नेटफ्लिक्स पर अपने फैंस के लिए सबसे बड़ा धमाका आने वाली है यह 17 खास फिल्में

पिछले कुछ समय से सिनेमा या हम कहें कि कि बड़े पर्दे पर ताला लटका हुआ है। तबसे OTT प्लेटफॉर्म पर निर्माता-निर्देशक का कंपटीशन एक दूसरे से बढ़ गया हैं।अब नेटफ्लिक्स ने एक नहीं, दस नहीं, बल्कि पूरी 17 नई फिल्में और वेब ओरिजनल सीरिज का एलान किया है, जोकि आने वाले महीनों में रिलीज होगी।

Bollywood Halchal Jul 18, 2020

कोरोना वायरस की वजह से भारत में पिछले 3 महीने से लगातार इससे निजात पाने के लिए कोशिश की जा रही है।देश अनलॉक 2 की तरफ बढ़ चुका है जहां अधिकतम चीजें खोल दी गई हैं लेकिन अभी भी बड़े-बड़े सिनेमाघर बंद हैं। आज के समाज के लोगों के इंटरटेनमेंट का सबसे बड़ा स्रोत सिनेमा ही है, उनकी फिल्म में उनके गाने हीरो को एंटरटेन करती है। लेकिन पिछले कुछ समय से सिनेमा या हम कहें कि कि बड़े पर्दे पर ताला लटका हुआ है। कोरोना वायरस के चलते यह सभी स्थान बंद कर दिए गए हैं। आने वाले समय में भी यह बंद ही रहेंगे। ऐसे में लोगों को एंटरटेन करना और उनके साथ जुड़ा रहना सिनेमा के लोगों के लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी है। बड़े पर्दे पर ताला लटकने के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर निर्माता-निर्देशक का कंपटीशन एक दूसरे  से बढ़ गया हैं।

OTT को दूसरे शब्दों में कहें तो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जहां पर निर्माता-निर्देशक अपनी छोटी बड़ी फिल्में दर्शकों तक लेकर आ रहे हैं। जैसे कि अमेज़न प्राइम हॉटस्टार नेटफ्लिक्स जैसे कई प्लेटफार्म से जहां पर वेब सीरीज फिल्में रिलीज की जा रही है और दर्शकों को एंटरटेन किया जा रहा हैं। कुछ दिनों पहले हॉटस्टार ने एक साथ 7 बॉलीवुड फिल्मों की घोषणा की थी। वहीं, अब नेटफ्लिक्स ने एक नहीं, दस नहीं, बल्कि पूरी 17 नई फिल्में और ओरिजनल सीरिज का एलान किया है, जोकि आने वाले महीनों में रिलीज होगी। गुंजन सक्सेना, लूडो, तोरबाज़ समेत कई बड़ी फिल्मों के नाम इसमें शामिल हैं। नेटफ्लिक्स की इस लिस्ट में 8 फिल्में, 3 नेटफ्लिक्स ओरिजनल और 6 वेब सीरिज शामिल हैं। सभी फिल्में और सीरिज बिल्कुल अलग अलग शैली की हैं। फिलहाल, नेटफ्लिक्स ने गुंजन सक्सेना बॉयोपिक को छोड़कर किसी के रिलीज डेट की घोषणा नहीं की है। तो आइए देखते हैं आने वाले कुछ दिनों में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर किस तरह की फिल्में और वेब सीरीज आने वाली है।


1.गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल

गुंजन सक्सेना - द कारगिल गर्ल की मुख्य अभिनेत्री जाह्नवी कपूर हैं। हम आपको बता दें कि जाह्नवी कपूर इससे पहले बड़े पर्दे पर धड़क फिल्में में दर्शकों को इंटरटेन कर चुकी है। यह मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी की बड़ी बेटी है। इनकी यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर 12 अगस्त को दस्तक देने वाली है। 12 अगस्त को इस फिल्म का प्रीमियर लांच होगा। फिल्म इंडियन एयर फोर्स की पहली महिला चॉपर पायलट गुंजन सक्सेना की बॉयोपिक है।


2.लूडो

बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक अनुराग बसु भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपनी फिल्म लेकर आ रहे हैं। अनुराग बसु ने बर्फी जैसी फिल्म का निर्देशन किया हैं। अब अनुराग बसु अपनी फिल्म को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लाकर दर्शकों से जुड़ेंगे और उनका मनोरंजन करेंगे बता दें कि इस फिल्म में राजकुमार राव, अभिषेक बच्चन, फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा, आदित्य रॉय कपूर आदि मुख्य किरदारों में दिखेंगे।


3.तोड़बाज़

बॉलीवुड के खलनायक संजय दत्त OTT नेट पैक पर दस्तक देने वाले हैं। इन्होंने कई बड़ी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया हैं। इसके बाद अब यह नेटफ्लिक्स पर आकर दर्शकों का मनोरंजन करेंगे। बता दें कि संजय की फिल्म तोड़बाज़ अब नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी। इस फिल्म में मुख्य अभिनेत्री के तौर पर संजय के साथ नरगिस फाखरी भी नजर आने वाली है।


4.डॉली किटी और वो चमकते सितारे

भारतीय सिनेमा में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाने वाले कोंकणा सेन और भूमि पेडनेकर की जोड़ी अब आपको ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर दिखने वाली हैं। यह दोनों अभिनेत्री इस फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में आपको नजर आएंगी। डॉली किटी और वो चमकते सितारे फ़िल्म की कहानी डॉली और काजल नाम की दो मिडिल क्लास लड़कियों के इर्द-गिर्द बुनी गई है। इस फ़िल्म को एकता कपूर ने प्रोड्यूस किया है।


5.रात अकेली है

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लोग क्राइम थ्रिलर जैसी मूवीस काफी पसंद कर रहे हैं, ऐसे में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ राधिका आप्टे और श्वेता त्रिपाठी आपके लिए एक क्राइम ट्रेलर मूवी लेकर आ रहे हैं। इस फ़िल्म में यह तीनों कलाकार मुख्य अभिनय में नजर आएंगे। नवाज पुलिस अफसर की भूमिका दिखने वाले हैं।


6.गिनी वेड्स सनी

नेटफ्लिक्स की बैक टू बैक मूवीस की लाइन में गिनी वेड्स सनी मूवी भी हैं। जिन लोगों को रोमांटिक और कॉमेडी फिल्में ज्यादा पसंद है यह फिल्म उन सभी लोगों को बहुत ही ज्यादा पसंद आएगी। साथी इस फिल्म में मुख्य किरदार में यामी गौतम और विक्रांत जैसे कलाकार नजर आएंगे।आपको बता दें इस फिल्म का निर्देशन पुनीत खन्ना ने किया है और यह फिल्म जल्द ही नेटफ्लिक्स प्लेटफार्म पर आकर आप सभी का मनोरंजन करेगी।


7.बॉम्बे रोज़

फिल्म रोमांटिक और कॉमेडी मूवीस के साथ-साथ नेत्रिक्स पर एनिमेटेड मूवीस भी आने वाली हैं। जिससे कि घर पर रह रहे बच्चों का यह फिल्म भरपूर मनोरंजन करेगी। वही आप आपको बता दें कि गीतांजलि साउथ इंडियन थिएटर एक्ट्रेस है उन्हीं के द्वारा ही यह फिल्म बनाई गई हैं। यह अभिनेत्री अक्टूबर जैसी फिल्मों में भी नजर आई है।


8.क्लास ऑफ़ 83

बड़े पर्दे से लेकर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म तक शाहरुख खान ने अपना कब्जा जमा लिया हैं। जी हां नेटफ्लिक्स और अन्य प्लेटफार्म पर शाहरुख के प्रोडक्शन तले कई फिल्में ऑनलाइन रिलीज की गई है, जिससे कि दर्शकों का मनोरंजन बरकरार बना हुआ हैं। इसी कड़ी में ही शाहरुख़ ख़ान के प्रोडक्शन हाउस तले एक और फ़िल्म बन के तैयार हो गई है, जिसका नाम क्लास ऑफ़ 83। बार्ड ऑफ़ ब्लड और बेताल के बाद यह भी नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है। इसमें बॉबी देओल पुलिस वाले की भूमिका में नज़र आने वाले हैं। अब देखना यह होगा की ब्लड और बेताल की तरह इस फिल्म को भी लोगों का प्यार मिलता है या नहीं।


9.ए सूटेबल ब्वॉय

जिन लोगों को उपन्यास पर आधारित फिल्में या वेब सीरीज देखना पसंद है उनके लिए नेट पैक तोहफा लेकर आ रहा हैं। जी हां उपन्यास पर आधारित यह एक मिनी वेब सीरिज बहुत ही जल्द नेटफ्लिक्स पर आने वाली हैं। इस फिल्म में मुख्य किरदार में ईशान खट्ट और तबू नजर आएंगी।


10.एके vs एके

गैंग ऑफ वासेपुर जैसी लाकर जनता का मनोरंजन करने वाले अनुराग कश्यप भी नेटफ्लिक्स पर दस्तक देने वाले हैं। एके vs एके फिल्म के साथ अनुराग नेटफ्लिक्स पर आने वाले हैं। इस फिल्म के मुख्य किरदार अनिल कपूर और अनुराग कश्यप है यह फिल्म जल्द ही नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है।


11.वेब सीरिज

व्हाट्सएप पर बड़े बैनर लेकर छोटे बैनर तक की फिल्मों के साथ-साथ कुछ वेब सीरीज आने वाली है जिनके अंदर नई स्टोरी और नया थीम होगा जैसे कि बॉम्बे बेगम, मसाबा मसाबा, मिस मैच्ड, सीरियस मैन, त्रिभंगा, काली कुही लिस्ट में शामिल हैं।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g