हर मिडिल क्लास बाप-बेटी के सपनों की खूबसूरत कहानी है इरफ़ान की फिल्म ''अंग्रेजी मीडियम''

इस शुक्रवार यानि 13 मार्च 2020 को इरफान की नई फिल्म रिलीज़ होने जा रही है। साल 2017 में आई सुपरहिट फिल्म हिंदी मीडियम में लोगों को खूब हंसाने के बाद अब इरफान इस फिल्म के सीक्वल ''अंग्रेजी मीडियम में नज़र आएँगे। इस फिल्म का ट्रेलर 13 फरवरी को जारी किया गया था जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था।

Bollywood Halchal Jan 27, 2020

लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे इरफान खान को उनके फैंस स्क्रीन पर बहुत मिस कर रहे थे। लेकिन उनके फैंस का यह इंतज़ार अब खत्म होने वाला है क्योंकि इस शुक्रवार यानि 13 मार्च 2020 को इरफान की नई फिल्म रिलीज़ होने जा रही है। साल 2017 में आई सुपरहिट फिल्म हिंदी मीडियम में लोगों को खूब हंसाने के बाद अब इरफान इस फिल्म के सीक्वल 'अंग्रेजी मीडियम में नज़र आएँगे। इस फिल्म का ट्रेलर 13 फरवरी को जारी किया गया था जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया और खूब तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ। इस फिल्म को होमी अदजानिया ने डायरेक्ट किया है।

मिडिल क्लास बाप-बेटी की कहानी

यह एक कॉमिक-ड्रामा मूवी है जो एक मिडिल क्लास सिंगल पिता और उसकी बेटी के बीच की बॉन्डिंग और बेटी का सपना पूरा करने के लिए पिता के स्ट्रगल की कहानी है। फिल्म में इरफान राजस्थान के एक दुकानदार का रोल कर रहे हैं जिसे ठीक से अंग्रेज़ी बोलनी नहीं आती लेकिन उसकी बेटी पढ़ने में बहुत तेज़ है और विदेश में पढाई करने का ख्वाब देखती है। अपनी बेटी की इस बात के लिए पहले से उसका पिता मन कर देता है लेकिन बाद में बेटी के प्यार की खातिर मंज़ूरी दे ही देता है। लेकिन विदेश में पढाई के लिए 1 करोड़ रुपये चाहिए जो एक छोटी सी दुकान चलाने वाले पिता के लिए इकट्ठा करना मुमकिन नहीं है। लेकिन अपनी बेटी का सपना पूरा करने के लिए वह कुछ भी करने को तैयार है और फिल्म में एक पिता के स्ट्रगल को बखूबी दर्शाया गया है। डायरेक्टर होमी अदजानिया ने इस फिल्म में कॉमेडी और इमोशन का ज़बरदस्त तड़का लगाया है।

फिल्म में हैं कई अन्य कलाकार

फिल्म में इरफ़ान पिता का रोल कर रहे हैं और राधिका मदान उनकी बेटी का किरदार निभा रही हैं। इसके अलावा फिल्म में करीना कपूर लंदन पुलिस के रोल में नज़र आ रही हैं। उनके अलावा फिल्म में दीपक डोबरियाल, कीकू शारदा, रणवीर शौरी, डिंपल कपाड़‍ि‍या और पंकज त्रिपाठी जैसे मंझे हुए कलाकार भी हैं।

पिछले काफी समय से इरफान कैंसर से जूझ रहे हैं और इसीलिए वे फिल्म के प्रमोशन में भी शामिल नहीं हो सके। लेकिन उन्होंने अपने एक ट्वीट के जरिए लोगों से फिल्म देखने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि उम्मीद है कि यह फिल्म आपको हंसाएगी, रुलाएगी और फिर से हंसाएगी। फिल्म के ट्रेलर और दर्शकों के रिस्पॉन्स को देख कर तो यही लग रहा है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाली है। अब देखना यह होगा कि क्या हिंदी मीडियम की तरह यह फिल्म भी लोगों को हंसने और रोने पर मजबूर कर देगी या नहीं?


Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g
$(".socialbox").click(function () { $(".a").toggleClass("active"); }); $(".socialbox").click(function () { $(this).toggleClass("activemk"); }); });