एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा फिल्मों में आने से पहले करती थीं ये काम, बाय चांस बन गईं एक्ट्रेस

परिणीति ने अंबाला के कॉन्वेंट ऑफ जीजस एंड मैरी स्कूल से पढ़ाई करने के बाद मैनचेस्टर बिज़नेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल डिग्री भी हासिल की है। परिणीति शुरू से ही पढ़ाई में अव्वल रही हैं। उन्होंने 12वीं क्लास में देशभर में टॉप किया था जिसके लिए उन्हें राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया गया था।

Bollywood Halchal Oct 22, 2020

अपनी स्वीट स्माइल और बबली अंदाज से लाखों दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा का आज जन्मदिन है। परिणीति का जन्म 22 अक्टूबर 1988 को हरियाणा के अंबाला शहर में हुआ था। परिणीति टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की कजिन हैं। परिणीति ने अंबाला के कॉन्वेंट ऑफ जीजस एंड मैरी स्कूल से पढ़ाई करने के बाद मैनचेस्टर बिज़नेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल डिग्री भी हासिल की है। परिणीति शुरू से ही पढ़ाई में अव्वल रही हैं। उन्होंने 12वीं क्लास में देशभर में टॉप किया था जिसके लिए उन्हें राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया गया था। आइए जानते हैं परिणीति की जिंदगी से जुड़ी दिलचस्प बातें -  

परिणीति अपने वेट लॉस की वजह से भी खूब चर्चा में थीं। उन्होंने साल 2015 में 28 किलो वजन कम किया था। विदेश में रहने के दौरान परिणीति ज्यादा जंक फूड खाती थीं जिसके कारण उनका वजन बहुत बढ़ गया था। परिणीति को पिज्जा बहुत पसंद है। एक इंटरव्यू के दौरान परिणीति ने बताया था कि वे पिज्जा खाने के लिए इतनी पागल हैं कि वो आधी रात को उठकर भी पिज्जा खा सकती हैं। एक इंटरव्यू में परिणीति ने खुलासा किया था कि उन्हें नवाब पटौदी यानि  सैफ अली खान बहुत पसंद हैं। उन्होंने बताया कि वे सैफ को लेकर इतनी क्रेजी थी कि वे एक ब्रांड के चिप्स के पैकेट्स को इकट्ठा किया करती थीं क्योंकि उस पर सैफ की फोटो होती थी। परिणीति ने यह भी बताया था कि वे सैफ से शादी करना चाहती थीं। 
 

इसे भी पढ़ें: एक्ट्रेस काजल अग्रवाल करने वाली हैं शादी, जानें किसको चुना है उन्होंने अपना हमसफर


बहुत कम लोग जानते होंगे की परिणीति चोपड़ा कभी हीरोइन नहीं बनना चाहती थीं। दरअसल, फिल्मों में आने से पहले परिणीति विदेश में इन्वेस्टमेंट मैनेजर की जॉब करती थीं। लेकिन 2009 में आई आर्थिक मंदी के कारण उन्हें वापस इंडिया लौटना पड़ा था। भारत वापस आकर उन्होंने यशराज फिल्म्स में दो हजार महीने प्रति महीने की इंटर्नशिप की थी। इसके बाद परिणीति ने 2011 में आई फिल्म 'लेडीज़ वर्सेज रिक्की बहल' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। लेकिन बतौर लीड एक्ट्रेस परिणीति की पहली फिल्म 'इश्कजादे' थी। इस फिल्म में परिणीति और अर्जुन कपूर की रोमांटिक केमिस्ट्री को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही और परिणीति रातोंरात स्टार बन गईं। इस फिल्म के लिए परिणीति को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। परिणीति एक टैलेंटेड एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक बेहतरीन सिंगर भी हैं। उन्होंने क्लासिकल सिंगिंग की ट्रेनिंग भी ली है। परिणीति ने अभी तक अब तक बॉलीवुड में दो गाने गए हैं। उन्होंने फिल्म 'मेरी प्यारी बिंदू' में ‘माना की हम यार नहीं’ सॉन्ग से अपना सिंगिंग डेब्यू किया था। इस सॉन्ग को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। परिणीति ने केसरी फिल्म के सॉन्ग ‘तेरी मिट्टी’ का फ़ीमेल वर्जन भी गाया। परिणीति जल्द ही अपनी अपकमिंग फिल्म संदीप और पिंकी फरार में एक्टर अर्जुन कपूर के साथ नजर आएंगी।

Find Us



बॉलीवुड हलचल

बॉलीवुड की चटपटी खबरों के साथ ही पढ़िये हर नयी फिल्म की सबसे सटीक समीक्षा। साथ ही फोटो और वीडियो गैलरी में देखिये बॉलीवुड की हर हलचल।


लेटेस्ट पोस्ट


L o a d i n g