर वाले रोल को दर्शकों ने खूब पसंद किया।इसके बाद कंगना थलाइवी नाम की बायोपिक में नज़र आएंगी। इस फिल्म में वे एक्ट्रेस से पॉलिटिशियन बनीं जयललिता के रोल में दिखेंगी। यह फिल्म 26 जून को अलग-अलग भाषाओँ में सिनेमाघरों रिलीज़ होगी। साल के अंत में कंगना अपनी मूवी धाकड़ में एक एक्शन रोल में नज़र आएंगी। यह फिल्म इस साल अक्टूबर में रिलीज़ होगी।  

विद्या बालन की शकुंतला देवी

अगर इंडियन सिनेमा में वूमेन-सेंट्रिक मूवीज़ की बात की जाए तो विद्या बालन का नाम हमेशा सबसे पहले आता है। विद्या उन हीरोइनों में से एक हैं जिन्होंने बॉलीवुड में फीमेल लीड रोल का ट्रेंड सेट किया है। कहानी, तुम्हारी सुलु और मिशन मंगल जैसी फिल्मों में दर्शकों ने विद्या की एक्टिंग खूब पसंद किया था और अब वे शकुंतला देवी नाम की बायोपिक में नज़र आएँगी। यह फिल्म भारत की 'मेन्टल कैल्क्युलेटर के नाम से जानी जाने वाली मैथेमैटिशियन शकुंतला देवी के जीवन पर आधारित है।  डायरेक्टर अनु मेनन के निर्देशन में बनी ये फिल्म इस साल मई में रिलीज़ होगी।  

जान्हवी कपूर की गुंजन सक्सेना : दि कारगिल गर्ल

अपनी पहली फिल्म धड़क के बाद जाह्नवी अपनी दूसरी ही फिल्म में एक फीमेल लीड रोल करने जा रही हैं। इस साल जाह्नवी गुंजन सक्सेना : दि कारगिल गर्ल नाम की बायोपिक में नज़र आएंगी। इस फिल्म में वे देश की पहली एयरफोर्स पायलट गुंजन सक्सेना के रोल में नज़र आएंगी, जिन्होंने कारगिल वॉर के टाइम घायल सैनिकों को सुरक्षित जगह पर ले जाने की ज़िम्मेदारी निभाई थी। यह फिल्म 13 मार्च 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g