ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई 4 शानदार फिल्में, जानिए इनसे जुड़ी कई अहम जानकारियां

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रिलीज की जा रही फिल्मों में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दकी की रात अकेली, विद्या बालन की फिल्म शकुंतला समेत कई फिल्में हैं। यह फिल्में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो, डिजनी + हॉट स्टार और ZEE5 पर रिलीज की गई है।

Bollywood Halchal Aug 10, 2020

देश भर में कोरोना वायरस महामारी के कारण पाबंदियों की लगाम लगी हुई है। कोरोना वायरस महामारी के कारण उन स्थानों को बंद कर दिया गया है जहां अधिक भीड़ इकट्ठा होती थी।भीड़ इकट्ठा होने वाले स्थानों में से एक स्थान सिनेमाघर है।लॉकडाउन लगने के बाद से ही सिनेमाघर खोलने की इजाजत अभी तक नहीं दी गई है।फिल्मी जगत के लिए यह एक बड़ा संकट है ,इस संकट का निराकरण करने के लिए फिल्म जगत के सितारों से सजी कई फिल्मों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जा रहा है। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रिलीज की जा रही फिल्मों में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दकी की रात अकेली, विद्या बालन की फिल्म शकुंतला समेत कई फिल्में हैं। यह फिल्में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो, डिजनी + हॉट स्टार और ZEE5 पर रिलीज की गई है। मनोरंजन, रोमांस, क्राइम थ्रिलर समेत सभी फिल्में अब इन्हीं ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है।


1.ZEE 5 पर रिलीज हुई फिल्म 'यारा'


यारा फिल्म अपराध जगत के चार दोस्तों की कहानी पर आधारित है। यारा ZEE 5 ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रिलीज की गई है। यह फिल्म अनोखी नैतिक शिक्षा प्रदान करती है। फिल्म का निर्देशन तिग्मांशु धूलिया द्वारा किया गया है। फिल्म में फागुन की भूमिका में (विद्युत जामवाल ),मितवा की भूमिका में (अमित साध), रिजवान की भूमिका (विजय वर्मा ) आदि प्रमुख किरदार मुख्य भूमिका में दिखाई दिए हैं। फिल्म में एक गैंग की बात की गई है जिसका नाम चौकड़ी गैंग है।फिल्म में चारों ओर से एक गिरोह बनाने के बाद बनाए जाने वाले गैंग का नाम चौकड़ी रखा जाता है। फिल्म की कहानी चौकड़ी गैंग के इर्द गिर्द ही घूमती रहती है, फिल्म में यह चौकड़ी गैंग दवाओं कि अवैध तस्करी करता है।फिल्म के अंत में चौकड़ी गैंग के लोगों को गिरफ्तार कर लिया जाता है। फिल्म में विद्युत जामवाल(फागुन) का विवाह श्रुति हसन(सुकन्या) से होता है।


2.DISNEY+hotstar पर फिल्म 'लूट केस'


यह फिल्म पारिवारिक व्यक्ति की कहानी पर निर्धारित है। फिल्म में कॉमेडी के जरिए मध्यम परिवार के जीवन को दर्शाया गया है। कॉमेडी से भरपूर यह फिल्म फॉक्स स्टार हिंदी द्वारा निर्मित है। इस शानदार फिल्म को DISNEY+hotstar OTT प्लेटफार्म पर रिलीज किया गया है। इस फिल्म में विजय राज, रणवीर शौरी, रसिका दुग्गल, कुणाल खेमू और गजराज राव जैसे बड़े कलाकार मुख्य भूमिका में नजर आए हैं।फिल्म का प्रोडक्शन फॉक्स स्टार स्टूडियो और सोडा फिल्म प्रोडक्शन द्वारा किया गया है। यह शानदार फिल्म जल्द ही ऑनलाइन धमाल मचाने वाली फिल्मों में शुमार होगी। राजेश कृष्णन द्वारा फिल्म का निर्देशन किया गया है।फिल्म में कुणाल खेमों को पैसे से भरा एक सूटकेस मिल जाता है और इसी सूटकेस के इर्द गिर्द फिल्म की पूरी कहानी चलती रहती है। यह एक बंकत्म फिल्म है जिसमें कॉमेडी के जरिए मध्यम परिवार के जीवन के कई अनकहे पहलुओं को दर्शाया गया है।


3.NETFLIX पर आई फिल्म 'रात अकेली है'


फिल्म रात अकेली के मुख्य किरदार नवाजुद्दीन सिद्दकी एक इंस्पेक्टर की भूमिका में हैं।फिल्म की कहानी क्राइम थ्रिलर पर आधारित है। यह फिल्म नेता के रसूख और पुलिस के अधिकार के बीच अक्सर पैदा हुए विवादों की कहानी पर बनी हुई है। फिल्म में नवाजुद्दीन जिंदगी एक इंस्पेक्टर के रूप में ताकतवर नेता द्वारा किए गए कत्ल की गुत्थी सुलझाने में लगे हुए है। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म नेट फ्लिक्स पर रिलीज हुई यह फिल्म धमाल मचा रही है। फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दकी के साथ राधिका आप्टे भी मुख्य भूमिका में है।डायरेक्टर नरेश त्रेहन द्वारा इस बेहतरीन फिल्म का निर्देशन किया गया है।आदित्य श्रीवास्तव, श्वेता त्रिपाठी, इला अरुण, खालिद तय्यबजी,तिग्मांशु धूलिया, शिवानी रघुवंशी समेत कई बेहतरीन कलाकार इस फिल्म में अभिनय कर रहे हैं।


4.AMAZON PRIME VIDEO पर आई फिल्म 'शकुंतला देवी'


अमेजन प्राइम वीडियो की शानदार फिल्म शकुंतला देवी दर्शकों का प्यार हासिल करने में कामयाब रही।फिल्म की सबसे खास बात यह है कि फिल्म में विद्या बालन को ह्यूमन कंप्यूटर के रूप में दिखाया गया है।फिल्म में दिखाए गए ह्यूमन कंप्यूटर की गणना करने की क्षमता सबसे अधिक और तीव्र है।यह फिल्म ऑनलाइन प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज की गई है।अनु मेनन के निर्देशन पर यह फिल्म रिलीज हुई है।सोनी पिक्चर्स, नेटवर्क प्रोडक्शन और विक्रम मल्होत्रा(अंबूदंतीय इंटरटेनमेंट) द्वारा यह फिल्म निर्मित की गई है। फिल्म में जिसु सेन गुप्ता, सान्या मल्होत्रा और अमित साघ, जैसे बेहतरीन कलाकारों ने इस फिल्म में अभिनय किया हैं।





Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g