अभिनेता संजय दत्त ड्रग्स की हालत में क्यों हो गए थे पागल, जानिए उनके जीवन से जुड़े कई अनोखे किस्से

अपने अलग अंदाज के कलाकारी से प्रसिद्ध संजय दत्त खुद को कैसे शून्य से शिखर तक पहुंचाते हैं। उनके जीवन में कितनी परेशानियों का पहाड़ टूट पड़ा है फिर भी उनके कदम कायम रहते हैं। आइए जानते हैं अभिनेता संजय दत्त के लाइफ से जुड़े कुछ अनकहे किस्से।

Bollywood Halchal Jul 29, 2020

प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता और फ़िल्म निर्माता, संजय दत्त फ़िल्म कलाकार और पोलेटिसियन सुनील दत्त और ऐक्ट्रेस नर्गिस के पुत्र है। आइये जानते है अपने अलग अंदाज के कलाकारी से प्रसिद्ध संजय दत्त खुद को कैसे शून्य से शिखर तक पहुंचाते हैं। उनके जीवन में कितनी परेशानियों का पहाड़ टूट पड़ा है फिर भी उनके कदम कायम रहते हैं। आइए जानते हैं अभिनेता  संजय दत्त के लाइफ से जुड़े कुछ अनकहे किस्से:

1.संजय दत्त फेमस रियालटी शो बिग बॉस के रह चुके है होस्ट: बिग बॉस सीजन 5 में संजय दत्त ने सलमान के साथ विवादों से भरे इस हाई टीआरपी वाले शो को कर चुके है होस्ट।

चाइल्ड एक्टर संजय दत्त चाइल्ड एक्टर के रूप में अपने पिता द्वारा निर्देशित फ़िल्म " रेशमा और शेरा " में कर चुके है काम।

संजय दत्त अपनी माँ की मौत पर अपनी बहन से माँग रहे थे ड्रग्स। संजय दत्त जीवन का वह समय बड़ा ही भयावह था जब उनकी माँ का देहान्त हुआ था। माँ की मौत पर रोने की बजाय वह अपनी बहन प्रिया दत्त से माँग रहे थे ड्रग्स।

2.नशे में डूबे रहते थे संजय दत्त:

संजय दत्त कभी नशे की लत में इस कदर पागल हो चुके थे कि उन्हें पता ही नहीं था कि उनके आस-पास क्या हो रहा हैं। इसलिए अपनी माँ की मृत्यु पर भी वह अपनी बहन से ड्रग्स माँग रहे थे। इन सब कारणों के वज़ह से संजय दत्त के पापा पूरी तरह टूट चुके थे  क्योंकि एक तरफ उन्हें अपनी पत्नी के जाने का गम और दूसरी तरफ बेटे की ऐसी हालत। संजय दत्त की हालत देखकर उनके पिता सुनील दत्त ने बिना देर किए उनका इलाज़ विदेशी डॉक्टरों से जर्मनी ले जाकर कराया और फिर अमेरिका में। इस इलाज के बाद ही संजय दत्त को पता चला कि उनकी माँ इस दुनिया में नहीं रही। इसके बाद वो लगातार चार दिन तक फूट- फूट कर बहुत रोए।उन्हें यह विश्वास ही नहीं हो रहा था कि उनकी माँ अब इस दुनिया में नहीं है।

3.छोटे से ही गलत संगत में पड़ गए थे संजय दत्त:

संजय दत्त को सारी सुख और सुविधाएं बचपन से ही मिली थी क्योंकि उनके माता-पिता दोनों ही फ़िल्म इंडस्ट्री में अच्छे मुकाम पर थे।दोनों ही उनके माता-पिता अपने काम में व्यस्त रहते थे। इसी दौरान कॉलेज में वह गलत संगत में पड़ गए और उन्होंने गांजा और ड्रग्स लेना शुरू कर दिया।

4.अभिनेत्री रेखा के साथ जुड़ चुका है संजय दत्त का नाम:

आपको जानकर हैरानी होगी कि अभिनेत्री रेखा और संजय दत्त के बीच अफेयर की अफ़वाह कभी चरम शिखर पर थी। यहां तक कि कई अखबारों में उनकी शादी की बात तक कह दी गयी थी। रफ-टफ अभिनेता संजय दत्त का नाम कई अभिनेत्रीयो से जुड़ चुका है।जिसमें से एक अभिनेत्री माधुरी दीक्षित भी है,जिनको लेकर अभिनेता संजय दत्त काभी सीरियस भी थे।अपनी पत्नी ऋचा की मौत से संजय दत्त काफ़ी दुखी थे, फिल्मों के चलते वह अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के करीब आये थे और शादी भी करना चाहते थे। लेकिन टाडा के कारण संजय को जेल हो गई और माधुरी और संजय दत्त की लव स्टोरी यही खत्म हो गयी।



Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g