15 मई को स्वर्ग से पाताल लोक का सफर लेकर आ रही है अनुष्का शर्मा की नई वेब सीरीज 'पाताल लोक'

पाताल लोक उड़ता पंजाब और NH10 के लेखक सुदीप शर्मा द्वारा निर्मित है। एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन बैनर तले बनी वेब सीरीज 'पाताल लोक' इन दिनों खूब वाहवाही लूट रही है। 5 मई को इस वेब सीरीज का ट्रेलर भी जारी हो गया था जो काफी दिलचस्प और रौंगटे खड़े कर देने वाला है।

Bollywood Halchal May 13, 2020

भारत में 17 मई तक लॉक डाउन है पर इस लॉकडाउन में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म मनोरंजन का अच्छा स्रोत बने हुए हैं। ऐसे में इन ओटीपी प्लेटफार्म पर एक से एक धमाकेदार अच्छे कंटेंट वाली वेब सीरीज आ रही है जिसके चलते घर बैठे दर्शक बड़े मजे लूट रहे हैं। खास बात यह है कि लॉकडाउन होने के बावजूद कंटेंट की कोई कमी नहीं है और वेब शो लगातार जारी किए जा रहे हैं। ऐसे में अमेज़न प्राइम वीडियो इन दिनों अपनी अपकमिंग सीरीज 'पाताल लोक' के लिए खूब सुर्खियाँ बटोर रही है।


क्राइम थ्रिलर वाली वेब सीरीज 'पाताल लोक'
पाताल लोक उड़ता पंजाब और NH10 के लेखक सुदीप शर्मा द्वारा निर्मित है। एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन बैनर तले बनी वेब सीरीज 'पाताल लोक' इन दिनों खूब वाहवाही लूट रही है। 5 मई को इस वेब सीरीज का ट्रेलर भी जारी हो गया था जो काफी दिलचस्प और रौंगटे खड़े कर देने वाला है। ट्रेलर रिलीज होते ही यह टॉप ट्रेंडिंग पर रही और देखते ही देखते छा गई। इसे बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस अनुष्‍का शर्मा की प्रोडक्शन क्‍लीन स्‍लेट फिल्‍म्‍स ने प्रोड्यूस किया है जिसमें वह प्रोड्यूसर के तौर पर डिजिटल डेब्‍यू कर रही हैं।


इसमें एक शांत सी नजर आने वाली दुनिया की झलक दिखाई देती है, जोकि एक सोए हुए अंधेरे और खतरनाक रहस्यमयी स्थान पाताल लोक की देखरेख करती है। पूर्वाभास की कहानी के साथ यह सीरज इंसानियत के बुरे पहलू पर प्रकाश डालती हैं। रहस्य, रोमांच और ड्रामा से भरपूर अमेजन प्राइम वीडियो की नवीनतम ओरिजनल सीरीज अमरता की अंधेरी दुनिया की खोज करती हैं। स्वर्ग लोक, पृथ्वी लोक और पाताल लोक के प्राचीन क्षेत्रों द्वारा प्रेरित यह सीरीज लोकतंत्र के चार स्तंभों के भीतर खेले जाने वाले खेल के इर्दगिर्द घूमती हैं।


कैसा है पाताल लोक का ट्रेलर और इसकी कहानी
पाताल लोक में नीरज काबी, गुल पनाग, जयदीप अहलावत, अभिषेक बनर्जी अहम रोल निभा रहे हैं। रोंगटे खड़े कर देने वाले इस क्राइम थ्रिलर के ट्रेलर को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। कुल तीन मिनट के इस ट्रेलर में क्राइम की बेहद दर्दनाक और भयानक कहानी दिख रही है। ये वेब सीरीज एक सस्पेंस थ्रिलर है जिसमें क्राइम ड्रामा दिखाया गया हैं। इंस्पेक्टर के रोल में दिखे जयदीप अहलावत को लीड रोल में देख उनके फैंस काफी एक्साइटेड हैं।
उनके अलावा नीरज काबी और अभिषेक बनर्जी मुख्य किरदारों में हैं।

ट्रेलर की शुरुआत जयदीप अहलावत की आवाज से होती है जिसमें में कहते हैं "इस दुनिया में तीन लोक होते हैं। पहला स्वर्ग लोक जिसमें अमीर लोग रहते हैं, उसके बाद आता है पृथ्वी लोक, जिसमें आम लोग रहते हैं। इसके बाद आता है पाताल लोक जिसमें कीड़े रहते हैं। कई बार ये कीड़े पाताल लोक से धरती लोक तक आ जाते हैं और फिर उन्हें खत्म करने के लिए आम आदमी को आगे आना पड़ता हैं।" इसके बाद 4 आरोपियों को एक पत्रकार को मारने की कोशिश में गिरफ्तार किया जाता है।


ट्रेलर में एक साइको किलर विशाल त्यागी की कहानी दिख रही है जिसका किरदार अभिषेक बनर्जी निभा रहे हैं। विशाल त्यागी जो हाथोदा त्यागी के रूप में जाना जाता है, वह एक अस्थिर, निर्म और एक सीरियल किलर की भूमिका निभा रहे हैं। यह किरदार भी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित अभिनेता अभिषेक बनर्जी द्वारा परफॉर्म किया गया है जो रोंगटे खड़े करने वाला हैं। विशाल एक के बाद एक लगभग 30 से ज्यादा मर्डर कर चुका है और अभी भी पुलिस के हाथ से बचा हुआ है।

अब इस क्रिमिनल को पकड़ने का जिम्मा जयदीप को दिया गया है जिस पर इस मामले को लेकर काफी प्रेशर हैं। ट्रेलर के कुछ सीन्स ऐसे हैं जो दिल दहलाते हैं। केस की जांच आगे बढ़ रही है तभी यह केस सीबीआई को ट्रांसफर करने का फैसला लिया जाता हैं और फिर शुरू होती है असली कहानी है। इंक्वायरी कर रहे पुलिस अफसर किसी भी हालत में ये केस सुलझाना चाहते हैं। वे अपने दम पर आरोपियों के खिलाफ सबूत जुटाने में जुट जाते हैं।


पाताल लोक 6 शहरों की 110 लोकेशन पर शूट की गई है
इस क्राइम थ्रिलर सीरीज को एक दो नहीं बल्कि छह शहरों में फिल्माया गया हैं। दिल्ली, गुड़गांव, रोहतक, चित्रकूट, अहमदाबाद और मुंबई में फिल्माई गयी इस सीरीज को इन शहरों में विभिन्न 110 लोकेशन्स पर शूट किया गया हैं। 'पाताल लोक' के निर्माताओं द्वारा इसे गहन और दिलचस्प बनाये रखने की पूरी कोशिश की गई हैं।रचनाकार सुदीप शर्मा का कहना है कि शो के साथ हम विभिन्न क्षेत्रों से विभिन्न क्षेत्रों, दृष्टिकोणों और कहानियों की खोज करना चाहते थे। दर्शकों के सामने कुछ ऐसे पेश करना चाहते थे जिनके बारे में वे आमतौर पर नहीं जानते हैं या कम से कम कुछ ऐसा जो अभी तक उन्होंने ना देखा ना सुना हो।


इसका ट्रेलर देखकर यह भी साफ है कि इस वेब सीरीज की कहानी ना सिर्फ बाकियों से अलग होने वाली है बल्कि स्वर्ग से पाताल का सफर लोगों को झकझोर कर रख देगा। पाताल लोक 15 मई 2020 को रिलीज होने वाली है, लेकिन इस क्राइम थ्रिलर को लेकर दर्शकों में क्रेज अभी से देखा जा रहा है। जिससे जाहिर होता है कि यह काफी सफल वेब सीरीज साबित होने वाली हैं।


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g