आखिर किस वजह से जूही चावला ने 6 साल तक दुनिया से छुपाकर रखी थी अपनी शादी की बात?

फिल्मों में आने से पहले साल 1984 में जूही ने मिस इंडिया का खिताब जीता था।इसके बाद उन्होंने साल 1986 में आई फिल्म 'सल्तनत' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालाँकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। पहली हिट 1988 में फिल्म आई कयामत से कयामत तक जूही के करियर की पहली हिट फिल्म साबित हुई।

Bollywood Halchal Nov 13, 2020

आज 90 के टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला का जन्मदिन है।  जूही अपनी शानदार एक्टिंग और कॉमिक टाइमिंग के लिए जानी जाती हैं। जूही ने अपने फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में दी हैं। आइए जूही के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें - 
 
जूही चावला का जन्म 13 नवंबर 1967 को पंजाब में हुआ था। उनके पिता पंजाबी और मां गुजराती थीं। जूही ने अपनी स्कूली पढ़ाई मुंबई के फोर्ट कॉन्वेंट स्कूल से पूरी की थी।  इसके बाद उन्होंने सिडेनहैम कॉलेज से पढाई की। फिल्मों में आने से पहले साल 1984 में जूही ने मिस इंडिया का खिताब जीता था।इसके बाद उन्होंने साल 1986 में आई फिल्म 'सल्तनत' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालाँकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही।  पहली हिट 1988 में फिल्म आई कयामत से कयामत तक जूही के करियर की पहली हिट फिल्म साबित हुई।  इस फिल्म में जूही के अपोजिट रोल में आमिर खान थे।  इसके बाद जूही साल 1990 में आई फिल्म 'प्रतिबंध' में नजर आईं। साल 1992 में आई फिल्म 'बोल राधा बोल' में जूही ने ऋषि कपूर के साथ काम किया था। जूही चावला ने एक के बाद एक तीन हिट फिल्में 'आईना', 'हम हैं राही प्यार के' और 'डर' दीं। 'हम हैं राही प्यार के' में जूही चावला की एक्टिंग की खूब सराहना की गई थी।  इस फिल्म में दर्शकों ने जूही और आमिर की जोड़ी को खूब पसंद किया था।  1990 से 1999 के बीच जूही चावला की ज्यादातर फिल्में हिट रहीं। जूही ने हिंदी के अलावा बंगाली, पंजाबी, मलयालम, तमिल, कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है। 

बिजनेसमैन जय मेहता से की है शादी 
जूही ने बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर ली थी। जूही और जय की मुलाकात फिल्म 'कारोबार' के सेट पर हुई थी।  जय फिल्म के डायरेक्टर राकेश रोशन के दोस्त थे।  पहले जूही को जय में कोई दिलचस्पी नहीं थी लेकिन जब जूही को पता चला कि जय की पहली पत्नी की मौत एक कार एक्सीडेंट में हो गई तो जूही को जूही का जय के प्रति लगाव बढ़ने लगा।  धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई।  इसी दौरान जूही की माँ की मौत हो गई।  जूही के बुरे वक्त में जय ने उनका पूरा साथ निभाया। जूही ने साल 1995 में जय से शादी कर ली थी।  उनके दो बच्चे जान्हवी और अर्जुन हैं।  

6 साल तक छिपाकर रखी शादी की बात
जूही ने करियर के चलते करीब 6 साल तक अपनी शादी की खबर छिपा कर रखी थी। एक इंटरव्यू के दौरान जूही ने बताया था कि अपनी शादी की खबर छुपाने के पीछे आखिर क्या वजह थी। इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि, "उस वक्त शादी का मतलब होता है हीरोइन का करियर का खत्म हो जाना। मैं उस दौर में अपने करियर के पीक पर थी। मैं किसी भी तरह से अपने करियर को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहती थी। मैं अपने करियर को जारी रखना चाहती थी इसलिए शादी के बारे में किसी को नहीं बताया और काम करती रही।"

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g