Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani Review: फिर धमाल मचाने को तैयार आलिया-रणवीर की केमेस्ट्री, जानिए मूवी रिव्यू

निर्देशक की कुर्सी पर वापस आने के बाद करण जौहर फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' को लेकर हम सभी के बीच में हैं। आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की यह फिल्म एक रोमांटिक कॉमेडी से कहीं अधिक, एक संपूर्ण मनोरंजक फिल्म है। यह फिल्म आपके चेहरे पर मुस्कार बरकरार रखने में कामयाब होगी।

Bollywood Halchal Jul 28, 2023

करण जौहर निर्देशक की कुर्सी पर वापस आ गए हैं! फिल्म निर्माता को उनकी फिल्मों में रोमांस के चित्रण के लिए जाना जाता है और रॉकी और रानी की प्रेम कहानी भी इससे अलग नहीं है। सितारों से सजी यह फिल्म जहां आपके चेहरे पर मुस्कान बनाए रखेगी, वहीं यह आपको कभी-कभी भावुक भी कर देगी। लेकिन कुल मिलाकर यह फिल्म एक रोमांटिक कॉमेडी से कहीं अधिक, एक संपूर्ण मनोरंजक फिल्म है और आपके हर समय के लायक है। रॉकी और रानी की प्रेम कहानी क्या है और फिल्म के अच्छे और बुरे पक्ष क्या हैं, यह जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।


'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' की कहानी

जैसा कि फिल्म के नाम से पता चलता है, यह सिर्फ रॉकी (रणवीर सिंह) और रानी (आलिया भट्ट) की 'प्रेम कहानी' नहीं है। फिल्म में एक और प्रेम कहानी है जो मुख्य किरदारों की 'प्रेम कहानी' में उत्प्रेरक का काम करती है। यह दिग्गज धर्मेंद्र (रॉकी के दादा) और शबाना आजमी (रानी की दादी) की अधूरी प्रेम कहानी है। 1970 के दशक के अंत में दोनों की शादी होने के बावजूद, दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया लेकिन उन्होंने अपनी शादियां खत्म नहीं करने का फैसला किया क्योंकि वे परिवारों को तोड़ने में विश्वास नहीं करते। फिल्म में धर्मेंद्र एक दुर्घटना के कारण ज्यादातर बिस्तर पर ही पड़े रहते हैं, जो धनलक्ष्मी (जया बच्चन) के साथ उनकी शादी के बाद हुआ था। वह स्मृति हानि से भी पीड़ित है। वहीं शबाना आजमी के पति अब जीवित नहीं हैं और वह अपने परिवार के साथ रहती हैं।


रॉकी को पता चलता है कि अगर वह किसी तरह अपने प्यार (रानी की दादी) को उसके सामने लाएगा तो उसके दादा की याददाश्त जाग्रत हो सकती है। यह रॉकी और रानी को एक-दूसरे के करीब लाता है लेकिन उनके परिवार एक-दूसरे के साथ पूरी तरह से असंगत हैं। एक ओर, रॉकी का परिवार दिल्ली में स्थित एक धनी पंजाबी परिवार है, दूसरी ओर, रानी आधुनिक युग की मानसिकता वाले एक सुशिक्षित बंगाली परिवार से आती है। अपने परिवारों के बीच अनुकूलता के मुद्दों से अवगत होने के कारण, दोनों ने एक-दूसरे के परिवार का दिल जीतने के लिए तीन महीने तक एक-दूसरे के घर में रहने का फैसला किया। तो, क्या वे इसे हासिल कर पाएंगे या ऐसा करने में विफल रहेंगे, यह फिल्म का मुख्य मुद्दा है।


संगीत

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में न केवल प्रीतम द्वारा रचित गीत और पृष्ठभूमि संगीत शामिल है, बल्कि यह सदाबहार गीतों से भी भरपूर है। अभी ना जाओ छोड़ कर से लेकर झुमका गिरा रे तक, फिल्म में दर्जनों पुराने गाने हैं जो निश्चित रूप से आपको पुरानी यादों का अहसास कराते हैं। इसके अलावा, फिल्म के मूल गाने जैसे तुम क्या मिले भी मनोरंजन कारक जोड़ते हैं।


कैसी है फिल्म?

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट सिर्फ आप ही नहीं देखना चाहेंगे। फिल्म आपको जया बच्चन (रॉकी की दादी), शबाना आजमी (रानी की दादी), धर्मेंद्र (रॉकी के दादा), तोता रॉय चौधरी और रानी के पिता और मां के रूप में चूर्णी गांगुली सहित अन्य महत्वपूर्ण पात्रों से भी प्रभावित करेगी और जोड़ेगी। यह फिल्म मनोरंजन, ड्रामा, कॉमेडी से भरपूर है और संक्षेप में कहें तो यह पूरी तरह मनोरंजक है। हर किसी के लिए कुछ न कुछ है। इस बात की पूरी संभावना है कि टिकट काउंटर पर भारी भीड़ के साथ इसके पहले वीकेंड के कई शो हाउसफुल हो जाएं।



Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g